Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रेल की पटरियों पर दौड़ा 2.8 किलोमीटर लंबा ‘शेषनाग’, रेलवे ने रचा इतिहास

रेल की पटरियों पर दौड़ा 2.8 किलोमीटर लंबा ‘शेषनाग’, रेलवे ने रचा इतिहास

इस मालगाड़ी को 4 ट्रेन के 251 वैगन जोड़कर चलाया गया

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: July 03, 2020 1:30 IST
Railway run 2.8 km long freight train- India TV Paisa
Photo:TWITTER

Railway run 2.8 km long freight train

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने आज एक नया इतिहास रच दिया है। कोरोना संकट के बीच भारतीय रेलवे ने अब तक की सबसे लंबी मालगाड़ी का सफलता पूर्वक संचालन किया। खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। रेल मंत्री ने लिखा कि “ रेलवे द्वारा देश में रिकॉर्ड 2.8 किलोमीटर लंबी मालगाड़ी का सफलतापूर्वक संचालन किया गया। 4 ट्रेनो को जोड़कर शेषनाग नाम से मालगाड़ी चलाने का यह प्रयोग सफल रहा” रेल मंत्री ने इसके साथ एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें ये मालगाड़ी एक स्टेशन से गुजरती दिखाई दे रही है।

रेल मंत्री के मुताबिक इस विशेष मालगाड़ी को नागपुर से कोरबा के बीच चलाया गया है। इसमें 4 ट्रेन को जोड़ा गया जिसमें कुल 251 वैगन लगाए गए थे। उन्होने कहा कि इस तरह इस प्रयोग के सफल होने के बाद मालगाड़ी की मदद से एक जगह से दूसरी जगह सामान को लाने ले जाने में काफी फायदा मिलेगा। इस तरह एक बार में ही काफी अधिक सामान को भेजा जा सकेगा जिसमें समय और लागत बचाने में मदद मिलेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement