1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पश्चिम बंगाल में सस्‍ती होगी शराब, बिक्री घटने से सरकार ने लिया टैक्‍स घटाने का फैसला

पश्चिम बंगाल में सस्‍ती होगी शराब, बिक्री घटने से सरकार ने लिया टैक्‍स घटाने का फैसला

इंडस्‍ट्री के सूत्रों ने बताया कि राज्‍य सरकार शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए भारत निर्मित विदेशी शराब और विदेशी शराब पर एड वैलोरेम टैक्‍स (मूल्‍य के आध

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 20, 2020 10:23 IST
 West Bengal may reduce tax on liquor amid declining sales- India TV Paisa
Photo:OUTLOOK

 West Bengal may reduce tax on liquor amid declining sales

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार शराब पर लगने वाले अतिरिक्‍त 30 प्रतिशत टैक्‍स को वापस ले सकती है। कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए अतिरिक्‍त राजस्‍व जुटाने हेतु राज्‍य सरकार ने शराब की बिक्री पर लॉकडाउन के बाद शराब बिक्री पर 30 प्रतिशत अतिरिक्‍त टैक्‍स लगाया था। इसके बाद से राज्‍य में शराब की बिक्री में भारी गिरावट आई है।

इंडस्‍ट्री के सूत्रों ने बताया कि राज्‍य सरकार शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए भारत निर्मित विदेशी शराब और विदेशी शराब पर एड वैलोरेम टैक्‍स (मूल्‍य के आधार पर) लगा सकती है। रज्‍य में शराब पर 30 प्रतिशत अ‍तिरिक्‍त टैक्‍स को 9 अप्रैल से प्रभावी किया गया था।

कन्‍फेडरेशन ऑफ इंडियन एल्‍कोहोलिक बेवरेज कंपनीज (सीआईएबीसी) सहित विभिन्‍न औद्योगिक संगठनों ने राज्‍य सरकार से टैक्‍स घटाने की मांग की थी। सीआईएबीसी की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक जिन राज्‍यों ने 15 से 50 प्रतिशत तक का टैक्‍स लगाया था, वहां शराब की बिक्री में औसतन 34 प्रतिशत तक की गिरावट आई है।

Write a comment
X