1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Google ने पेश किया नया फीचर, अब इस आधार पर दिखाएगा रिव्यूस

Google ने पेश किया नया फीचर, अब इस आधार पर दिखाएगा रिव्यूस

गूगल (Google) ने कथित तौर पर एक नया फीचर पेश किया है जो किसी व्यक्ति द्वारा उपयोग किए जा रहे डिवाइस के प्रकार के आधार पर प्ले स्टोर पर रिव्यूस दिखाएगा।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: September 15, 2022 18:57 IST
Google ने पेश किया नया फीचर- India TV Hindi
Photo:PIXABAY Google ने पेश किया नया फीचर

गूगल (Google) ने कथित तौर पर एक नया फीचर पेश किया है जो किसी व्यक्ति द्वारा उपयोग किए जा रहे डिवाइस के प्रकार के आधार पर प्ले स्टोर पर रिव्यूस दिखाएगा। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, अपडेट का अगस्त 2021 में या 2022 की शुरुआत में यूजर्स के लिए होने का वादा किया गया था, लेकिन ये अब आया है क्योंकि अब गूगल अपना टैबलेट और वियरेबल पेश करने की तैयारी कर रहा है।

वेरिफाइड रेटिंग पर फोकस

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्ले स्टोर (Play Store) ने यह सुनिश्चित किया है कि रेटिंग वेरिफाइड हैं और आपको उसी प्रकार के डिवाइस का उपयोग करने वाले लोगों से फीडबैक दिखाया जा रहा है।

यह फीचर तेजी से महत्वपूर्ण होता जा रहा है क्योंकि एंड्रॉइड ऐप और भी अधिक फॉर्म फैक्टर में फेल गए हैं। गूगल के आगामी पिक्सल टैबलेट का उपयोग करने वाला कोई व्यक्ति किसी ऐप को क्रॉमबुक पर चलाने वाले किसी ऐप की तुलना में बहुत अलग अनुभव करेगा।

पिछले साल कंपनी ने दी थी जानकारी

कंपनी ने पिछले साल एक ब्लॉगपोस्ट में कहा था, "अगले साल की शुरुआत में हम रेटिंग को और अपडेट करेंगे ताकि यह पता चल सके कि उपयोगकर्ता किस तरह के डिवाइस प्ले ऑन ब्राउज कर रहे हैं, चाहे वह टैबलेट और फोल्डेबल, क्रोम ओएस, वेयर या ऑटो हो।"

"यह उपयोगकर्ताओं को उस अनुभव का बेहतर प्रभाव देगा जो वे अपने द्वारा उपयोग किए जा रहे डिवाइस के लिए उम्मीद कर सकते हैं।"

टेक दिग्गज ने उल्लेख किया था कि रेटिंग लोगों को यह तय करने में मदद करती है कि कौन से ऐप डाउनलोड करें और प्ले स्टोर पर फीचर और प्लेसमेंट के लिए उन्हें ध्यान में रखा जाता है।

Latest Business News

gujarat-elections-2022