Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. 5G Network: एप्पल के इन फोन्स में 5जी करें एक्टिवेट

iPhone 12 या इससे एडवांस मॉडल में कैसे करें 5G एक्टिवेट, जानिए प्रोसेस

5जी के आने के बाद से लोग अपने मोबाइल फोन में 5जी नेटवर्क को एक्टिवेट कराना चाह रहे हैं। अब एप्पल के मोबाइल फोन में जीओ 5जी नेटवर्क एक्टिवेड कर सकते हैं। आइए जानते हैं 5जी एक्टिवेट कराने का क्या है पूरा प्रोसेस।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 25, 2023 0:02 IST
5G Network- India TV Paisa
Photo:CANVA आईफोन में ऐसे एक्टिवेट करें 5जी नेटवर्क

सभी Apple iPhone 12 और उससे ऊपर के कस्टमर अपने सॉफ्टवेयर को अपडेट करते ही Jio वेलकम ऑफर तक तुरंत पहुंच पाएंगे। अनजान लोगों के लिए, Jio का सच्चा 5G नेटवर्क इस समय में दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम, पुणे, मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, नाथद्वारा, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद में उपलब्ध है।

Jio की वेबसाइट के अनुसार, “जितने भी Jio True 5G कस्टमर हैं उन्हें Jio वेलकम ऑफर के लिए इंवाइट किया गया है। वेबसाइट के अनुसार jio कस्टमर 1Gbps तक की गति के साथ असीमित 5G डेटा का आनंद ले सकते हैं। Jio वेलकम ऑफर का लाभ प्राप्त करना जारी रखने के लिए, आपके पास एक एक्टिव पोस्टपेड कनेक्शन या 239 रुपये या उससे अधिक का एक वैलिड एक्टिव प्रीपेड बेस प्लान होना चाहिए।

आइए जानते हैं कि Jio True 5G के लिए अपने iPhone को कैसे सेटअप कर सकते हैं-

iPhone 12 मॉडल या बाद में Jio 5G कनेक्शन का उपयोग करने के लिए, यहां आसान स्टेप्स का पालन किया जा सकता है:

स्टेप 1: सेटिंग्स में जाने के बाद जनरल पर जाएं और फिर सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाएं

स्टेप 2: नए आईओएस वर्जन में अपडेट पर क्लिक करें
स्टेप 3: अब फिर से सेटिंग> जनरल> अबाउट पर जाएं, और अगर मैसेज दिया जाए तो नए कैरियर सेटिंग्स को अपडेट करने के लिए स्टेप्स को फॉलो करें।
स्टेप 4: अंत में, Jio 5G कनेक्शन का उपयोग करने के लिए सबसे पहले सेटिंग्स में जाएं इसके बाद मोबाइल डेटा में फिर वॉयस और डेटा पर क्लिक करें और फिर 5G ऑटो के साथ-साथ 5G स्टैंडअलोन ऑन को सेलेक्ट करें।

आपको बता दें कि Apple ने हाल ही में ये घोषणा की है कि इंडिया में 5G लॉन्च हो चुका है ऐसे में नए iPhone 14, iPhone 13, iPhone SE और iPhone 12 लाइनअप के लिए 5G सेलुलर इनेबल कर दिया गया है। iPhone 12 मॉडल या बाद में Reliance Jio के साथ 5G कनेक्शन का उपयोग करने के लिए, कस्टमर को iOS 16.2 अपडेट में अपडेट करना होगा। Apple ने पिछले महीने देश में कई iPhone यूजर्स के लिए 5G को इनेबल किया था। आपको बता दें कि Jio अपने स्टैंडअलोन 5G नेटवर्क को OnePlus स्मार्टफोन्स में ला रहा है। इस सहयोग के साथ, OnePlus डिवाइस के मालिक अपने 5G-सपोर्टेड स्मार्टफोन पर Jio के ट्रू 5G नेटवर्क का उपयोग करने में योग्य होंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement