Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stock Market Next Week: शेयर बाजार में जारी रहेगी अच्छी तेजी! ये सेक्टर कराएंगे मोटी कमाई

Stock Market Next Week: शेयर बाजार में जारी रहेगी अच्छी तेजी! ये सेक्टर कराएंगे मोटी कमाई

रेलिगेयर ब्रोकिंग लिमिटेड के उपाध्यक्ष (शोध) अजीत मिश्रा ने कहा, हमें उम्मीद है कि जून महीने के वायदा सौदों के पूरा होने के कारण इस सप्ताह भी अस्थिरता अधिक रहेगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: June 26, 2022 12:43 IST
Stock Market Next Week- India TV Paisa
Photo:FILE

Stock Market Next Week

Highlights

  • 1,367 अंक चढ़कर बंद हुआ था बीएसई सेंसेक्स बीते हफ्ते
  • लंबे समय बाद वैश्विक बाजार में भी तेजी लौटी थी
  • कच्चे तेल, रुपये की चाल और एफआईआई का रुख डालेंगे बाजार पर असर

Stock Market Next Week: शेयर बाजार में अगले हफ्ते तेजी जारी रह सकती है। बाजार विशेषज्ञों ने यह अनुमान लगाया है। एक्सपर्ट का कहना है कि बाजार निचले स्तर से रिकवर कर गया है। वहीं, दुनियाभर के बाजारों में कमोडिटी की कीमत में तेजी आई है। ये शेयर बाजारों के लिए अच्छा है। पिछले हफ्ते भारतीय बाजार में तेजी रही थी। अगला हफ्ता यह मोमेंटम बना रह सकता है। यानी बाजार में तेजी की पूरी उम्मीद है। 1 जुलाई को वाहन कंपनियों के बिक्री आंकड़ें आएंगे। गाड़ियों की बिक्री 25 फीसदी बढ़ने की उम्मीद है। यानी ऑटो कंपनियों के शेयरों में निवेशकों को कमाई का मौका मिल सकता है। इसके अलावा आईटी कंपनियों के रिजल्ट काफी अच्छे आ रहे हैं। आईटी शेयरों की बड़ी पिटाई हुई है। मजबूत नतीजों के दम पर इनके शेयरों में भी तेजी देखने को मिल सकती है। हालांकि, जून महीने के वायदा सौदों के पूरा होने के कारण इस सप्ताह भी अस्थिरता अधिक रहेगी।

सुधार आगे भी जारी रहने की उम्मीद 

स्वास्तिका इंवेस्टमार्ट लिमिटेड के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा, वैश्विक बाजारों में सुधार और जिंस कीमतों में कमी के कारण दो सप्ताह की तेज गिरावट के बाद भारतीय बाजार निचले स्तरों से उबरने में कामयाब रहे। ऐसा लगता है कि ये सुधार आगे जारी रह सकता है और हम इक्विटी बाजारों में आने वाले दिनों में एक अच्छी तेजी की उम्मीद कर सकते हैं। मीणा ने कहा, वायदा सौदों के पूरा होने के अलावा ऑटो बिक्री के मासिक आंकड़ों और मानसून की प्रगति भी बाजार के लिहाज से महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि कच्चे तेल, रुपये की चाल और एफआईआई का रुख, अन्य महत्वपूर्ण कारक होंगे।

इन कारणों पर रहेगी निवेशकों की नजर 

जानकारों का मानना है कि शेयर बाजार के निवेशकों का रुख इस सप्ताह वैश्विक रुझानों, कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव और विदेशी संस्थागत निवेश की चाल से प्रभावित होगा। इसके साथ मासिक वायदा सौदों के पूरा होने के चलते भी बाजार को अस्थिरता का सामना करना पड़ सकता है। रुपये में उतार-चढ़ाव और मानसून की प्रगति पर भी निवेशकों की नजर रहेगी। रेलिगेयर ब्रोकिंग लिमिटेड के उपाध्यक्ष (शोध) अजीत मिश्रा ने कहा, हमें उम्मीद है कि जून महीने के वायदा सौदों के पूरा होने के कारण इस सप्ताह भी अस्थिरता अधिक रहेगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा कच्चे तेल की कीमत और मानसून की प्रगति का भी बाजार पर असर होगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement