Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Yes Bank का शेयर 52 वीक हाई से 20 फीसदी टूटा, जानें अब खरीदें या बेचें

Yes Bank का शेयर 52 वीक हाई से 20 फीसदी टूटा, जानें अब खरीदें या बेचें

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि यस बैंक का स्टॉक मार्च 2023 तक रेंज बाउंड कारोबार करने की उम्मीद है क्योंकि प्रमुख निजी ऋणदाताओं बैंकों के लिए तीन साल का लॉक-इन मार्च में समाप्त हो रहा है।

Alok Kumar Written By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: January 14, 2023 23:00 IST
यस बैंक- India TV Paisa
Photo:PTI यस बैंक

Yes Bank का शेयर हाल ही में 13 दिसंबर को अपना 52 वीक हाई लगाया था। उस समय  बैंक के शेयर का भाव 24.75 रुपये पर पहुंचा था। हालांकि, उसके बाद यह तेजी कायम नहीं रह सकी। बीते कुछ दिनों से उतार-चढ़ाव भरे ट्रेडिंग में बैंक का शेयर एक बार फिर टूटटर 19.65 रुपये पर आ गया है। इस तरह बैंक का शेयर 52 वीक हाई से शेयर 20 फीसदी टूट गया है। ऐसे में अगर आपके पास यस बैंक के शेयर हैं तो उसे होल्ड करें या बेच दें। अगर आप नया खरीदारी करना चाहते हैं तो अभी करना सही होगा? आइए? इन सवालों के जवाब मार्केट एक्सपर्ट से जानते हैं। 

मार्च तक रेंज बाउंड कारोबार की उम्मीद 

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि यस बैंक का स्टॉक मार्च 2023 तक रेंज बाउंड कारोबार करने की उम्मीद है क्योंकि आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक आदि जैसे प्रमुख बैंकों के लिए तीन साल का लॉक-इन मार्च में समाप्त हो रहा है। इसलिए, बाजार इन निजी ऋणदाताओं द्वारा प्रॉफिट बुकिंग के बारे में चर्चा कर रहा है क्योंकि यस बैंक के शेयर की कीमत पिछले तीन वर्षों में लगभग दोगुनी हो गई है और लॉक-इन अवधि समाप्त होने के बाद, ये बैंक मार्च 2023 में प्रॉफिट बुकिंग के बारे में सोच सकते हैं। अगर ये बैंक पूरी तरह से प्रॉफिट बुकिंग नहीं करते हैं तो थोड़ी बहुत तो जरूर करेंगे। 

लंबी अवधि के लिए निवेश करना फायदेमंद 

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि यस बैंक का प्रबंधन भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नियंत्रण में आने के बाद से अच्छा चल रहा है। इसके अलावा एनपीए से निपटने के लिए वित्त मंत्रालय का तंत्र यस बैंक समेत तनावग्रस्त बैंकों की मदद करने जा रहा है। इसलिए, लंबी अवधि के निवेश 17.50 रुपये से 19 रुपये के स्तर के आसपास किसी भी गिरावट पर खरीदारी कर सकते है। शॉर्ट टर्म में यस बैंक का शेयर 28 रुपये का भाव दिखा सकता है। वहीं, मेडियम टर्म में शेयर का भाव 36 रुपये और लंबी अवधि में 44 रुपये हो सकता है। निवेशकों को 17 रुपये से नीचे स्टॉप लॉस लगाने की सलाह दी जा रही है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement