1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. कोरोना संकट में हिट हुआ शादी का ये खास कार्ड, आप भी उठा सकते हैं इस आइडिया का फायदा

कोरोना संकट में हिट हुआ शादी का ये खास कार्ड, आप भी उठा सकते हैं इस आइडिया का फायदा

कोरोना संकट की वजह से लोग लगातार नए तकनीक और आइडिए का इस्तेमाल कर जरूरी समारोह कर रहे हैं। आने वाले समय में ऐसे हिट आइडिए के आम चलन में आने की पूरी उम्मीद बन गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: January 18, 2021 17:21 IST
This special wedding card hit in Corona crisis, you can also take advantage of this idea, कोरोना संक- India TV Paisa
Photo:REPRESENTATIONAL IMAGE/PTI

This special wedding card hit in Corona crisis, you can also take advantage of this idea, कोरोना संकट की वजह से लोग लगातार नए तकनीक और आइडिए का इस्तेमाल कर जरूरी समारोह कर रहे हैं। आने वाले समय में ऐसे हिट आइडिए के आम चलन में आने की पूरी उम्मीद बन गई है।

नई दिल्ली। शादी के दौरान तोहफे के नाम पर या शगुन के नाम पर दिए जाने वाले कैश को रखना या संभालना काफी झंझट का काम माना जाता है। अक्सर एक भरोसेमंद रिश्तेदार को इसकी पूरी जिम्मेदारी उठानी पड़ती है। इसके साथ ही कोरोना संकट की वजह से इस काम का सरदर्द और भी बढ़ गया है। इसे देखते हुए मदुरै के एक परिवार ने अपने घर की शादी में एक खास कार्ड छापा जो निमंत्रण पत्र के साथ साथ परिवार की इस टेंशन का हल भी बना। ये कार्ड अब वायरल हो गया है साथ ही परिवार की माने तो लगातार लोग उनके इस नए आइडिए के बारे में भी पूछताछ कर रहे हैं।  

क्या है इस निमंत्रण पत्र की खासियत

दरअसल इस निमंत्रण पत्र में वो सब जानकारियां तो दी ही गई हैं जो एक आम निमंत्रण पत्र में होती है, साथ ही इसमें क्यूआर कोड भी छापा गया है। मदुरै में इस परिवार ने अपनी बेटी के शादी के निमंत्रण पर गूगल पे और फोन पे के क्यूआर कोड को भी जगह दी । इससे उनकी बेटी की शादी में आए मेहमानों और ऐसे रिश्तेदारों जो महामारी के कारण शादी में शामिल नहीं हो सके, उनको आसान और सुरक्षित तरीके से तोहफे को तौर पर कैश देने की सुविधा मिल गई। परिवार के मुताबिक 30 मेहमानों ने इस विकल्प का इस्तेमाल कर शादी का तोहफा दिया।

हिट हो रहा है क्यूआर कोड देने का आइडिया

परिवार के मुताबिक निमंत्रण पत्र बंटने के बाद से ही लगातार लोग उनसे संपर्क कर उनका अनुभव और निमंत्रण पत्र से जुड़ी जानकारियां मांग रहे हैं। ये शादी रविवार को ही हुई है। इस की मदद से न केवल कैश को रखने या ट्रांसफर करने की झंझट भी खत्म हुई साथ ही दूर बैठे रिश्तेदार भी समय पर अपना तोहफा पहुंचा सके। 

कोरोना काल में नए आइडिए की भरमार

कोरोना का असर करीब एक साल रहने से लोग अब अपने जरूरी फंक्शन नए माहौल के हिसाब से ढल कर ही निपटा रहे हैं। इसी वजह से लगातार नए आइडिए भी सामने आ रहे हैं। आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक दिसंबर में ही सीमित रिश्तेदारों की मौजूदगी एक शादी हुई जिसे कई अन्य रिश्तेदारों और दोस्तों ने ऑनलाइन देखा इस दौरान नवविवाहित जोड़े ने ऑनलाइन शादी देख रहे सभी दोस्तों और रिश्तेदारों तक शादी का खाना होम डिलीवर भी करवाया था।  

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021