1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. Aditya Birla Health Insurance ने पेश किया अनोखा हेल्‍थ इंश्‍योरेंस प्‍लान, प्रीमियम पर मिलेगा 100% तक रिटर्न

Aditya Birla Health Insurance ने पेश किया अनोखा हेल्‍थ इंश्‍योरेंस प्‍लान, प्रीमियम पर मिलेगा 100% तक रिटर्न

एक्टिव हेल्थ पॉलिसी के अपग्रेड वर्जन में ग्राहकों के लिए रिवार्ड्स और बीमित रकम के 100 फीसदी तक के बराबर री-लोड करने की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 24, 2021 16:11 IST
Aditya Birla Health Insurance introduces health insurance plan with up to 100Pc return on premium- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Aditya Birla Health Insurance introduces health insurance plan with up to 100Pc return on premium

नई दिल्‍ली। आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड की स्वास्थ्य बीमा सहायक कंपनी आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने आज एक नई पहल करते हुए हेल्थ इंश्योरेंस प्लान के प्रीमियम पर 100 प्रतिशत तक का रिटर्न प्रदान करने का ऐलान किया है। कंपनी ने इस प्रोडक्ट से जुड़े अन्य ऑफर्स को भी अपग्रेड करने की घोषणा की है। कंपनी ने अपने प्रमुख प्रोडक्ट एक्टिव हेल्थ को एक नए स्वरूप में पेश करते हुए उम्मीद जताई है कि इन प्रयासों से ग्राहक एक स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने के लिए प्रेरित होंगे।

एक्टिव हेल्‍थ पॉलिसी में अनेक सुविधाएं उपलब्ध हैं और यह पॉलिसी अनेक स्वास्थ्य लाभों के साथ व्यापक स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान करती है। एक्टिव हेल्‍थ पॉलिसी के अपग्रेड वर्जन में ग्राहकों के लिए रिवार्ड्स और बीमित रकम के 100 फीसदी तक के बराबर री-लोड करने की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। उपभोक्ता को नकद-समतुल्य के रिवार्ड्स के माध्यम से पुरस्कृत किया जाएगा,  जिसका उपयोग स्वास्थ्य-संबंधी खर्चों के लिए किया जा सकता है जैसे कि दवाइयाँ खरीदना, नैदानिक परीक्षणों के लिए भुगतान करना, डे-केयर उपचार, ओपीडी संबंधी खर्च और वैकल्पिक उपचार। आगामी प्रीमियम के भुगतान के लिए भी रिवार्ड्स का उपयोग किया जा सकता है।

इस प्लान के तहत लोग सेहत और कल्याण संबंधी सुविधाओं का आसानी से उपयोग कर सकते हैं।  समग्र स्वास्थ्य दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ते हुए, एक्टिव हेल्थ प्लान में सभी ग्राहकों को मानसिक बीमारी परामर्श, असीमित होम्योपैथी टेलीमेडिसिन, डे केयर के उपचार, आधुनिक और अग्रिम उपचार विधियां, पुरानी बीमारियों के लिए पहले दिन से कवरेज और ऐसी ही अनेक सुविधाएं मिलती हैं। एक्टिव हेल्‍थ एप के माध्यम से ग्राहक अपनी सेहत पर नजर रख सकते हैं और अपने स्वास्थ्य बीमा के विवरण की जानकारी जुटाते हुए स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। एक्टिव हेल्थ एप पर उपलब्ध वर्कआउट वीडियो के साथ वर्कआउट करते हुए ग्राहक अपने HealthReturns भी अर्जित कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Twitter CEO डोरसे ने किया Bitcoin में 17 करोड़ डॉलर का निवेश, राकेश झुनझुनवाला ने किया इसका विरोध

यह भी पढ़ें: PM Kisan के दो साल पूरे, किसान मामूली फीस का भुगतान कर पा सकते हैं 6000 रुपये

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने लॉन्‍च की अधिक पावरफुल और अधिक स्‍टाइलिश New Swift, माइलेज है 23 km/l से ज्‍यादा

यह भी पढ़ें: Realme ने लॉन्‍च किए सबसे सस्‍ते 5G फोन Realme Narzo 30 Pro और Realme Narzo 30A, जानें कीमत और फीचर्स

Write a comment
X