Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. एतिहाद एयरवेज ने पेश की फ्लाई नाऊ पे लैटर स्‍कीम, यात्री कर सकेंगे EMI में किराये का भुगतान

एतिहाद एयरवेज ने पेश की फ्लाई नाऊ पे लैटर स्‍कीम, यात्री कर सकेंगे EMI में किराये का भुगतान

एतिहाद एयरवेज ने फ्लाई नाऊ एंड पे लैटर स्‍कीम लॉन्‍च की है। यह स्‍कीम लोगों को अपने टिकट किराये को मासिक किस्‍तों में भुगतान करने का विकल्‍प देती है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: September 26, 2017 16:10 IST
एतिहाद एयरवेज ने पेश की फ्लाई नाऊ पे लैटर स्‍कीम, यात्री कर सकेंगे EMI में किराये का भुगतान- India TV Paisa
एतिहाद एयरवेज ने पेश की फ्लाई नाऊ पे लैटर स्‍कीम, यात्री कर सकेंगे EMI में किराये का भुगतान

दुबई। युनाइटेड अरब अमीरात की प्रमुख एयरलाइन कंपनी एतिहाद एयरवेज ने फ्लाई नाऊ एंड पे लैटर स्‍कीम लॉन्‍च की है। यह स्‍कीम लोगों को अपने टिकट किराये को मासिक किस्‍तों में भुगतान करने का विकल्‍प देती है।

अबूधाबी की इस एयरलाइन ने कहा है कि यह कदम परिवारों को पेमेंट प्‍लान की सुविधा के साथ फ्लाइट बुक करने में मदद करेगा। कंपनी ने कहा है कि उनकी जरूरतों को अनुरूप पेमेंट प्‍लान को तैयार किया गया है। गल्‍फ रीजन में इस तरह का ऑफर पेश करने वाली एतिहाद एयरवेज पहली कंपनी है। कंपनी ने फुली ऑटोमेटेड ऑनलाइन इंस्‍टॉलमेंट प्‍लान के लिए पेफोर्ट के साथ साझेदारी की है। पेफोर्ट अरब दुनिया में प्रमुख ऑनलाइन पेमेंट सर्विस प्रदाता है।

एयरलाइन की वेबसाइट पर ऑनलाइन पेमेंट करते वक्‍त यात्रियों को इस स्‍कीम के तहत पे बाय इंस्‍टॉलमेंट का चुनाव करना होगा, इसके बाद क्रेडिट कार्ड वाले बैंक का चुनाव और भुगतान अवधि को चुनना होगा। इंस्‍टॉलमेंट को 3 से लेकर 60 माह तक चुना जा सकता है। इसमें 17 बैंकों के क्रेडिट कार्ड शामिल किए गए हैं।

एयरलाइन के वाइस प्रेसिडेंट डिजिटल स्‍ट्रेट्जी और इन्‍नोवेशन, जस्टिन वार्बी ने कहा कि हम समझते हैं कि यात्रा एक बहुत बड़ा खर्च हो सकता है, विशेषकर परिवारों और उनके लिए जिनका बजट सीमित होता है, इसलिए इस नई पहल ने लोगों को एक साथ बड़ा भुगतान करने की चिंता से मुक्‍त अपनी यात्रा बुक करने और आनंद उठाने का नया रास्‍ता दिया है।

इस स्‍कीम से निम्‍न और मध्‍यम आय वर्ग के यात्रियों को भी बहुत फायदा होगा। वे 60 महीने की भुगतान अवधि का विकल्‍प चुनकर यात्रा खर्च को आसानी से वहन कर सकते हैं। अभी यह ऑफर केवल यूएई, साऊदी अरब और इजिप्‍ट के नागरिकों के लिए ही है, लेकिन कंपनी जल्‍द ही इसका विस्‍तार करेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement