Monday, May 13, 2024
Advertisement

क्या है ‘40 करोड़’ का सौदा? कांग्रेस की महिला नेता के वीडियो से राजस्थान में सियासी बवाल

राजस्थान में समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष अर्चना शर्मा के एक वीडियो से भारी बवाल मचा हुआ है जिसमें वह कथित तौर पर अपनी ही पार्टी के नेता पर ‘40 करोड़ रुपये’ की सौदेबाजी का आरोप लगा रही हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: October 19, 2023 16:42 IST
Rajasthan Elections, Rajasthan News, Rajasthan Election News- India TV Hindi
Image Source : FILE राजस्थान कांग्रेस में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

जयपुर: कांग्रेस की नेता अर्चना शर्मा के एक वीडियो से राजस्थान की सियासत में विवाद खड़ा हो गया है। इस वीडियो में वह कथित तौर पर कह रही हैं कि पार्टी में एक 'प्रतिद्वंद्वी' ने उन्हें रोकने के लिए '40 करोड़ रुपये का सौदा' किया है। समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष अर्चना शर्मा को टिकट का दावेदार माना जा रहा है। हालांकि उन्होंने बाद में कहा कि वीडियो में उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया है। वीडियो आने के बाद कांग्रेस नेता राजीव अरोड़ा ने शर्मा पर परोक्ष हमला बोलते हुए कहा कि अगर ये आरोप सिद्ध हो गए तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

‘गलतफहमी के चलते बना रहे निशाना’

बता दें कि अर्चना जयपुर शहर की मालवीय नगर सीट से कांग्रेस की टिकट चाह रही हैं। अर्चना शर्मा ने कहा कि राजीव अरोड़ा एक ‘गलतफहमी’ के कारण उन्हें निशाना बना रहे हैं। सोशल मीडिया पर आए वीडियो में अर्चना लोगों से कथित तौर पर कह रही हैं, ‘विधानसभा में उनके 'प्रतिद्वंद्वी' (बीजेपी विधायक) को लगा कि सर्वे में वह चुनाव हार रहे हैं तो उन्होंने सोचा कि मेरी पार्टी (कांग्रेस) में मेरे जो प्रतिद्वंद्वी है वह उनके साथ गठजोड़ कर लें।’ अर्चना ने वीडियो में कथित तौर पर कहा कि दोनों ने एक होटल में बैठक की।

‘सामने आया कि 40 करोड़ की डील हुई’
वीडियो में अर्चना शर्मा कहते दिख रही हैं, ‘मुझे क्या पता कि बैठक में क्या हुआ लेकिन दीवारों के भी कान होते हैं। सामने आया कि 40 करोड़ रुपये की डील हुई है।’ मालवीय नगर सीट का प्रतिनिधित्व बीजेपी विधायक कालीचरण सराफ 2008 से कर रहे हैं। राजीव अरोड़ा राजस्थान लघु उद्योग निगम और निर्यात संवर्धन परिषद के अध्यक्ष हैं। वह उन कांग्रेस नेताओं में से हैं जो मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र से टिकट की दौड़ में हैं, और कहा जाता है कि उम्मीदवारों की सूची की घोषणा से पहले वे दिल्ली में लॉबिंग कर रहे हैं।

‘राजीव अरोड़ा मेरे बड़े भाई जैसे हैं’
वीडियो सामने आने के बाद राजीव अरोड़ा ने ‘X’ पर लिखा, ‘आप ऐसी उथली बातों से नहीं जीत सकते। कर्म वास्तविक है। जो बोओगे वही काटोगे। दो बार हारने के बाद भी टिकट लेने की दुर्भावना कांग्रेस पार्टी को मालवीय नगर से नुकसान पहुंचा रही है।’ वहीं, अर्चना शर्मा ने कहा कि उन्होंने सभा में किसी का नाम नहीं लिया था। उन्होंने कहा, ‘राजीव अरोड़ा मेरे बड़े भाई जैसे हैं। मैंने किसी का नाम नहीं लिया। जब उन्होंने इस सीट से चुनाव लड़ा तो मैंने उनका समर्थन किया। उन्हें भी मेरा समर्थन करना चाहिए।’ (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement