Friday, May 03, 2024
Advertisement

गहलोत vs पायलटः जयपुर कांग्रेस दफ्तर से सचिन पायलट की तस्वीरें हटाई गई

राजस्थान विधानसभा में उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य की अशोक गहलोत सरकार को कोई दिक्कत नहीं होगी और भाजपा के किसी भी तरह के मंसूबे राज्य में कामयाब नहीं होंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 13, 2020 12:08 IST
Gehlot vs Pilot: Congress removes Sachin Pilot's poster from office- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Gehlot vs Pilot: Congress removes Sachin Pilot's poster from office

नई दिल्ली: राजस्थान की सियासत में इस वक्त बड़ा भूचाल आया हुआ है। संकट गहलोत सरकार पर हैं। सचिन पायलट के पार्टी से बगावत करने के बाद राज्य में कांग्रेस के सियासी समीकरण किस कदर बिगड़े हैं इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि आधी रात के बाद करीब ढ़ाई बजे दिल्ली से जयुपर पहुंचे कांग्रेस के संकटमोचक नेताओं को मीडिया के सामने आना पड़ा। इस बीच प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश कमिटी कार्यालय से सचिन पायलट के पोस्टर हटा दिए हैं।

Related Stories

वहीं राजस्थान विधानसभा में उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य की अशोक गहलोत सरकार को कोई दिक्कत नहीं होगी और भाजपा के किसी भी तरह के मंसूबे राज्य में कामयाब नहीं होंगे। बैठक सुबह साढ़े दस बजे मुख्यमंत्री निवास पर होगी। बैठक राज्य में जारी मौजूदा राजनीतिक संकट के बीच बुलाई गयी है क्योंकि उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट खुलकर गहलोत के विरोध में आ गए हैं।

पायलट ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा था कि वह बैठक में शामिल नहीं होंगे। पायलट ने यह भी दावा किया था कि कांग्रेस के 30 से अधिक विधायकों और कुछ निर्दलीय विधायकों द्वारा उन्हें समर्थन देने के वादे के बाद अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है।

राजस्थान संकट से जुड़ी खबरें: 

वहीं चौधरी ने मुख्यमंत्री निवास के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज का दिन तय कर देगा कि संख्या बल किसके पास है।’’ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने रविवार देर रात कहा था कि 109 विधायकों ने गहलोत सरकार का खुलकर समर्थन किया है।

चौधरी ने कहा, ‘‘आज यह संख्या और बढ़ेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘राज्य में कोई संकट या दिक्कत नहीं है।’’ चौधरी ने कहा, ‘‘भाजपा के मंसूबे न तो राज्य में पूरे हुए हैं न होंगे।’’ उल्लेखनीय है कि 200 सदस्यों की विधानसभा में कांग्रेस के 107 और भाजपा के 72 विधायक हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement