Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 21 August 2023: शादीशुदा और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 21 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 21 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 21, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 21 August 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 21 August 2023

Love Horoscope 21 August 2023: आज का दिन (21 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी आपसे दूर रह सकता है या आपसे कुछ दूरी बनाकर रख सकता है। बहुत ज्यादा चिंता न करें क्योंकि यह एक अस्थायी चरण है और सामान्य मिजाज है। यह बस कुछ ही समय की बात है और कुछ मीठी बातें या पूरा खाना पकाने से काम चल जाएगा। अपने रिश्ते में धैर्य बनाए रखें। बड़ों की सलाह सुनना आपके लिए अच्छा रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग -  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक - 13

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि कई कारणों से दिन थोड़ा उलझा हुआ नजर आ रहा है और आज आपके लिए मुश्किल समय आ सकता है। अपने अहंकार को नियंत्रण में रखें और अपने शब्दों, वाक्यांशों आदि के चयन पर ध्यान दें। आज अपने और पार्टनर के बीच की बातचीत को टूटने न दें। परिवार में विवाद हो सकता है। आपको अपने व्यक्तिगत मामलों में अधिक शामिल होने की आवश्यकता है।

  • भाग्यशाली रंग -  ऑरेंज
  • भाग्यशाली अंक - 9

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपनी भावनाओं को छुपाना जारी रखते हैं और इसे एक टाइट लपेट में रखते हैं तो यह आपके रिश्ते के लिए खतरनाक हो सकता है। आपका गुस्सा आज फूट सकता है इसलिए बेहद सावधान रहें और धैर्य से काम लें। ढेर सारी सुखद बातचीत करें और सब कुछ ठीक हो जाएगा। परिवार में सुखद क्षण उपस्थित होंगे। आप दिन के लिए बहुत रोमांस और उत्साह का अनुभव करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग -  काला
  • भाग्यशाली अंक - 5

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि आप महसूस कर सकते हैं कि घर में कुछ तनाव बन रहा है और यह सलाह नहीं दी जाती है कि आप इसे अनदेखा करें। आपकी बातचीत का अंदाज बेदाग होना चाहिए, जिससे घर में स्थितियां शांत होंगी। मौजूदा झगड़ा अलग-अलग कारणों से हो सकता है, आप दोनों को उसी का मुकाबला करना होगा। परिवार में सामंजस्य रहेगा। परिवार के सदस्यों और क़रीबी रिश्तेदारों का सहयोग आपको सुकून देगा।

  • भाग्यशाली रंग -  पीला
  • भाग्यशाली अंक - 11

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि आपमें वह क्षमता है कि आप अपनी मीठी बातों और शांत और संयमित रवैये के माध्यम से एक समस्याग्रस्त रिश्ते को एक प्यार भरे रिश्ते में बदल सकते हैं। आपको आज ही यह करना होगा और अपने प्रेम संबंधों से अशांति को दूर करने का बीड़ा उठाना होगा। किसी भी मामले में आपा न खोएं। बच्चों का विकास और उनकी प्रगति में कमी आपके लिए चिंता का विषय होगी। हो सकता है कि दिन आपके रिश्ते के लिए ठीक न हो।

  • भाग्यशाली रंग -  जामुनी
  • भाग्यशाली अंक - 3

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि आप अभी कुछ महीनों से प्रेम संबंध में हैं, लेकिन आप अभी भी रिश्ते में उस चिंगारी को महसूस नहीं कर सकते। आप दोनों को उस चिंगारी को जलाने और मतभेदों को दूर करने की दिशा में काम करना होगा। यह इतना मुश्किल नहीं होगा, आपको बस एक-दूसरे के लिए प्यार चाहिए। आपके साथी के साथ संबंध बहुत उत्साहजनक नहीं हो सकते हैं क्योंकि विवाद उत्पन्न होने की संभावना है। आपको इस पहलू में समायोजन करने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि यह आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

  • भाग्यशाली रंग - भूरा
  • भाग्यशाली अंक - 1

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि आपके रिश्ते में आज कुछ खटास आ सकती है और आप इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। जो जैसा है उसे स्वीकार करें, और आपको बस इतना करना है कि धैर्य रखें और चीजों को व्यवस्थित करने के लिए कुछ समय दें। बीते हुए अच्छे पुराने समय से संबंधित कुछ बातचीत में व्यस्त रहें और इससे दबाव कम होगा। आपके रिश्ते में कम सामंजस्य रह सकता है। बड़ों के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग -  हरा
  • भाग्यशाली अंक - 4

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि कुछ हफ़्तों से आपका किसी खास पर क्रश है, और आप उससे अपने प्यार का इज़हार करने के लिए खिलवाड़ कर रहे हैं। आज आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और दिल की बात कहने के लिए पर्याप्त साहस जुटा पाएंगे। शुरुआत में आप नर्वस हो सकते हैं लेकिन बाद में सब ठीक हो जाएगा और आप खुश रहेंगे। आपके संचार कौशल पर ध्यान देने की आवश्यकता है, खासकर जब आप अपने प्रियजनों से बात कर रहे हों।

  • भाग्यशाली रंग -  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक - 7

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते मौसम की तरह होते हैं, वे समय के साथ बदलते और विकसित होते रहते हैं। आज आपको कुछ नए तत्व का परिचय देना पड़ सकता है ताकि यह ताजा बना रहे और यह आप दोनों के बीच दिल से दिल की बात होगी। आप दोनों अंततः एक अच्छी समझ विकसित करेंगे। आपके रिश्ते में विवाद उत्पन्न होने की संभावना है। मतभेदों को दूर करना और खुशी के स्तर को बना कर रखना आवश्यक है।

  • भाग्यशाली रंग - लाल
  • भाग्यशाली अंक - 5

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि आपका वर्तमान संबंध परिवर्तन के समुद्र से गुजर सकता है क्योंकि आप लंबे समय से महसूस कर रहे हैं कि यह एक तरह से स्थिर हो गया है। आप खोए हुए जुनून को फिर से जगाने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं और आपका साथी भी कुछ कदम उठाएगा। आपस की यह हरकत आपके रिश्ते को और मजबूत करेगी। आपके प्रिय के साथ रिश्ते के मुद्दे दिन के लिए बहुत अच्छे नहीं हो सकते हैं। अवांछित विवाद होने की संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग - नीला
  • भाग्यशाली अंक - 15

कुंभ-

गणेशजी कहते हैं कि आज ज्यादा उधम मचाने से बचें, नहीं तो आपके प्रिय का मूड खराब हो सकता है। पार्टनर को आकर्षित करने के लिए आज अपने व्यवहार और व्यवहार में बदलाव लाएं। शिकायत और नखरे न करें। उसके प्रति बहुत गर्म, सौम्य और विचारशील बनें। आपके रिश्ते में चौतरफा खुशी और बॉन्डिंग रहने की संभावना है। परिवार के साथ दिन का आनंद उठाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग -  बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक - 2

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि आपका रिश्ता शुरुआत में आकर्षक था, लेकिन समय बीतने के साथ आकर्षण फीका पड़ गया। आप और आपका साथी दोनों जादू को फिर से बनाने का प्रयास करेंगे और इसमें कुछ समय लग सकता है। नए इनोवेटिव तरीकों का पालन करने में लगातार और रचनात्मक रहें। परिवार में कुछ तीखी नोकझोंक हो सकती है। शांत रहना और धैर्य रखना जरूरी है।

  • भाग्यशाली रंग - सफेद
  • भाग्यशाली अंक - 8

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Nag Panchami 2023: नाग पंचमी पर कैसे शुरू हुई गुड़िया पीटने की परंपरा? जानिए नाग देवता की पूजा की सही विधि

Weekly Health Horoscope 21st to 27th August 2023: सेहत के लिहाज से कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह, पढ़ें अपना साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Business Weekly Horoscope: व्यापार के मामले में इन राशियों को नई चुनौतियों के लिए रहना होगा तैयार, मेहनत से पा सकेंगे नए मौके

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement