Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 11 July 2023: दांपत्य और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा मंगलवार का दिन, यहां पढ़ें अपना दैनिक लव राशिफल

Love Horoscope 11 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 11 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 11, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 11 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 11 July 2023

Love Horoscope 11 July 2023: आज का दिन (11 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि प्रेमी से अलगाव का भय आपको मानसिक परेशानी दे रहा है। ऐसे में अपने साथी से इस बारे में खुलकर बात करें। आप अपने परिवार और बच्चों के साथ कुछ अच्छा समय बिताएंगे। आगे बढ़िए और उन्हें गले लगाएं क्योंकि आपके कार्य शब्दों से अधिक जोर से बोलते हैं। अपने जीवनसाथी को अपनी कल्पना के बारे में अवश्य बताएं।       

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 8

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि आज किसी शुभचिंतक या मित्र के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। नेटवर्किंग के जरिए आप दूर बैठे अपने पार्टनर को अपने दिल के करीब लाएंगे और कुछ गुदगुदाने वाले और सुनहरे पल पाएंगे। ध्यान रखें अचानक कोई घरेलू परेशानी, दुर्घटना या चोरी आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है। अपने घरेलू मामलों के लिए काम की व्यस्तता से समय निकालें और अपनों के सुझावों का सम्मान करें। आज कोई आपकी खूबियों और व्यक्तित्व की ओर आकर्षित हो सकता है। अपने प्रेमी से दूरियां कम करने के लिए ऐसे उपाय करें कि वह आपसे दूर होने की सोच भी न सके।       

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 1

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि अभी आपके बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रभावित हैं और जल्द ही आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। यह दिन आपके लिए सुनहरे दिनों में से एक है जहां आप उत्साहित और ऊर्जावान महसूस कर रहे हैं। याद रखें, अभी प्रेम में कलात्मकता आपके नीरस रोमांटिक जीवन को नए लक्ष्य देगी। आज किस्मत ने आपके लिए कुछ अलग ही लिखा है। मतभेदों से बचने के लिए कुछ भी बात करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें। अपने जीवनसाथी को समझने की कोशिश करें क्योंकि रिश्ता सिर्फ एक तरफ से नहीं निभाया जाता है, बल्कि इसके लिए दोनों की समझ होनी जरूरी है।      

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 2

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि जल्द ही आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। प्रेम संबंधों में नई शुरुआत आपको अपने पार्टनर के और करीब लाएगी। धार्मिक झुकाव के कारण तीर्थ यात्रा की भी योजना बन सकती है। आर्थिक तंगी के बावजूद आज आप रोमांस के सपनों में खोए रहेंगे। आज आप में से कुछ लोग अपने शोना को खुश करने के लिए अपने व्यक्तित्व को बदलने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आपका आत्मविश्वास आपके व्यक्तित्व का एक हिस्सा है। याद रखें, सच्चे प्यार का कभी सुखद अंत नहीं होता क्योंकि यह कभी खत्म नहीं होता।              

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 4

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी सीक्रेट रिलेशनशिप में हैं तो अब इसके बारे में सबको बताने का समय आ गया है क्योंकि ऐसा करने से आपका रिश्ता बिल्कुल नए स्तर पर पहुंच जाएगा। अपमान या चोट से बचने के लिए अपने शब्दों पर ध्यान दें। अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए कुछ खास करें। आज आप नई आशाओं के सागर में डुबकी लगा रहे हैं। आपके मन में अपने सपनों के साथी के साथ समय बिताने की प्रबल इच्छा होती है। साथ में घूमना, कॉफी पीना और गजलें सुनना रिश्ते को और भी मजबूत बनाएगा। एक नया रूप आपके रोमांटिक जीवन में जान डाल सकता है और दूसरे लोगों से भी प्रशंसा प्राप्त करेगा। 

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 7

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि नया माहौल आपको नए दोस्तों से मिलवाएगा और मुमकिन है कि आपके जीवन में कोई खास भी आ जाए। मन में रोमांटिक विचार आने से आप उत्साहित महसूस करेंगे। जरूरी नहीं कि हर बार आपकी इच्छा पूरी हो, लेकिन योजना बनाकर प्रयास किए जाएं तो सफलता मिल सकती है। बड़े कदम उठाएं और दृढ़ निश्चय के साथ अपने जीवन पर ध्यान केंद्रित करें। इससे न केवल आपके कार्यस्थल बल्कि आपके रोमांटिक जीवन में भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इससे आपकी लव लाइफ शांतिपूर्ण और प्यार भरी बनेगी। अपने जीवन के इन पलों का पूरे जोश और उत्साह के साथ स्वागत करें।               

  1. भाग्यशाली रंग : सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 12

तुला: गणेशजी कहते हैं कि आज आपका पूरा ध्यान अपने क्रश को प्रभावित करने पर है जिसके लिए आपको अपने संवाद कौशल का इस्तेमाल करना चाहिए। आपका सोलमेट आपकी ताकत और आत्मविश्वास का स्तंभ है, इसलिए इसे नजरअंदाज न करें। आज का दिन आपके और आपके दोस्तों के लिए खास है। आज आप अनुभव करेंगे कि मित्रता सुखों को दुगुना कर देती है जबकि दुखों को कम कर देती है। याद रखें, आपका साथी ही आपका सच्चा दोस्त है जो सुख-दुख में आपके साथ रहेगा। अपने पार्टनर को थैंक्यू कहें और प्यार से उसका ख्याल रखें।                   

  1. भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 6

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि फुर्सत के कुछ खास पल अपनों के साथ बिताने के लिए कुछ खाली समय निकालें। प्यार के खेल में रोमांस आपकी प्राथमिकता है। आपको मुश्किल समय में भी साथी का साथ देना चाहिए। अचानक किसी रिश्ते के टूटने या अलग होने के कारण यह समय चिंताजनक हो सकता है। आपका पूरा ध्यान करियर और काम पर है। आपके प्रेमी के लिए आज आप पर ध्यान देना थोड़ा मुश्किल है। आप साहसी, दार्शनिक, आशावादी और बहादुर हैं इसलिए बहुत से लोग आपके जीवन में एक विशेष स्थान बनाने के इच्छुक हैं। रिश्ते में अगर कोई गलती करता है तो सामने वाले को उसे माफ कर आगे बढ़ जाना चाहिए।              

  1. भाग्यशाली रंग : भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 14

धनु: गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन आपके लिए सिर्फ दिल के रिश्ते ही जरूरी हैं, जो आपको सभी चिंताओं से निकालकर खुशी से जीवन जीने की प्रेरणा देते हैं। अपने कीमती समय में से कुछ पल अपने जीवनसाथी के लिए भी निकालें। घर की मरम्मत और नवीनीकरण में धन खर्च हो सकता है। आज आप अपना ध्यान अपने जीवन में अर्थ खोजने और शांति पाने पर केंद्रित करना चाहते हैं। अगर कोई समस्या है, तो अपने साथी को कॉफी के लिए बाहर ले जाएं और साथ में आराम से बातें करें। एक-दूसरे के साथ समय बिताने से आप उत्साहित और सहज महसूस करेंगे। आज कुछ देर बैठकर अपने भविष्य के बारे में सोचें।                     

  1. भाग्यशाली रंग : जामुनी
  2. भाग्यशाली अंक : 11

मकर: गणेशजी कहते हैं कि आपके जीवन में आई प्यार की बहार के कारण आप खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं। इसी तरह अपनी पसंद के गार्डन को हरा-भरा रखने की कोशिश करते रहें। एक महान दिन के बाद, एक पार्टी होने वाली है। परिवार और दोस्तों के प्रति आपकी भावना आपको चिंतित कर सकती है, बस तनाव से बचें। मदद के लिए अपने प्रिय को याद करें, उनका साथ आपको दुविधा से बचाएगा। अपने जीवनसाथी पर ध्यान दें और उसकी मनोकामनाएं पूरी करें। नए रिश्तों के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है, इसलिए धैर्य रखें और जीवन के इस चरण का आनंद लें।                 

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि यह समय आपके पिता या शिक्षकों के लिए संकट का समय हो सकता है। ऐसे में उन्हें नजरअंदाज न करें क्योंकि वे ही आपकी शक्ति का आधार हैं। गायन, फैशन या कला में आपकी रुचि किसी को भी आपका दीवाना बना देगी। आपकी बातचीत का हुनर आपके प्यार को और गहरा करेगा। आज आपको दूसरों से मदद मिलने की प्रबल संभावना है। जब आकर्षण की बात आती है, तो आपकी बाहरी सुंदरता से ज्यादा आपकी आंतरिक सुंदरता सभी को आकर्षित करती है और यही कारण है कि हर कोई आपकी कंपनी को पसंद करता है। यह समय रोमांस के लिए सोने पर सुहागा जैसा है, आपको बस अपनी तरफ से कुछ प्रयास करने होंगे।          

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 5

मीन: गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी लव लाइफ से खुश हैं लेकिन इसे और मसालेदार बनाना चाहते हैं। इसके लिए कुछ नया ट्राय करें। अपने साथी की पसंदीदा डिश बनाएं। कभी-कभी एक फूल वह कर सकता है जो महंगे उपहार भी नहीं कर पाते। उन लोगों का ख्याल रखें जो हमेशा आपका साथ देते हैं। अपने जीवन और रिश्ते का सम्मान करें। रिश्ते को कभी भी बोझ ना समझे बल्कि उसके हर पल को ऐसे जिएं जैसे की वो जिंदगी का आखिरी पल हो। प्यार का इजहार करने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाना न भूलें, ताकि आप अपने रोमांस में कुछ मसाला जोड़ सकें।         

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 10

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

11 July 2023 Ka Panchang: जानिए मंगलवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

वास्तु टिप्स: घर पर जरूर लगाएं ये 5 तरह के पक्षियों की तस्वीर, चमक उठेगा भाग्य, पूरी तरह से बदल जाएगा नसीब

बस कुछ दिन बाद ही शुरू होने वाला है मलमास, इस माह में ये काम होते हैं वर्जित, जानिए इसका महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement