Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Love Horoscope 9 June 2023: आज इन राशियों को अपने पार्टनर से मिलेगा भरपूर प्यार, यहां पढ़िए अपना लव राशिफल

Love Horoscope 9 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 9 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: June 09, 2023 6:50 IST
Love Horoscope 9 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 9 June 2023

Love Horoscope 9 June 2023: आज का दिन (9 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन रोमांचक प्रतीत हो रहा है क्योंकि आपको अपने साथी के साथ कुछ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। आज आपके दिमाग में रोमांच होगा और आप अपने साथी के साथ एक आरामदायक, रोमांटिक डिनर डेट पर जाना चाहेंगे। आपका आकर्षण और स्पष्ट व्यवहार आपके साथी को आकर्षित और प्रभावित करेगा। आप अपना आपा खो सकते हैं, इसका असर आपके पार्टनर पर भी पड़ सकता है। धैर्य विकसित करना और अपने प्रिय के प्रति अधिक स्नेह दिखाना आवश्यक है।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने साथी के साथ बात करते या व्यवहार करते समय सावधान रहें क्योंकि आपके और आपके साथी के बीच बहस हो सकती है। कई तरह की असहमतियां होंगी, इसलिए समझौता करने के लिए तैयार रहें और अपने साथी के मिजाज से तालमेल बिठाएं। इससे पहले कि वे जटिल और बदसूरत हो जाएं, आपको छोटी-छोटी बातों पर अंकुश लगाना चाहिए। आप अपने साथी के साथ अनुकूलता खो सकते हैं। आपको सौहार्दपूर्ण रवैया अपनाने और अपने प्रिय के साथ सुलह करने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि आप काफी मेहनत कर रहे हैं और नौकरी की जिम्मेदारियों में व्यस्त और बंधे हुए हैं, लेकिन आज आप अपने प्रिय/साथी के साथ बिताने के लिए कुछ समय निकाल पाएंगे, जो बदले में आपका ध्यान आकर्षित करेगा। आपकी एकजुटता उल्लेखनीय होगी और भाईचारा और मजबूत होगा। बस आप स्वयं बनें और अपने साथी की चिंताओं को सुनें। पार्टनर के साथ विवाद होने की संभावना है। अनावश्यक वाद-विवाद भी हो सकता है। ऐसी प्रवृत्तियों से बचने के लिए सचेत प्रयास करें।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 1

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आपके अपने प्रिय/साथी के साथ कुछ तर्क-वितर्क हो सकते हैं, और आपको अपने कूटनीतिक रूप से सर्वश्रेष्ठ होना चाहिए और अपने साथी के रवैये और शैली से समझौता करना चाहिए। संक्षेप में, आज चीजें थोड़ी पेचीदा होंगी, इसलिए कृपया इस बारे में बहुत सावधान रहें कि आप परिस्थितियों से कैसे निपटते हैं। संयम बनाए रखें और पार्टनर से मीठी-मीठी बातें करें। संतुष्टि का स्तर ऊंचा रहेगा और आप अपने साथी के साथ आनंद लेने में सक्षम होंगे। सीधा-सीधा दृष्टिकोण आपको अपने प्रिय के साथ अधिक सामंजस्य बनाए रखने में सक्षम बनाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक :3

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि प्यार और रिश्तों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत सकारात्मक रहेगा। अगर आप अविवाहित हैं और किसी को पसंद करते हैं तो आज आप प्रेम प्रस्ताव रख सकते हैं और किसी प्रतिबद्ध रिश्ते में बंध सकते हैं। अगर आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं तो आप इसे अगले स्तर पर ले जा सकते हैं। कुल मिलाकर यह एक खूबसूरत दिन है और आप इसके हर पल का आनंद लेंगे। पार्टनर के साथ आपका दिन आनंददायक रहने की संभावना है। आपको ऐसा महसूस होगा कि आपके जीवन में अभी एक नया अध्याय शुरू हुआ है और आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होने की भी संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 12

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए तनावमुक्त रहेगा और आप अपने साथी के साथ हर पल का आनंद उठाएंगे। व्यावहारिक रूप से हर चीज के बारे में विस्तृत चर्चा पर ध्यान दें और अपने बंधन को मजबूत करने का लक्ष्य रखें। कृपया अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें क्योंकि थोड़ी सी भी चूक तनाव का कारण बन सकती है और अपने साथी को शांत करना कठिन होगा। पार्टनर से बात करने में आपको थोड़ी हिचकिचाहट हो सकती है। अपने प्रिय के साथ घूमने-फिरने में आपको अधिक खुला और मैत्रीपूर्ण होने की आवश्यकता है।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 16

तुला

गणेशजी कहते हैं कि लव लाइफ के लिए आज का दिन ठीक रहेगा। आपको अपने प्रिय/साथी का समर्थन करना होगा और ज़रूरत पड़ने पर उन्हें भावनात्मक समर्थन देना होगा। आपके साथी के लिए यह एक दुखद दिन हो सकता है इसलिए उनकी मानसिकता को समझें और किसी भी बहस से बचें। इसके बजाय, उसे शांत होने में मदद करें और चीजों को हल्के में लें। आपको अपने साथी के साथ कम संतुष्टि का अनुभव होने की संभावना है। कम समझ के कारण आपके प्रिय के साथ मतभेद भी हो सकता है।

  • भाग्यशाली रंग :  नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि रोमांटिक लाइफ के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा और आप पार्टनर/प्रिय के साथ अपने रिश्ते का आनंद उठाएंगे। आपका जुनून अद्वितीय होगा, लेकिन अपने प्रिय से वैसी उम्मीद करना अन्याय होगा। यदि आप एक खुशहाल रिश्ता चाहते हैं, तो आपको कुछ यथार्थवादी अपेक्षाएँ रखनी चाहिए और जो आपके पास है उसमें खुश रहना चाहिए। आप प्यार के रोमांच का अनुभव कर पाएंगे। आपकी बातें आपके पार्टनर को मंत्रमुग्ध कर देंगी और आपको ऐसा लगेगा कि आप सातवें आसमान पर हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 14

धनु

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके लिए एक ख़ूबसूरत दिन है, और आप अपने साथी से बहुत कुछ उम्मीद कर सकते हैं जैसे एक शानदार उपहार और भावनात्मक आवरण जो आपको खुश कर देगा। हालांकि, वह आपको विविध कार्यों में शामिल करने की कोशिश कर सकता है जो आपको परेशान कर सकते हैं लेकिन उनके दृष्टिकोण से सोचें, और सब कुछ समझ में आने लगेगा। साथ में कुछ प्यारा समय बिताने के लिए अपने प्रिय के साथ एक छोटी सी यात्रा की योजना बनाएं। आप अपने साथी के साथ कम संतुष्टि का अनुभव कर सकते हैं। यह कुछ पारिवारिक मुद्दों के कारण हो सकता है जिसे आप अपने प्रिय के साथ साझा करना चाहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

मकर

गणेशजी कहते हैं कि काम का दबाव आपके निजी जीवन को प्रभावित कर सकता है क्योंकि आप अपने समय को अपने काम और अपने साथी के बीच अच्छी तरह से विभाजित नहीं कर पाएंगे। हो सकता है कि आप अपनी भावनाओं को अपने साथी को अच्छे से न दिखाएं और वह निराश महसूस कर सकता/सकती है। कृपया अपनी चिंता को विनम्रता से समझाएं, और सब कुछ ठीक हो जाएगा। कुल मिलाकर आप अपने पार्टनर के साथ खुश रहेंगे। अपने साथी के प्रति एक मूडी दृष्टिकोण प्रतिकूल उत्पादक होगा। इस प्रवृत्ति पर काबू पाने की कोशिश करें और एक आकस्मिक और मैत्रीपूर्ण दृष्टिकोण अपनाएं।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 9

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि लव लाइफ के लिए स्थिति थोड़ी पेचीदा हो सकती है। आप ऊब महसूस करेंगे, और प्रेम जीवन को नया रूप देने के लिए कदम उठाने की जिम्मेदारी आप पर होगी। अपने प्रिय/साथी के साथ कुछ मीठी बातों से शुरुआत करें, घर के कामों में उसकी मदद करें और एक सकारात्मक नोट पर दिन खत्म करने के लिए एक साथ रोमांटिक डिनर डेट पर जाएं। आपके प्रयासों की सराहना होगी और सब कुछ ठीक हो जाएगा। पार्टनर के साथ विचारों में मतभेद होने की संभावना है। खुशियां बरकरार रखने के लिए आपको एक-दूसरे के साथ काफी एडजस्ट करने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 13

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि आप एक रिश्ते में रहे हैं, लेकिन जरूरी आकर्षण नहीं है। अपने प्रेमी को रिझाने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। धैर्य रखें और प्रयास करते रहें और एक बार जब प्रतिबद्धता आपके रिश्ते में आ जाती है, तो आपकी एकजुटता के लिए सब कुछ बहुत अच्छा होगा। बेहद विनम्र रहें और अपनी भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखें। आप अपने साथी के साथ अच्छे समय का आनंद उठा सकते हैं। अपने प्रिय के साथ पसीने से लथपथ शब्दों का आदान-प्रदान भी संभव होगा।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 7

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

अमरनाथ यात्रा इस तारीख से हो रही है शुरू? जानें बाबा बर्फानी के गुफा के दर्शन सबसे पहले किसने किया था

Surya Gochar 2023: 15 जून के बाद इन राशियों का होगा भाग्योदय, सूर्य का गोचर दिलाएगा बेशुमार धन का लाभ

Shukrawar ke Upay: संवर जाएगी आपकी जिंदगी, बस शुक्रवार को कर लें ये छोटा सा काम, मां लक्ष्मी भी होंगी बेहद खुश

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement