Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 31 March 2024: आज के दिन इन राशियों की रोमांटिक लाइफ में आएंगे अच्छे बदलाव, यहां पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 31 March 2024: आज का दिन (31 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: March 31, 2024 6:00 IST
Love horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love horoscope

Love Horoscope 31 March 2024: आज का दिन (31 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते में बेहद नाजुक मोड़ पर खड़े हैं और आज आपकी सोच में असामान्य स्पष्टता रहेगी। आप भावनाओं में बहे बिना इस बारे में स्पष्ट रूप से सोच पाएंगे कि आप अभी कहां हैं और आपको यहां से कहां जाना है। आप यह भी आसानी से समझ पाएंगे कि आपकी जिंदगी फिलहाल जिस राह पर चल रही है, उससे आप खुश हैं या नहीं, आप उसे बदलना चाहते हैं या नहीं?

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपका पार्टनर दोनों ही कोई फैसला लेने के मूड में नजर आ रहे हैं। संभावना है कि आज आप आराम से बैठकर अपने रिश्ते के फायदे और नुकसान गिनेंगे और तय करेंगे कि आप इसे आगे बढ़ाना चाहते हैं या नहीं। ऐसे में संभव है कि आप या तो अपनी भावनाओं को कम महत्व दें या बिल्कुल भी महत्व न दें। लेकिन आपको कोई भी फैसला लेने से पहले अपने दिल की भी सुननी चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी भिन्न संस्कृति या दूसरे देश के किसी व्यक्ति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। आप इस व्यक्ति को लेकर बहुत उत्सुक और भावुक महसूस करेंगे। जब आप इस आदमी के साथ होंगे तो आपको बाकी दुनिया की परवाह नहीं होगी। भगवान ने चाहा तो ये रिश्ता जल्द ही आकार ले सकता है। 

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी जीवनशैली और आपका सामाजिक दायरा दोनों में लगातार सुधार हो रहा है। इन बदलती परिस्थितियों में आपके पार्टनर के लिए संतुलन बनाए रखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको इस दौरान उनकी मदद करनी होगी। आज रिश्ते और मदद आपकी प्राथमिकता हैं और इसके लिए आपको काफी प्रशंसा भी मिलेगी। इससे आपके रिश्ते और भी मजबूत होंगे। 

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आपमें से जो लोग अकेले हैं वे रिश्ता शुरू करने की योजना बना रहे हैं। जो लोग पहले से ही किसी प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं, वे अपने रिश्ते में खोया हुआ रोमांस वापस पाने की कोशिश करेंगे। आपका साहस सभी चुनौतियों पर हावी रहेगा और आप किसी भी चीज़ से नहीं डरेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि जिस व्यक्ति से आप अभी मिले हैं उसके मन में अपनी एक अच्छी छवि बनाने के लिए आप बहुत उत्साहित हैं, लेकिन कोई व्यक्ति उस विशेष व्यक्ति के मन में आपकी छवि खराब करने के लिए आपको गलत सलाह दे सकता है। संभव है कि सलाह देने वाला व्यक्ति भी उसी व्यक्ति की ओर आकर्षित हो जाए। इसलिए सावधान रहें और अपने अनुसार कार्य करें। हो सके तो उनसे बात करने की पहल करें। 

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो आज अपनी पसंद का इजहार करने के लिए अच्छा दिन नहीं है। संभव है कि आपको ग़लत समझा जाए। तब तक प्रतीक्षा करें जब तक दूसरा व्यक्ति आपसे बात नहीं करना चाहता। सब्र का फल मीठा होता है। अपनी दोस्ती और भावनाओं को नियंत्रण में रखें ताकि आपकी किसी अनियंत्रित बात या काम से आपकी छवि खराब न हो।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बेहद खास है। आप अपने पुराने प्रेमी को वापस स्वीकार करेंगे। यह सच है कि अलगाव के समय आपके बीच कुछ मतभेद थे। आपको फिर भी एक साथ वापस आने के बारे में दो बार सोचना चाहिए क्योंकि आज कोई भी बड़ा निर्णय लेने के लिए अच्छा दिन नहीं है। इस बारे में सोचने के लिए आपको काफी समय मिलेगा। 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने माता-पिता के साथ समय बिताना बहुत अच्छा रहेगा। यदि आप हाल ही में बहुत व्यस्त रहे हैं, तो उन्हें बिना बताए कॉल करने या उनसे मिलने का यह एक शानदार अवसर है। इससे आपका तनाव काफी कम हो जाएगा। जब आप अपने भाई-बहनों या माता-पिता से मिलने जाएं तो अपने साथी को भी साथ ले जाएं, सभी को साथ रहने में आनंद आएगा। अगर आप अकेले हैं तो आपके माता-पिता आपको किसी खास शख्स से मिलवा सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आप भगवान द्वारा बनाए गए अद्वितीय और विशेष हैं और किसी को भी आपके बारे में बुरा बोलने का अधिकार नहीं है। यदि आप ऐसा महसूस करते हैं, तो अपने कार्यों से सूक्ष्मता, सौम्यता और अनुग्रह के साथ प्रतिक्रिया दें। स्थिति में एक मोड़ आएगा। आपका पार्टनर आपको समझेगा। फिलहाल माहौल के कारण आपका प्यार परेशान है, लेकिन जब कठिन परिस्थितियां आएंगी तो आपके पार्टनर को आपकी अहमियत पता चलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप कोई नया रिश्ता बना सकते हैं। आप इसे लेकर बहुत गंभीर रहेंगे और संभावना है कि यह लंबे समय तक चलेगा। आपका ख़ास आपसे बहुत प्यार करेगा और आप भी उससे प्यार करेंगे, हालाँकि पारिवारिक हस्तक्षेप के कारण कुछ समस्याएँ हो सकती हैं। इसके साथ ही कुछ अन्य अप्रत्याशित परिस्थितियाँ भी इस रिश्ते की गहराई को परखने के लिए सामने आएंगी।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आपके कार्ड के अनुसार आज आपकी मुलाकात किसी आकर्षक व्यक्ति से हो सकती है। यह मुलाकात काफी गहन और अंतरंग हो सकती है, इसलिए अपनी भावनात्मक बाधाओं पर काबू पाने और दिन का अधिकतम लाभ उठाने के बारे में सोचें। अगर वह व्यक्ति जाना चाहता है तो उसे रोकें नहीं, वह आपके पास वापस आ जाएगा। उसे अपनी अहमियत समझने का मौका दें।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Career Horoscope 1st to 7th April 2024: इन राशियों को करियर क्षेत्र में उन्नति पाने का मिलेगा रास्ता, जानें सभी 12 राशियों का हाल

इस समय बजाएंगे शंख तो रूठेंगे देवता, शंख बजाने से पहले जान लें ये जरूरी नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement