Friday, April 26, 2024
Advertisement

Love Horoscope 8 February 2023: प्रपोज डे के दिन क्या दिल की बात कहना सही होगा? जानिए आपकी राशि में क्या लिखा है

Love Horoscope 8 February 2023: आज का दिन (8 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: February 08, 2023 13:09 IST
love horoscope- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK आज का लव राशिफल 8 फरवरी 2023

Love Horoscope 8 February 2023: आज का दिन (8 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपका लिए बहुत खास रहेगा क्योंकि आप जिंदगी में पहली बार प्यार को आध्यात्मिकता के साथ जोड़कर देख पाएंगे। जो आपस में बहुत प्यार करते हैं, वे अपने सबंध को किसी परंपरागत तरीके से कोई समारोह करके अगले स्तर पर ले जाना चाहेंगे लेकिन अगर आपके परिवार को इससे कोई परेशानी है तो आप सही समय का इंतजार कर सकते हैं।           

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने साथी के बारे में थोड़ी महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी, जिससे आपको उसके बारे में राय बनाने में मदद मिलेगी। कुछ समय से आपका साथी आपको भ्रामक संकेत भेज रहा है। जो जानकारी आज आपको मिलेगी उससे आप अपने साथी के तर्क को समझ पाएंगे की क्यों उसका व्यव्हार ऐसा था और जिससे की भविष्य की योजनाए बनाने में आपको मदद मिलेगी। आप नवीन चीजों में ढलने के लिए अपने आपको लचीला बनाएं।        

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 11

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आपके दिल-दिमाग में एक साथ बहुत सी विपरीत भावनाएं चल रही हैं। वास्तव में  आपके लिए एक से अधिक रोमांटिक पार्टनरों में से किसी एक को चुनना बहुत मुश्किल हो रहा है। हालांकि इसका जवाब बिलकुल स्पष्ट ही है फिर भी आपको कई बार अलग अलग भावनाएं अपनी तरफ खींचेगी। इसीलिए, इस समय अपनी लव लाइफ के बारे में कोई भी बड़ा फैसला न लें।               

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर की ओर से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी या आज आपको उससे कोई बहुत अच्छा उपहार मिल सकता है। अगर आप अकेले हैं तो यह उस खास आदमी को ढूंढने के लिए सबसे अच्छा समय है जो आपकी जिंदगी में बहुत बड़ा बदलाव ला सकता है। अपने दिमाग को खुला रखेंगे तो आप पायेंगे कि प्यार ऐसी जगह भी पनप सकता है जहां आप अनुमान भी नहीं लगा सकते।                   

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने काफी व्यस्त प्रशिक्षण कार्यक्रम के बावजूद अपने साथी को खुश कर देने के मौके ढूंढने की सलाह दी जाती है। आपके सबंध से आपको इतना प्यार मिला है जिसका दूसरे लोग सिर्फ सपना ही देख पाते हैं, शायद आप इसीलिए इसकी कीमत नहीं समझ पा रहे। अपने प्रिय के लिए कोई गीत या गाना कंपोज़ कर सकते हैं या उन्हें कोई तस्वीर फ्रेम करके दे सकते हैं।   

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 1

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके साथ काफी मनोरंजक घटनाएं होंगी। आप जिनके साथ यात्रा करेंगे, उनके लिए आपके आकर्षण से बच पाना मुश्किल होगा। अगर आपके दिमाग में इसे लेकर कोई संदेह आता है कि आप जो कर रहे हैं वह ठीक है या नहीं तो अपने फैसले के बारे में एक बार फिर सोच लें। लेकिन अब आप व्यस्क हो गए हैं, आप किसी चीज में शामिल होते भी हैं तो आपको बहुत चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।         

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते में एक नए आयाम की तलाश करने जा रहे हैं। आपके पार्टनर का व्यवहार हाल फिलहाल काफी उलझन भरा रहा है लेकिन आज शायद आपको इसका जवाब मिल जाएगा। अब यह आपके ऊपर निर्भर होगा कि आप इस सूचना को कैसे लेते हैं? आपके लिए सुझाव यह है कि कोई भी फैसले लेने से पहले गहराई से सोच लें। जो अकेले हैं उन्हें किसी भी नए आदमी के साथ अपना सबंध शुरू करने से पहले सावधान रहना चाहिए।                  

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए वर्तमान स्थिति काफी मुश्किल भरी है लेकिन सहन करने के अलावा आपके पास कोई रास्ता नहीं है। आज भी आपके पार्टनर से आपकी लड़ाई हो सकती है और अगर स्थिति अधिक खराब हुई तो अलग होने की नौबत भी आ सकती है। लेकिन आपको शांति बनाए रखनी होगी क्योंकि यह अस्थायी चरण है। खुद पर अपने अहंकार को हावी न होने दें। आगे बढ़कर बातचीत से अपने पार्टनर के साथ सब गिले शिकवे हमेशा के लिए दूर कर लें।                    

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 5

धनु

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अतीत के किसी ऐसे व्यक्ति के साथ मुलाकात करेंगे जिसका आपके साथ एक करीबी रिश्ता रहा है। इस मुलाकात की वजह से आप अपने मौजूदा संबंधों की गतिशीलता को बढ़ा सकते हैं या उसका स्वरुप पूरी तरह से बदल सकता है या पुराने रिश्ते का नवीनीकरण करके एक नई शुरुआत कर सकते हैं। आप अपनी भावनाओं पर ध्यान दे, उसे छिपाए नहीं और इस तरह से आप एक बेहतर दिन को जी पाएंगे।                 

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 9

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने रिश्तो की खटास और कड़वाहट को कम और सही करने का है, लेकिन आप ही को पहला कदम उठाना पड़ेगा। आपको महत्वकांशा और गर्व को पीछे रखना होगा और चीजों को खुद अपने हाथो में लेना होगा, अन्यथा आपका रिश्ता एक उथल-पुथल सवारी की तरह आगे बढ़ेगा। आज आपका साथी अपना मन सारे सुझावों के लिए खुला रखेगा।                  

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी कुछ ऐसा कर सकता है जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आप एक साथ ख़ुशी बाटकर इस एहसान को वापिस कर सकते हैं। आप अपने प्यार के साथ एक खुशनुमा समय व्यतीत कर सकते हैं। आप एक साथ बाहर भोजन कर सकते हैं। अपने साथी को अपने परिवार के साथ मिलाए। आपक को ये याद रखना है की धीमा और स्थिर ही अंतः में दौड़ को जीतता है। कदम उठाने से पहले अपने परिवार की भाव भंगिमा को पहचाने।             

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 12

मीन

गणेशजी कहते हैं कि ये समय अपने रिश्ते में सकारात्मक प्रकृति के बदलाव की योजना के लिए सही है।आप इसे अगले स्तर तक ले जाने के लिए तैयार हैं, लेकिन पहल आपको करनी होगी। आप स्वाभाविक रूप से मितभाषी और शर्मीले हैं और इसी कारण आपका साथी आपकी सच्ची भावना को समझ नहीं पा रहा है। बस अपनी दिल की बात सुने और सारा अविश्वास आपके रिश्तों से गायब हो जाएगा।           

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 6

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Aaj ka Panchang 8 February 2023: जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Valentine Day 2023: लाल गुलाब का कर लें ये उपाय, मिलेगा प्यार का साथ, लव मैरिज में आ रही दिक्कतें होंगी दूर

Vastu Tips: घर में भगवान शिवजी की ऐसी तस्वीर भूलकर भी न लगाएं, वरना...

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement