Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 06 February 2024: इन राशियों के जातकों का रिलेशनशिप रहेगा खुशनुमा, आज प्रेमी के साथ घूमने-फिरने का बन सकता है प्लान!

Love Horoscope 06 February 2024: आज का दिन (06 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: February 06, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 6 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 6 February 2024

Love Horoscope 06 February 2024: आज का दिन (06 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

अभी आप अपने निवास और जीवन में शांति चाहते हैं हालाँकि पिता की समस्याओं से आप भी परेशान हो सकते हैं। मुहब्बत के लिए यह समय कठिनाईओं से भरा होगा, ऐसे में अपने प्रियतम पर पूरा विश्वास रखें क्योंकि यही आपको जोड़ कर रखेगा। मतलबी लोगों से दूर रहें। आपकी रोमांटिक जिंदगी आज सुहावनी रहेगी। इसके लिए आप शानदार डिनर या लॉन्ग ड्राइव का आयोजन भी कर सकते है। अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें और अतीत की गलतियों को भुला कर आगे बढ़ें। प्यार के इजहार के लिए दूसरे की पहल का इंतज़ार न करें, बल्कि स्वयं अपनी चाहत को व्यक्त करें।

2. वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

अपने प्रियतम के साथ घूमने के लिए वक्त निकालें और फोटोग्राफी के जरिए इन यादों को हमेशा संजों कर रखें। आपके छोटे भाई-बहन भी इसमें आपको कंपनी दे सकते हैं। अपने प्यार भरे जीवन को स्पाइसी बनाने के लिए प्रयत्न करते रहें। धन के नुकसान हो सकता है, सावधान रहें। आज का दिन आपके लिए लक्की है। आज आपमें से कुछ की लालसा कामुकता भरे क्षणों की हो सकती है लेकिन कुछ की प्राथमिकता धन और अन्य सामाजिक कार्य होंगे। कामुकता आपके रिश्तों को एक नया जीवन प्रदान करेगी और आप दोनों एक दूसरे के साथ कुछ सुखद क्षणों का अनुभव करेंगे, बस किसी भी तरह की प्रतिबद्धता से बचें।

3. मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

भाई बहन की परेशानियों को सुलझाने के लिए आज आप किसी यात्रा की योजना बना सकते हैं। इनमे आपका पार्टनर भी पूरा साथ देगा इसके बदले में आपका स्वीटहार्ट आपके केवल प्यार व केयर की मांग करता है। उसकी हर संभव मदद करें और साथ दें। आज आप जिस भी व्यक्ति से मिलेंगे वो आपके कूल रवैये और करिश्मा से बच नहीं पाएंगा। हर कोई आपके क्षमताओं और प्रतिभाओं की तारीफ़ करेगा। अगर आपका प्यार एकतरफा है तब भी चिंता न करें जैसे जैसे आपका क्रश आपको अधिक जानेगा, वैसे ही आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी बस कोशिश करना न छोड़ें।

4. कर्क लव राशिफल: KARK LOVE RASHIFAL

अगर आप सिंगल हैं तो किसी नए रिलशनशिप में बंधने का समय आ चुका है। अपने रूप में बदलाव कर के आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा जिससे अपने दिल का हाल अपने प्रिय-प्रिये को बताने में आसानी होगी। ससुराल वालों की परेशानियां आपके निजी जीवन को प्रभावित कर सकती हैं। आज कठिनाईयों से बाहर आने के लिए आपको किसी की सहायता की ज़रूरत है। चिंता न करें क्योंकि आपको सहायता जल्द मिलने वाली है। अपने लव के गुलशन में ऐसी ही बहार रहे इसके लिए आपको भी कुछ योगदान देना पड़ेगा। अपने साथी पर पूरी तरह से भरोसा रखें और इस भरोसे को कभी टूटने न दें।

5. सिंह लव राशिफल: SINGH LOVE RASHIFAL

जब आप अपने शोना के साथ होते हैं तो आपकी तन्हाई की जगह उसकी मुस्कुराहट ले लेती हैं और आप सब कुछ भूल कर उसमे खो जाते हैं। अपने साथी पर गर्व करें क्योंकि उसके कारण आपका जीवन खूबसूरत और संगीतमय है। धोखा और किसी की जुदाई आपके जीवन में परिवर्तन ले आएंगे। अपने पार्टनर के साथ फिल्म देखने, लॉन्ग ड्राइव पर जाने और आनंदित होने के लिए आज का समय सर्वश्रेष्ठ है। आज का समय आप दोनों के लिए रोमांटिक और गुलाबी है। साथी के साथ विवाद होने की संभावना भी है जो बजट से जुड़ा होगा। अपने खर्चों को नियंत्रित करें और इसके लिए दोनों मिल कर प्रयास करें।

6. कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

समूह या क्लब में भागीदारी आपके सामाजिक सर्किल को बढ़ाएगी। आपका फॉर्च्यून आपको सफलता के रास्ते पर ले जायेगा साथ ही नए साथी से भी मुलाकात होगी। अपने दिल की भावनाओं को एक दूसरे से ज़रूर शेयर करें। यात्रा के समय दुर्घटना या सामान की चोरी से बचें। आज आप घर में कुछ रहत के पल बिताने पर फ्रेश और प्रिय महसूस करेंगे। आपका रोमांटिक जीवन शांतिपूर्ण है और इसमें मौजूद अत्यधिक भावनात्मक लगाव आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनाएगा। ध्यान रहे कि प्यार को मजबूत करने के लिए जो वादे करों, उन्हें पूरा ज़रूर करें अन्यथा जिंदगी नीरस हो जाती है।

7. तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

आपके भाई बहन आपके साथ वक्त बिताना चाहते हैं किन्तु आपका मूड आज सामाजिक सर्कल से कट ऑफ का है। अपने मूड को बदलें और इसके लिए अपने प्रियतम के साथ अच्छे पल बिताने से अच्छा और क्या होगा? साथ में घूमना, कॉफ़ी पीना और गाने सुनना आपको बेहतर महसूस कराएगा । ग्रहों के अनुसार आज आप अपने पड़ोसियों और भाई-बहनों के साथ मेलजोल बढ़ा सकते है। आज आप अपने चाहने वाले के साथ हर एक क्षण का आनंद लेंगे लेकिन इससे पहले अपनी रोमांटिक भावनाओं को थोड़ा कलात्मक बनायें। अचानक "लव यू" कह कर या "मिस यू" का मैसेज भेज का आप अपने जानू के होंठों पर मुस्कान ला सकते है।

8. वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

किसी लंबी यात्रा या विदेश यात्रा की संभावना है किन्तु दुर्घटना या हानि से बचकर रहें। यह समय रोमांस और अंतरंग खेल का है। आसपास की हवाओं में रोमांस हैं और आप इसका पूरा मज़ा लेंगे। यह दिन आपके सबसे अच्छे दिनों में से एक है। आज आप भावनात्मक रूप से असुरक्षित महसूस करेंगे क्योंकि आज आपको लगेगा कि आपका साथी आपकी तरफ ध्यान नहीं दे रहा। उसके लिए कुछ स्पेशल करें जिससे वो आपके जीवन में अपने महत्व को जाने। अपने रिश्ते में यादों के कुछ और मधुर पल जोड़ें। इसके बाद आप दोनों कभी भी अलग होने के बारे में सोच भी नहीं सकते।

9. धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

पिता या शिक्षक को हुए घाटे के कारण आपके जीवन में समस्याएं आएंगी। सफर में गड़बड़ी या चोट की संभावना है। मुहब्बत के रास्ते में आगे बढ़ने के लिए यह चरण बेहतरीन है, ऐसे में अपने शोना को खुश करने न भूलें। आपका एक उपहार क्यूपिड का काम कर सकता है। अपने प्रियतम के साथ समय बिताएं और एक नयी शुरुआत करें। इससे आपकी चाहत को एक नया मोड़ मिलेगा और आपका संबंध प्रगाढ़ होगा। रोमांस को बढ़ाने के लिए अपने साथी के लिए प्रेम सन्देश भेजना भी बेहतरीन विचार है। अपने दिल के दरवाजे खोलने के लिए तैयार हो जाइए, क्योंकि बहुत जल्द अच्छी खबर मिलने वाली है।

10. मकर लव राशिफल: MAKAR LOVE RASHIFAL

एक करीबी मित्र आपकी तरफ आकर्षित हो रहा है और जल्द ही यह रिश्ता आपके जीवन को खुशबु से भर देगा। अपनी लव लाइफ में अपने अनुभव और रचनात्मकता का प्रयोग करके आप दोनों और भी नजदीक आ जायेंगे। अपनी आत्मा की गहरायों में झांक कर अपने बारे में जान्ने की कोशिश करें। अपने जीवनसाथी के साथ अपनी मनोस्थिति के बारे में चर्चा करें इससे आप आरामदायक महसूस करेंगे। अगर आप थोड़ी सावधानी नहीं बरतेंगे तो पूरा दिन फिजूल के कामों में व्यस्त रह सकते है। सब कुछ भूल कर अपने प्यार व रोमांटिक जीवन पर ध्यान दें।

11. कुंभ लव राशिफल: KUMBH LOVE RASHIFAL

दुश्मन, अधीनस्थ या किरायेदारों से बहस की संभावना है जिससे आप चिड़चिड़े हो सकते हैं। बाधाओं से अपना ध्यान बंटा कर अपने प्रेम संबंधों की तरफ दें। अपने शोना के साथ शॉपिंग करने या फिल्म देखने से आप सब कुछ भूल कर तरोताज़ा महसूस करेंगे। अपने पार्टनर को अपने प्यार और केयर का हर संभव तरीके से अहसास कराएं। एक दूसरे की देखभाल करना सफल मित्रता की चाबी है और प्यार का दूसरा नाम है। अपने दोस्तों और सोलमेट का पूरा ध्यान रखें क्योंकि वो आपके जीवन की अहम कड़ी हैं। आज नए संबंधों के बनने का भी योग है।

12. मीन लव राशिफल: MEEN LOVE RASHIFAL

रोमांस तथा प्रेम के खेल का आनंद लेने के लिए आपके प्रयास बेहद ज़रूरी हैं। अपने कल्पना के घोड़े दौड़ाएं और पार्टनर के साथ कुछ यादगार पल जुटाएं। याद रखें, कोई भी संबंध संपन्न नहीं होता बस अच्छे पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करके इसे और भी खूबसूरत बनाया जा सकता है। कुछ पाने की चाह और आत्मविश्वास से आप दुनिया को जीत सकते है बस आपको अपने हुनर का सही इस्तेमाल करना है। आप दोनों एक दूसरे के दृढ़ संकल्प और बुद्धि का सम्मान करते हैं। आपकी योजनायें आपके जीवनसाथी को अभी पसंद नहीं आएंगी, किन्तु जल्द ही वो आप पर विश्वास करेगा। आज का मंत्र यही है कि "आशावादी बनें"।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-


Weekly Career Horoscope 5th to 11th February 2024: कार्यक्षेत्र में किन राशियों के जातकों को मिलेगी सफलता? पढ़ें इस हफ्ते का करियर राशिफल

Weekly Health Horoscope 5th to 11th February 2024: सेहत के लिहाज से सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह, पढ़ें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement