Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 19 January 2024: आज इन राशि के जातकों के प्यार को मिलेगा नया मुकाम, यहां जानिए अपने दिल का हाल

Love Horoscope 19 January 2024: आज का दिन (19 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 19, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 19 January 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope 19 January 2024

Love Horoscope 19 January 2024- आज का दिन (19 जनवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि कुछ मुद्दे ऐसे हैं जो काफी समय से लंबित हैं, लेकिन आज आप और आपका पार्टनर उन्हें सुलझाने की दिशा में काम करेंगे। प्रयास आपके रिश्ते में उस जादू को फिर से जगाने का होगा जो समय के साथ खो गया है। सब कुछ जल्द ही ठीक हो जाएगा, ध्यान केंद्रित रखें। इससे आप बेहतर स्नेह बनाए रख सकेंगे और एक-दूसरे के साथ समझ का स्तर बढ़ा सकेंगे।

  1. भाग्यशाली रंग- लाल 
  2. भाग्यशाली अंक- 2

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि आपने अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बीच एक अच्छा और नाजुक संतुलन बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत की है। लेकिन, आज आपकी कोशिशें व्यर्थ जा सकती हैं और यह संतुलन बिगड़ सकता है और वह भी बहुत छोटी सी बात को लेकर। आपको बस इसे ठीक करने की पहल करनी होगी और सब कुछ सामान्य हो जाएगा।

  1. भाग्यशाली रंग- नीला
  2. भाग्यशाली अंक- 7 

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि यह दिन आपको एक अजीब व्यक्ति में बदलता हुआ देख सकता है क्योंकि यह प्रयोग का दिन है और तब प्रेम संबंधों में सफल होने की आपकी संभावनाओं को झटका लग सकता है। आप किसी को पसंद करते हैं और आज अपनी भावनाएं व्यक्त करने का बढ़िया मौका हो सकता है। इससे एक-दूसरे के साथ रिश्ते में मनमुटाव पैदा हो सकता है।

  1. भाग्यशाली रंग- पीला
  2. भाग्यशाली अंक- 4

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कुछ अप्रत्याशित अनुभव हो सकता है, कुछ ऐसा जिसके बारे में आपने सपने में भी नहीं सोचा होगा। अपने जीवन में एक महत्वपूर्ण बदलाव के लिए तैयार हो जाइए, यह लगभग आ चुका है और यह आपको एक बेहतर इंसान में बदल देगा। इसमें आपका प्रिय अहम भूमिका निभाएगा।

  1. भाग्यशाली रंग- हरा
  2. भाग्यशाली अंक- 3

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको जीवन में कुछ उथल-पुथल महसूस हो सकती है लेकिन यह आपके लिए अच्छा रहेगा। यदि जीवन में सब कुछ सुचारू रूप से चल रहा होता तो आपको अच्छी चीजों के महत्व का एहसास नहीं होता। जब किसी रिश्ते में चीजें उबाऊ हो जाती हैं, तो समीकरण बदलने का समय आ जाता है। इससे आप एक-दूसरे के साथ बेहतर तालमेल बनाए रख पाएंगे।

  1. भाग्यशाली रंग- सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक- 12

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने प्रेमी को आकर्षित करने के लिए अपने मन की बात सुनें। उसे लुभाने के लिए कुछ अनोखी तकनीकों के बारे में सोचें क्योंकि फूल, चॉकलेट, टेडी आदि से उसे लुभाने के पारंपरिक तरीके शायद काम न करें। उसे एक सुंदर उपहार या हार्दिक संदेश के साथ आश्चर्यचकित करें और आपके प्रयासों की बहुत सराहना की जाएगी।

  1. भाग्यशाली रंग- सफेद
  2. भाग्यशाली अंक- 8

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि आपके रिश्ते की स्थिति में बदलाव के योग बन रहे हैं। यदि आप किसी के प्रति प्रतिबद्ध हैं, तो आप अलग होने और सांत्वना में कुछ समय बिताने का निर्णय ले सकते हैं। अगर आप सिंगल हैं तो आपको घुलने-मिलने का मौका मिल सकता है। मैत्रीपूर्ण रवैया अपनाने का प्रयास करें।

  1. भाग्यशाली रंग - गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक - 5

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति के अनुसार आज आपकी रोमांटिक लाइफ में बड़े बदलाव हो सकते हैं। आपके वर्तमान रिश्ते के आधार पर रोमांस पनप सकता है या ख़त्म हो सकता है। व्यावहारिक तौर पर आज कुछ भी संभव है इसलिए तैयार रहें। इससे एक दूसरे के बीच रिश्ते बेहतर होंगे।

  1. भाग्यशाली रंग- जामुनी
  2. भाग्यशाली अंक- 1

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम संबंधों को लेकर दिन काफी रोमांचक नजर आ रहा है। आप अपनी लव लाइफ में कुछ नए बदलाव लाने की कोशिश कर रहे थे और आज आपको ऐसा करने को मिल सकता है। कोई आश्चर्य या घटना सामने आ सकती है। आपको मौका लेना होगा और योजना के साथ आगे बढ़ना होगा।

  1. भाग्यशाली रंग -  काला
  2. भाग्यशाली अंक - 6

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि कोई विशेष व्यक्ति है जिससे आप हाल ही में मिले हैं और उसमें कोई विशेष आकर्षण है। आप उन्हें बेहतर तरीके से जान पाएंगे और उनके मौज-मस्ती भरे व्यक्तित्व के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे। रिश्ता मजबूत होगा.

  1. भाग्यशाली रंग- भूरा
  2. भाग्यशाली अंक- 11

कुंभ- 

गणेशजी कहते हैं कि दिन रहस्य से भरा नजर आ रहा है और आज आपको किसी चीज का सामना करना पड़ सकता है। आप और आपका पार्टनर काम के बाद शाम को कुछ मजेदार समय बिताएंगे। पुराने मुद्दों को न छेड़ें अन्यथा स्थिति अलग मोड़ ले सकती है। यह हमारे द्वारा एक-दूसरे के साथ साझा की जाने वाली खुशी के स्तर को प्रभावित कर सकता है।

  1. भाग्यशाली रंग- बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक- 15

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने जीवनसाथी का कुछ अजीब और विचित्र पक्ष देखने को मिल सकता है और यह आपको तनाव में रखेगा। चिंता न करें क्योंकि ये सामान्य मूड स्विंग हैं और समय के साथ खत्म हो जाएंगे। अपने साथी के साथ दयालु और सहज रहें। यह आपके रिश्ते में खुशी को बढ़ावा नहीं दे सकता।

  1. भाग्यशाली रंग- आसमानी
  2. भाग्यशाली अंक- 9

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Saraswati Puja 2024: सरस्वती पूजा कब है? जानें सही डेट, शुभ मुहूर्त, मंत्र और महत्व

19 January 2024 Ka Panchang: जानिए शुक्रवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement