Saturday, April 13, 2024
Advertisement

Love Horoscope 2 March 2024: इन राशियों के जातकों की अपने पार्टनर से हो सकती है कहासुनी, टूटने की कगार पर पहुंच सकता है रिश्ता!

Love Horoscope 2 March 2024: आज का दिन (2 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: March 02, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 2 March 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 2 March 2024

Love Horoscope 2 March 2024: आज का दिन (2 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि इस बात की प्रबल संभावना है कि कोई तीसरा व्यक्ति किसी बुरे इरादे से आपके रिश्ते में हस्तक्षेप करने की कोशिश करेगा। यह वह व्यक्ति है जिस पर आप भरोसा करते हैं और निर्भर हैं। इसलिए अगर वह आपके पार्टनर के बारे में कोई भी जानकारी देता है तो पहले उसकी जांच कर लें। आप अपने पार्टनर की ईर्ष्या का कारण बन सकते हैं। आपको केवल अपनी भावनाओं पर भरोसा करना होगा।

  • भाग्यशाली रंग: पीला
  • भाग्यशाली अंक: 3

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर से बात करने के लिए बहुत धैर्य रखना होगा। अगर आप शांति बनाए रखना चाहते हैं तो सोच-समझकर बोलें। छोटे-मोटे विवाद भी गंभीर रूप ले सकते हैं। हालाँकि ऐसा कम ही होता है। इसे ज्यादा महत्व न दें, यदि आप ऐसा करेंगे तो आप जीवन में कुछ अच्छी चीजों से चूक जाएंगे। आज चुप रहना ही बेहतर रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग: हरा
  • भाग्यशाली अंक: 1

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम आपके मन पर हावी है। आपको बस अपने व्यवहार के प्रति सचेत रहना होगा। अपने कदमों में सावधानी बरतें और अपने दोस्तों से सलाह मांगने में संकोच न करें। आपको कई विकल्प दिखेंगे, लेकिन जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। आपका शांत स्वभाव हर किसी को आपकी ओर आकर्षित करता है। आपके चरित्र के बारे में एक छोटी सी पहेली हर किसी को मंत्रमुग्ध कर देती है। 

  • भाग्यशाली रंग: काला
  • भाग्यशाली अंक: 14

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने रिश्तों में तर्क और सवाल-जवाब का अधिक प्रयोग करेंगे। किसी अच्छे इंसान के साथ इस तरह का औपचारिक व्यवहार उसे दुखी कर सकता है और दिन को असफलता में बदल सकता है जबकि आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता था। अपने साथी के प्यार को फिर से जगाने की कोशिश करें।

  • भाग्यशाली रंग: लाल
  • भाग्यशाली अंक: 18

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज भी आपके लिए अपने प्रिय के करीब आना कठिन रहेगा। वास्तव में आप उनके बहुत करीब हैं लेकिन अपनी अपरिपक्वता के कारण भावनाओं के आदान-प्रदान में उलझे हुए हैं। आप चाहते हैं कि शारीरिक और भावनात्मक रूप से करीब आने से पहले आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझ लें और जान लें। इस इमोशनल बातचीत के बाद आपका रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग: नीला
  • भाग्यशाली अंक: 9

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्यार और अपने साथी की उपेक्षा कर सकते हैं क्योंकि आप अपना अधिक से अधिक समय अपनी नौकरी और करियर को समर्पित करते हैं। आपका पार्टनर इस बात को काफी हद तक समझ चुका है लेकिन अब उसमें अधीरता के लक्षण दिखने लगे हैं। आपको अपनी निजी जिंदगी पर भी ध्यान देना जरूरी है, नहीं तो आपको बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपने अभी तक इस पर ध्यान नहीं दिया है, ध्यान दीजिए वरना बहुत देर हो जाएगी।

  • भाग्यशाली रंग: सफेद
  • भाग्यशाली अंक: 5

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आपका पार्टनर आज किसी भी तरह का समायोजन या समझौता करने के मूड में नहीं है, इसलिए आपको अपने अहंकार को नियंत्रण में रखना होगा। बेहतर होगा कि आप कोई विवादास्पद मुद्दा न उठाएं। आज कोई छोटी सी बहस भी बड़े विवाद में बदल सकती है, क्योंकि आपका साथी आपसे ज़्यादा आक्रामक है। अगर आप बड़े विवाद से बचना चाहते हैं तो रोमांटिक मामलों में भी आपको सावधान रहना होगा।

  • भाग्यशाली रंग: भूरा
  • भाग्यशाली अंक: 15

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर के साथ आपकी छोटी-मोटी बहस हो सकती है। हालाँकि ऐसा करना कठिन है, फिर भी किसी बहस में पड़ने या परेशान करने वाली प्रतिक्रिया देने से बचें। आज छोटी-छोटी बातें भी बेवजह बड़ी बन सकती हैं। विवाद की स्थिति न पैदा होने दें। आपको अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने और उनके साथ ढेर सारा गुणवत्तापूर्ण समय बिताने की ज़रूरत है। आज किसी रोमांटिक यात्रा पर जाने की बजाय पारिवारिक पिकनिक पर जाना बेहतर रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग: सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक: 7

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज प्यार और रोमांस आपके लिए जोखिम भरा साबित हो सकता है। आज आपकी मुलाक़ात एक ऐसे व्यक्ति से होगी जो धोखेबाज़ नहीं है। केवल गंभीर और सच्चे रिश्तों में विश्वास रखता है लेकिन आपको इस व्यक्ति के साथ रोमांस में नहीं पड़ना चाहिए। सबसे पहले, इस लड़के/लड़की से दोस्ती करने की कोशिश करें और उन्हें दिखाएं कि आप उनकी कितनी परवाह करते हैं। उन्हें अच्छे से जानें और उन्हें भी आपको जानने का मौका दें।

  • भाग्यशाली रंग: जामुनी
  • भाग्यशाली अंक: 10

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि यदि आपको ऐसा लगता है कि रोमांटिक रिश्तों या आकर्षण की बात आने पर आपको कम आंका जाता है, तो इसके बारे में कुछ करने का समय आ गया है। यह कल्पना करने का प्रयास करें कि आप कैसा दिखना चाहते हैं । इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कौन सा रास्ता अपनाना है। जीवन में आने वाली हर चीज़ के साथ सहज रहें।

  • भाग्यशाली रंग: नारंगी
  • भाग्यशाली अंक: 2

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप विशेष रूप से आशावादी और कूटनीतिक महसूस कर रहे हैं, इसलिए आप अपने परिवार या अपने रिश्तों में किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम होंगे। आपका पार्टनर आपके बारे में गलत सोच सकता है और कोई लंबित शिकायत लेकर आ सकता है, लेकिन आप सहानुभूति के साथ इस समस्या को आसानी से हल कर पाएंगे, जिससे आपका रिश्ता मजबूत होगा।

  • भाग्यशाली रंग: गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक: 6

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों को सुधारने और पुरानी गलतफहमियों को दूर करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपसे दूर चला गया है। संभावना है कि आपके मन में प्यार का पुराना जुनून फिर से उभर सकता है। अतीत और वर्तमान के रिश्तों में संतुलन बनाना आज सबसे बड़ा चुनौतीपूर्ण कार्य होगा।

  • भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक: 8

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Career Horoscope 26th February to 3rd March 2024: इस सप्ताह इन राशि वालों को करियर में मिलेगी बड़ी सफलता, जानें आपकी किस्मत में क्या लिखा है?

Monthly Horoscope February 2024: इस माह किन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, किसकी तकदीर में क्या लिखा है? जानिए मार्च का मासिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement