Monday, April 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 21 February 2024: इन राशि वाले जातकों के रिश्तों में गलतफहमियां ला सकती हैं दरार, जानिए आज कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ?

Love Horoscope 21 February 2024: आज का दिन (21 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: February 21, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 21 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 21 February 2024

Love Horoscope 21 February 2024: आज का दिन (21 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने माता-पिता के साथ समय बिताना बहुत अच्छा रहेगा। यदि आप हाल ही में बहुत व्यस्त हैं, तो उन्हें बिना बताए कॉल करने या मिलने का यह एक शानदार अवसर है। इससे आपका तनाव काफी कम हो जाएगा। जब आप अपने भाई-बहनों या माता-पिता से मिलने जाएं तो अपने साथी को भी साथ ले जाएं, सभी को साथ रहने में आनंद आएगा। अगर आप अकेले हैं तो आपके माता-पिता आपको किसी खास शख्स से मिलवा सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग: जामुनी
  • भाग्यशाली अंक: 10

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों में एक-दूसरे के प्रति आपकी सारी प्रेम भावनाएं अनावश्यक बाधाओं और गलतफहमियों में उलझ गई हैं। आज कोई ऐसी घटना घटेगी जिससे आपके सारे संदेह मिट जाएंगे और आपका एक-दूसरे के प्रति सच्चा और गहरा प्यार और समर्पण खुलकर सबके सामने आ जाएगा। अपने पार्टनर की तारीफ करना न भूलें। रोमांटिक इशारों के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का यह एक अच्छा समय है।

  • भाग्यशाली रंग: गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक: 6

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने प्रिय के प्रति अपना व्यवहार बदलने की जरूरत पड़ सकती है। संभव है कि वह तनाव में हो और अपना गुस्सा आप पर निकाले। अगर आप भी ऐसा व्यवहार करेंगे तो स्थिति बिगड़ने में देर नहीं लगेगी। बल्कि उसकी समस्या को समझें और समझदारी से व्यवहार करें। वे आपके प्रति नरम भी रहेंगे। 

  • भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक: 8

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर के साथ सकारात्मक बातचीत करने का प्रयास करें। आपने वास्तव में अपने साथी के साथ ठीक से संवाद नहीं किया है और फिर भी आप आनंद और अपने रिश्ते को हल्के में ले रहे हैं। अब आप दोनों के लिए किसी प्राकृतिक जगह पर जाने का समय है, ताकि ऐसी जगह पर जाने से आप दोनों में सकारात्मक ऊर्जा और भावनाएं आ सकें, जो आप दोनों को खुलने में मदद करेंगी। आपके रिश्ते मजबूत होंगे। 

  • भाग्यशाली रंग: नारंगी
  • भाग्यशाली अंक: 2

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम के लिए आज का दिन उपयुक्त है। अपने प्रियजन के लिए कुछ विशेष करके अपनी प्रशंसा और प्यार व्यक्त करें और देखें कि दिन कितना खास बन जाएगा। अगर आप सिंगल हैं तो आज आपकी मुलाकात अपने प्यार से हो सकती है या फिर आप अपने किसी करीबी को नए रोमांटिक अंदाज में देख सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग: काला
  • भाग्यशाली अंक: 14

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके कार्यस्थल और परिवार के बीच संतुलन रहेगा। पिछले कुछ दिनों से आपको दोनों तरफ बहुत ध्यान देना पड़ा है, क्योंकि यही समय की मांग थी। लेकिन आज ऐसा करने में दिक्कतें आएंगी। आपको समय के आधार पर दोनों के बीच चयन करना पड़ सकता है। हालांकि अभी काम के मुद्दों पर ध्यान देना अच्छा रहेगा, लेकिन आपको अपने परिवार के साथ भी व्यवहार कुशल और विनम्र रहना होगा ताकि कुछ संतुलन बना रहे।

  • भाग्यशाली रंग: पीला
  • भाग्यशाली अंक: 3

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि हो सकता है कि आपके पार्टनर का मन कुछ बदलावों के बारे में सोच रहा हो। ऐसा लगता है कि अब उन्हें जिंदगी को साहसिक तरीके से जीने में दिलचस्पी है और इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए उन्हें कई प्रयोग करने होंगे। आपको अपने खान-पान की आदतें या निवास स्थान बदलना पड़ सकता है। अगर आपका पार्टनर कुछ नया करना चाहता है तो उस पर हंसें नहीं।

  • भाग्यशाली रंग: नीला
  • भाग्यशाली अंक: 9

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आपके पास छोटी-छोटी समस्याओं को सुलझाने का समय नहीं है और वे अब ढेर हो गई हैं। आज आप भ्रमित महसूस कर रहे हैं। मामले अब जटिल हो गए हैं और आप नहीं जानते कि कहां से शुरू करें। आप आमने-सामने बैठ कर बात करें। दिन के अंत तक आप अपने साथी के साथ सहज महसूस करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग: हरा
  • भाग्यशाली अंक: 1

धनु:

आप अपने रिश्ते में बेहद नाजुक मोड़ पर खड़े हैं और आज आपकी सोच में असामान्य स्पष्टता रहेगी। आप भावनाओं में बहे बिना इस बारे में स्पष्ट रूप से सोच पाएंगे कि आप अभी कहां हैं और आपको यहां से कहां जाना है। आप यह भी आसानी से समझ पाएंगे कि आपकी जिंदगी फिलहाल जिस राह पर चल रही है, उससे आप खुश हैं या नहीं, आप उसे बदलना चाहते हैं या नहीं?

  • भाग्यशाली रंग: सफेद
  • भाग्यशाली अंक: 5

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि एकल लोगों के लिए आज का दिन विशेष रूप से अनुकूल है, जिनकी मुलाकात किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती है जो आपके भावी जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो आज का दिन संकेत दे सकता है कि क्या यह दीर्घकालिक और सच्चा प्यार है या सिर्फ एक मृगतृष्णा है। आज आप किसी गंभीर रिश्ते की ओर कदम बढ़ा सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग: लाल
  • भाग्यशाली अंक: 18

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपको अपने रिश्तों से एक कदम पीछे हटकर अपने जीवन की बड़ी तस्वीर को देखना चाहिए। आप स्वयं को एक प्रकार के चक्रव्यूह में फंसा हुआ पा सकते हैं, यह भी समझने में असमर्थ हैं कि आप वास्तव में अपने रिश्ते से क्या उम्मीद करते हैं। यह समय सभी अनावश्यक चीजों को दूर करने और अपने रिश्ते को स्पष्ट रूप से परखने का है ताकि आप सही निर्णय ले सकें।

  • भाग्यशाली रंग: सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक: 7

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेम संबंधों में किसी तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप के प्रबल संकेत हैं। आप या आपका साथी किसी दूसरे व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं। आपका अतीत का पुराना प्यार आपके जीवन में वापस आ सकता है। यह हस्तक्षेप करीबी दोस्तों या आपके या आपके साथी के माता-पिता से आ सकता है। समय की मांग है कि आप एक-दूसरे के साथ मिलकर खड़े हों।

  • भाग्यशाली रंग: भूरा
  • भाग्यशाली अंक: 15

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Love Horoscope 19 to 25 February 2024: प्यार के मामले में ये लोग रहेंगे सबसे लकी, लाइफ में सुंदर जीवनसाथी की हो सकती है एंट्री, पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल

Weekly Career Horoscope 19 to 25 February 2024: इस हफ्ते इन राशियों के लोगों को करियर में मिल सकती है बड़ी कामयाबी, सुनहरे भविष्य के बन रहे हैं योग!

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement