Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 5 March 2024: इन राशियों के लोगों को मिलेगा अपने प्रेमी से मिलने का मौका! जानें क्या कहती है आज आपके प्यार की दास्तां?

Love Horoscope 5 March 2024: आज का दिन (5 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: March 05, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 5 March 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 5 March 2024

Love Horoscope 5 March 2024: आज का दिन (5 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

यह समय परेशनियों से छुटकारा पाने के लिए नई योजना बनाने का है। पति-पत्नी या लिव इन पार्टनर के साथ नोक-झोंक की संभावना है। लेकिन अपने स्टाइल और प्यारी बातों से आप सबकुछ ठीक कर देंगे। कानूनी समझौतों के लिए अभी वक्त उचित नहीं है। आज आपके दिमाग मे कुछ नए और रोमांटिक विचार हैं, जिनसे आप उत्तेजित महसूस करेंगे। परिवार मे तकरार आपके हौसलों को कम कर सकती है, लेकिन आप सब कुछ अच्छे से संभाल लेंगे। मतभेदों को अलग रखकर अपने प्यार का साथ दें। प्यार का इंद्रधनुष आज आपके लिए गुलाबी दिन ले कर आया है इसका पूरी तरह से आनंद लें।

2. वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

आज का दिन प्यार की बहार से भरा है जहां आप अपने साथी के साथ अंतरंग क्षणों का अनुभव कर सकते हैं। अगर सोलमेट की तलाश है, तो प्रयास करते रहें क्योंकि कोई खास जल्द ही आपके जीवन में प्रवेश करेगा। दुश्मन से सतर्क रहें क्योंकि प्रतिष्ठा में हानि हो सकती है। आत्मनिर्भर होने और हर तरह की निराशा को दूर करने के लिए अब समय शुभ है। आज आप निराश हो सकते हैं क्योंकि आपके जीवन साथी द्वारा किए गए वादे अभी तक पूरे नहीं हुए हैं। लेकिन शांत रहें और अपने कर्तव्यों को नजरअंदाज न करें। अपने प्यार के साथ समय बिताएं और हो सके तो उसके लिए कुछ खास करें।

3. मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

कुछ खास लोग आज आपकी जिंदगी को आनंद और मनोरंजन से भर देंगे। अपनी रचनात्मकता से अपने सोलमेट का ख्याल रखें क्योंकि वो आपके जीवन का अभिन्न हिस्सा हैं। तो अपने रोमांटिक जीवन को महकाने के लिए अपनी कल्पना के घोड़े दौड़ाएं और मजा लें। अगर आप किसी रिश्ते में नहीं हैं तो आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है क्योंकि आप आज अपने प्यार को पा सकते है। अगर आप कमिटेड हैं तो आपका रिश्ता दुविधा से भरा है। एक भावपूर्ण संपर्क आपको एक शानदार और समृद्ध अनुभव प्रदान करेगा। एक गुलाब का फूल और मुस्कान आपको कुछ यादगार लम्हें प्रदान करेंगे।

4. कर्क लव राशिफल: KARK LOVE RASHIFAL

अगर जीवन में कोई परेशानी है तो अब उसका सामना पूरे दिल से करें। रिश्ते को मजबूत करने के लिए प्यार के दो बोल और एक मुस्कुराहट ही काफी होती है बस जो भी करें दिल से करें। परिवार के बच्चों के लिए यह समय संकट से भरा है। आज का दिन खास है, चिंता छोड़कर आपके पास जो भी है उसका मजा लें। आज आप घरेलू कामों की तरफ ध्यान देंगे खास कर उसकी ओर जो आपके दिल के करीब है। उनके लिए खास खाना बनाएं या कोई रोमांटिक गाना गाएं। याद रखें प्यार का रिश्ता हमें आत्मविश्वास के साथ-साथ दूसरों का सम्मान करना भी सिखाता है।

5. सिंह लव राशिफल: SINGH LOVE RASHIFAL

अगर किसी पर जान छिड़कते हैं तो आज साहस कर के बता दें क्योंकि यह रिश्ता स्वयं स्वर्ग में बनाया गया है। अगर बोल नहीं पा रहे तो पत्र लिखें या संचार के अन्य साधनों का प्रयोग करें। बिजनेस पार्टनर को धन का घाटा होने से आपका आर्थिक जीवन भी डावांडोल हो सकता है। प्रेम का इंद्रधनुष आज आप पर मुस्कुरा रहा है और आप सांसारिक सुख का अनुभव करने के लिए उत्सुक हैं। अगर आप जीवनसाथी खोज रहे हैं तो आपकी खोज अब खत्म होती है। आपका रोमांस, उत्तेजकता और परमानंद आपके रिश्ते को अर्श तक पहुंचा देगा। अपने खास मित्र और पति-पत्नी की ओर आकर्षित महसूस करेंगे।

6. कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

आपकी सोच के कारण आप सहयोगियों, पड़ोसियों और अपने शिक्षकों के बीच तारीफ का पात्र बन रहे हैं इसके साथ ही अपने पार्टनर के साथ भी आपकी अच्छी ट्यूनिंग है। साथ मिलकर किसी यात्रा की योजना बनाएं और किसी रोमांटिक सैर पर निकल जाएं। हैं न शानदार? परिवार और माता-पिता के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए आज का दिन शुभ है। अपने माशूक से दिल खोल कर बात करें ताकि आप उन्हें खास महसूस करा सकें। संयम से काम लें और इसके बाद आप पाएंगे कि परिस्थितियां कितनी बदल हो चुकी हैं। मुहब्बत के इस प्यारे अहसास को दिल में छुपा कर न रखें।

7. तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

आज आप नए संबंधों को बनाने और पुराने संबंधों को और भी मजबूत करने के लिए एक यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। अपने पार्टनर के साथ अधिक अन्तरंग महसूस करेंगे और यह सुखद रोमांटिक पल आपको रोमांचित कर देंगे। ध्यान रखें घनिष्ठ संबंधों में बुनियाद मजबूत और संवाद की भाषा सरल, स्पष्ट और समझ में आने वाली रखें, तभी आप एक अच्छा रिलेशनशिप निभा पाएंगे।

8. वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

तन्हाई या अकेलेपन से छुटकारा पाने के लिए आप एक साथी की तलाश में हैं जो जल्द ही खत्म होगी। प्यार में सुख और अंतरंगता रिश्ते को मजबूत बनाते हैं और साथ ही जीवन को महकाते भी हैं। आज आपका भाग्यशाली दिन है इसलिए अपने इस दिन से कुछ फुरसत के पल निकालें। आपके विचारों का समर्थन दुनिया भी करेगी खास कर वो लोग जो आपके लिए सब कुछ हैं। अपने शोना को खुश रखेंगे तो आपकी चाहत का बगीचा ऐसे ही हरा भरा रहेगा। इस जबरदस्त दिन के बाद पार्टी तो बनती है।

9. धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

नजरों के इशारे या छेड़खानी का प्यार के रिश्ते में अपना खास महत्व है। किसी क्लब, समूह या सोसाइटी में शामिल हो कर आप अपने बोरिंग जीवन में ताजगी ला सकते हैं। अपने आकर्षण के साथ-साथ अपनी योग्यताओं का प्रयोग करके इस समय आप अपने क्रश को आसानी से प्रभावी कर पाएंगे। आज आप भावनात्मक स्थिरता का आनंद लेंगे क्योंकि आप अपने प्रियतम से नजदीकियां महसूस करेंगे। शांतिपूर्ण रोमांटिक जीवन के लिए आपने प्रेमी से विचारों को सांझा करें। अपने रिश्ते के बारे में अपनी उग्र भावनाओं को दबाएं, शांत रहें, और आगे की योजना बनाएं। रिश्ता दिल से होना चाहिए, शब्दों से नहीं, नाराजगी शब्दों में होनी चाहिए मन में नहीं।

10. मकर लव राशिफल: MAKAR LOVE RASHIFAL

यह बच्चों के लिए संकट का समय है लेकिन थोड़ा सावधान रहने से हर संकट टल जाएगा। प्रेम संबंधों के लिए भी यह चरण अच्छा नहीं है। हो सकता है कि आपके और आपके पार्टनर के बीच कोई मतभेद हो, लेकिन एक दूसरे को थोड़ा समय देना आपके रोमांस के फूल को महका देगा। आज पूरी तरह से तैयार हो कर अपने लक्ष्यों और मिशन पर काम करें। कोई भी समस्या आए तो निराश न हों, अपने आपको प्रोत्साहित करने और सफलता हासिल करने के लिए यह समय बढ़िया है। इस अहम मौके पर अपने जोड़ीदार की भी सलाह लेना न भूलें और दोनों मिलकर सफलता का मजा लें।

11. कुंभ लव राशिफल: KUMBH LOVE RASHIFAL

आपके पिता या पिता जैसे व्यक्ति को आपकी मदद की आवश्यकता पड़ सकती है, इसलिए उनका साथ दें। इस समय आपका जीवन उत्साह से लबालब है। अपने पति-पत्नी के साथ इन पलों का पूरा मजा लें। घरेलु समस्याएं या माता जी का स्वाथ्य भी चिंता का कारण हो सकता है। आपके कुछ सभ्य मित्र आज आपकी हर संभव मदद करेंगे और हो सकता है कि भविष्य में उन्हें आपकी मदद की जरूरत पड़े, इसलिए तैयार रहें। आपके दोस्त आपकी शक्ति, प्रतिभा और दक्षता को भी बढ़ाएंगे। आपका साथी आपको प्रेरित करेगा और आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा बदले में अपने स्वीटहार्ट से प्यार व केयर करे और उसके प्रति समर्पित रहें।

12. मीन लव राशिफल: MEEN LOVE RASHIFAL

इस समय अंतरंगता और प्रेम सुख आपके दिमाग में है और इन क्षणों के लिए आप कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। किसी खास की मृत्यु आपको तोड़ कर रख सकती है। अपने पार्टनर को समय दें और यह मनोरम चरण आपके जीवन को और भी खूबसूरत बना देगा। आज आप अपने स्वीटहार्ट के साथ अपनी भविष्य के सपनों को संजोना चाहते हैं। तनाव दूर करने के लिए साथी के साथ बिताया समय लाभदायक होगा। अपने बाबू से अपनी धन और आर्थिक स्थित के बारे में भी सब कुछ शेयर करें। प्यार में बढ़ोतरी के लिए किसी जादू की उम्मीद न करें, आपके प्रयास से ही यह फलेगा-फूलेगा।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope 4 to 10 March 2024: इस हफ्ते सेहत को लेकर किसे रहना होगा सावधान? जानें मेष से मीन राशि तक का साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Horoscope 4 to 10 March 2024: इस हफ्ते किन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, किसके जीवन में आएगा उतार-चढ़ाव? पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement