Monday, May 13, 2024
Advertisement

Varshik Love Rashifal 2024: नए साल 2024 में किन राशियों की जिंदगी में आएगी प्यार की बहार, किसे मिलेगा सच्चा जीवन साथी, पढ़ें वार्षिक लव राशिफल

Love Horoscope 2024: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार कैसी रहेगी साल 2024 में आपकी लव लाइफ, पढ़िए मेष से लेकर मीन राशि तक 2024 का वार्षिक लव राशिफल।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: January 01, 2024 12:23 IST
Varshik Love Horoscope 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Varshik Love Horoscope 2024

Varshik Love Rashifal 2024: साल 2024 की आज से एंट्री हो चुकी है। ऐसे में सबके मन में ये सवाल जरूर उठ रहे होंगे कि उनका नया साल कैसा होगा। लोग अपनी लव लाइफ को लेकर भी सोच रहे होंगे कि नया साल 2024 उनकी जिंदगी में क्या कुछ नया लेकर आया है, इस साल लव लाइफ कैसी रहेगी। आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि वालों तक का वार्षिक लव राशिफल।

मेष लव राशिफल 2024

साल 2024 में आपके दांपत्य रिश्तें में मजबूती बनी रहेगी। दोनों के बीच तालमेल से रिश्तों में मिठास बढ़ेगा। इस दौरान आप थोड़े जज़्बाती हो सकते हैं। रिश्तों में अपने जज़्बातों को काबू में रखने की जरूरत है। बाकी साल का अधिकतर समय आपके लिये अनुकूल रहेगा। पहले से चली आ रही अनबन भी दूर होगी। जीवन में बच्चों की मौजूदगी से घर की खुशियां बढ़ेंगी और पारिवारिक माहौल भी बेहतर बना रहेगा। साथ ही आपके रिश्ते को नए आयाम मिलेंगे।

वृष लव राशिफल 2024

यह वर्ष 2024 आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है। ज्यों-ज्यों निकटता बढ़ेगी आपका सौभाग्य जागेगा, आप दोनों के बिच में प्यार बढेगा। आपका जीवनसाथी आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे, अपने फ्यूचर की प्लानिंग करेंगे। इस वर्ष में किसी नए रिश्ते की शुरुवात हो सकती है, अविवाहित लोगों को अच्छा सा मैरिज प्रपोजल मिलेगा। जिसे पाकर आप और आपका परिवार खुश होगा।

मिथुन लव राशिफल 2024

साल 2024 विवाहित लोगों के लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आयेगा । इस बीच जीवनसाथी की गतिविधियां कुछ संदेहास्पद हो सकती हैं, लेकिन उस पर अधिक विचार करने से अच्छा है कि आप इस मुद्दे पर खुलकर उनसे बात कर लें, ताकि आगे चलकर किसी प्रकार की परेशानी न हो । साल के शुरुआत में वैवाहिक जीवन में बिगड़ी हुई चीजें ख़ुद-ब-ख़ुद सही रास्ते पर आ सकती है अन्यथा काउन्सिलिंग से शंकायें समाप्त होगी। जिससे परिवार में खुशी का माहौल बनेगा।

कर्क लव राशिफल 2024

इस साल आपका गृहस्थ जीवन बहुत अच्छा रहने वाला है। सामाज में आप दोनों का मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए आपको कुछ दिनों के लिए जीवनसाथी से दूर रहना पड़ सकता है, लेकिन ये दूरियां आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनायेंगी। मुश्किल परिस्थितियों में जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। लवमेट भी यह साल 2024 एक-दूसरे के साथ रोमांटिक पलों में गुजारेंगे। आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा। कुल मिलाकर ये साल आपके लिए बेहद खुशनुमा माहौल लेकर आएगा 

सिंह लव राशिफल 2024

दूसरे शहर में रहकर नौकरी कर रहे लोगों को इस साल जीवनसाथी के साथ समय बिताने का अधिक मौका मिलेगा, आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी, जिसे पाकर आपके प्यार में मिठास आयेगी और रिश्तें भी मज़बूत होंगें। यह वर्ष नवविवाहित जोड़ों के लिए भी अच्छा रहने वाला है। एक दूसरे के साथ मीठी नोक-झोक होगी, जिससे दोनों के बीच मिठास और बढ़ जाएगी। लवमेट के लिए भी यह साल बेहतरीन रहने वाला है। रिश्तें में मजबूती आएगी।

कन्या लव राशिफल 2024

इस राशि के जातकों को जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप दोनों के बीच जो पुरानी अनबन चल रही थी वह खत्म हो जाएंगी, दोनों के बिच की गलतफहमियां दूर होंगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाएंगे। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग आपको आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन देगा। लम्बे समय से संतान के इच्छुक जातकों की इच्छा पूरी होगी। लवमेट इस साल परिणय सूत्र में बंधने का फैसले लेंगे। अगर अपनी इगो को किनारे रखेंगे तो दांपत्य रिश्ते और भी बेहतर होंगे।

तुला लव राशिफल 2024

इस वर्ष आपका दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा। लवमेट को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है अपने लवमेट के साथ बात करते वक़्त थोड़ा सावधान रहें। किसी निगेटिव या गलतफहमी का शिकार होने से बचें। लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है समय रहते सब ठीक हो जायेगा। इस साल आप अपने दाम्पत्य रिश्ते में हो रही अनबन से छुटकारा पाने के लिए अपने रिश्ते में थोड़ी सी ढील दीजिये, जिससे आप उनकी बातों को समझ पायें और आपके रिश्ते में परिस्थितियां बेहतर होंगी।

वृश्चिक लव राशिफल 2024

साल की शुरुआत दाम्पत्य रिश्ते केलिए बेहतर साबित होगी। लेकिन कुछ महीने बीतते-बीतते आर्थिक समस्यायों की वजह से आपके रिश्ते में कुछ समय केलिए परेशानी उत्पन्न हो सकती है। छोटी–छोटी बात पर नोकझोंक हो सकती है। गलतफहमियों से शक की स्थिति पैदा हो सकती है। इसलिए बातचीत में सावधानी बरतकर चलें और अपने जीवनसाथी का सहयोग करने की पूरी कोशिश करें। साल के अंत तक आर्थिक स्थिति भी सुधरने लगेगी और रिश्तों में अपने आप नजदीकियां बढ़ने लगेंगी।

धनु लव राशिफल 2024

इस साल जीवनसाथी से जॉब एवं व्यापार के सिलसिले में या किसी भी कारण दूरी हो सकती है। इसके वावजूद भी आप दोनों के बीच ताल-मेल बना रहेगा। लवमेट के लिए वर्ष 2024 काफी शानदार रहने वाला है। अपने रिश्तें की बात घर पर बिताएंगे। घरवाले आपके रिश्ते को मंजूरी भी दे देंगे। इस वर्ष संतान पक्ष से कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त होगी। इस साल आप अपने जीवनसाथी की मदद से अपनी कई आदतों में सुधार करके तरक्की की सीढ़ियां चढ़ेंगे।

मकर लव राशिफल 2024

इस साल जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकता है। लेकिन समय के साथ-साथ सब ठीक भी हो जायेगा । शक की स्थिति को दूर करके रिश्ते में ईमानदारी बनाए रखना आपके लिए अच्छा होगा । साल 2024 के आखिरी में आपके घर खुशियां जरूर दस्तक देंगी । यानि आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे । रिश्तों में अंडरस्टैन्डिंग बढ़ेगी, लेकिन मनचाहा वर या वधू पाने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। जीवनसाथी को अचानक सफलता मिलेगी।

कुंभ लव राशिफल 2024

दांपत्य जीवन में यह साल प्यार की वर्षा करने वाला है। नवविवाहितों के लिये समय बड़ा ही अनुकूल है। आपके मन मुताबिक सारे काम होंगे। साल के मध्य में कुछ अनबन होने की सम्भावनायें बन सकती हैं, लेकिन वह स्थिति जल्द ही संभल जायेगी। बस, छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचें। साल के अंत में जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितेगा। अगर जीवनसाथी कहीं दूर रह रहें हैं तो विभिन्न माध्यमों की मदद से आपसे जुड़े रहेंगे।

मीन  लव राशिफल 2024

इस साल आपका दांपत्य जीवन बहुत शानदार रहने वाला है। आपका और आपके जीवनसाथी का मान-सम्मान बढेगा। आपकी हर मुश्किलों में जीवनसाथी आपका पूरी मदद करेगा। साथ ही अगर आप किसी को प्यार करते है और उससे आप अपने प्यार का इज़हार करना चाहते हैं तो यह साल आपके लिए बेहद अच्छा रहने वाला है आपको अच्छा रेस्पोंस मिलेगा। लवमेट के लिये भी यह साल बेहतरीन रहने वाला है। पूरे साल रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-


January 2024 Vrat- Festival Calendar: मंकर संक्रांति से लेकर लोहड़ी और पुत्रदा एकादशी तक, जनवरी 2024 में आएंगे ये प्रमुख व्रत-त्योहार

साल 2024 में इन 7 राशियों पर होगी धन-दौलत की बारिश, यहां पढ़िए मेष से मीन तक का आर्थिक राशिफल

Pisces Horoscope 2024: मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2024, एक क्लिक में जानें पूरे साल का हाल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement