1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अजय जडेजा ने माना, पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी से जा चुका है वायरस

अजय जडेजा ने माना, पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी से जा चुका है वायरस

पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी से खुश होकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा ने माना कि उनकी बल्लेबाजी से अब वायरस मानो जा चुका है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 07, 2021 9:16 IST
Prithvi Shaw - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Prithvi Shaw 

साल 2020-21 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर बुरी तरह फ्लॅाप होने वाले भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने मैदान पर शानदार वापसी की है। जिसके चलते उन्हें इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फ़ाइनल व 5 टेस्ट मैचों का दौरा करने वाली टीम इंडिया में दोबारा जगह मिल सकती है। पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पहले टेस्ट मैच में 0 और 2 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड होने वाले शॉ घर वापस आए और उन्होंने अपनी तकनीक पर काफी काम किया। जिसके चलते आईपीएल 2021 से पहले खेली गई विजय हजारे ट्राफी में उन्होंने रनों का अम्बार लगाते हुए 800 रन बनाए। जिससे ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय बल्लेबाज भी बने। 

इसके बाद पृथ्वी का बल्ला यहीं नहीं रुका उन्होंने आईपीएल के भी 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ओपनिंग करते हुए अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी जारी रखी। कोरोना महामारी के कारण लीग के स्थगित होने से पहले शॉ 8 मैचों में दिल्ली के लिए 308 रन बना चुके थे। इस तरह पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी से खुश होकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा ने क्रिकबज में कहा कि उनकी बल्लेबाजी से अब वायरस मानो जा चुका है। 

जडेजा ने कहा, "जैसे कंप्यूटर में वायरस होता है, और उसे हटा दिया जाता है। ठीक उसी तरह पृथ्वी की बल्लेबाजी से अब वायरस जा चुका है। पिछले साल उनकी बल्लेबाजी तकनीक या दिमाग में एक वायरस आ गया था। शॉ एक असाधारण खिलाड़ी हैं। जो अपनी कमजोरियों पर काम करके इतनी शानदार वापसी करता है और सबको पछाड़ देता है।"

बता दें कि पिछले साल पृथ्वी शॉ का बल्ला पूरी तरह से फ्लॉप रहा था। उनके नाम 14 आईपीएल मैचों में सिर्फ 228 रन ही दर्ज थे। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि अगर शॉ दोबारा टेस्ट टीम इंडिया में जगह बनाते हैं तो किस तरह खुद को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साबित करते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X