Friday, March 29, 2024
Advertisement

आशीष नेहरा ने माना, कोहली नहीं बल्कि हार्दिक पांड्या मैच जिताने में हैं सक्षम

आशीष नेहरा का मानना है कि कप्तान कोहली तीसरे टी20 मैच को खत्म ना कर पाने से काफी निराश होंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 09, 2020 11:04 IST
Virat Kohli and Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli and Hardik Pandya

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि कप्तान कोहली तीसरे टी20 मैच को खत्म ना कर पाने से काफी निराश होंगे। भारत को जीत के लिए 187 रनों की दरकार थी। ऐसे में कप्तान कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 85 रनों की पारी तो जरूर खेली मगर रन रेट बढ़ता चला गया। जिसके दबाव में आकर अंत में कोहली अपना विकेट गंवा बैठे और भारत को मैच में 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं कोहली ने 85 रनों की पारी में 61 गेंदे भी खेल डाली।

ऐसे में नेहरा ने क्रिकबज से मैच के बाद कहा, "कोहली ने जिस तरह से धीमी शुरुआत की - 23 गेंदों में 20 रन, उसके बाद जब आप सेट हो गये तो अगली 20 गेंदों में 20 या 23 रन बनाए। इस तरह 50 रन तक पहुँचते हुए उन्होंने 41 गेंदे खेल डाली। इसके बाद अगली 19 गेंदों में कोहली ने 35 रन बनाए। हालांकि तब तक धवन और सैमसन आउट हो गये जिससे दबाव कोहली पर आ पड़ा।"

नेहरा ने आगे कहा, "अंत में भारत को तीन ओवरों में जीत के लिए 43 रन चाहिए थे। मेरा मानना है कि इस भारतीय टीम में कोहली की भूमिका एक एंकर की है। इसलिए उसका औसत इतना अधिक है। हमने पहले भी इस बारे में चर्चा की है कि जब वह RCB के लिए खेल रहे थे, तब भी खेल को खुद से फिनिश करना मुश्किल हो जाता है। वहां उन्हें समर्थन के लिए एबी डिविलियर्स की जरूरत है। यहां भी उन्हें हार्दिक पांड्या के समर्थन की जरूरत थी।"

AUS vs IND : हार्दिक पंड्या ने टी नटराजन को बताया मैन ऑफ द सीरीज का असली हकदार

उन्होंने आगे कहा, "पिछले गेम में, जब तक पांड्या वहां खड़े थे। अगर पांड्या आउट हो जाते और कोहली रहते हैं, तो भारत वो भी मैच गंवा सकता था। और अगर कोहली आउट हो जाते हैं और पांड्या टिक जाते हैं, तो आपके पास जीतने की अधिक संभावना है। पांड्या ऐसा करने में सक्षम थे और यहां तक कि कोहली भी जानते हैं - उनका खेल क्या है और पांड्या का क्या है। उसे अपने आसपास के खिलाड़ियों की जरूरत है।”

कार्तिक त्यागी का बाउंसर लगने के कारण पुकोवस्की दूसरे अभ्यास मैच से बाहर

बता दें कि आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत को 12 रनों से हरा दिया। तीन मैचों की यह सीरीज हालांकि भारत ने 2-1 से अपने नाम कर ली है। भारत को जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन वह कप्तान विराट कोहली (85) की शानदार पारी के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 174 रन ही बना सकी और 12 रनों से मैच हार गई।

IND vs AUS : इस खिलाड़ी को अपना मैन ऑफ द अवार्ड देना चाहते थे हार्दिक पांड्या 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement