1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WTC फाइनल में ये बड़ी उपलब्धि हासिल करने से 4 कदम दूर होंगे आर अश्विन

WTC फाइनल में ये बड़ी उपलब्धि हासिल करने से 4 कदम दूर होंगे आर अश्विन

भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अवधि में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने महज चार विकेट दूर हैं।

IANS IANS
Published on: May 27, 2021 22:30 IST
WTC फाइनल में ये बड़ी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY WTC फाइनल में ये बड़ी उपलब्धि हासिल करने से 4 कदम दूर होंगे आर अश्विन

नई दिल्ली| भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अवधि में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने महज चार विकेट दूर हैं। भारत को 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलना है और अश्विन वहां यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

अश्विन से आगे अभी आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ही हैं, जिनके खाते में 70 विकेट है। कमिंस ने ये विकेट 14 टेस्ट मैचों में चटकाए हैं जबकि अश्विन के नाम 13 टेस्ट मैचों में 67 विकेट दर्ज हैं। अश्विन अगर अंतिम एकादश में खेलते हैं तो एक बार फिर से सबकी नजरें उन पर ही होंगी।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी 10 मैचों में 51 विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं और उन्हें टॉप पर पहुंचने के लिए 20 विकेट लेने होंगे, जोकि असंभव सा लग रहा है। अश्विन डब्ल्यूटीसी के मैचों में अब तक चार बार चार या उससे ज्यादा विकेट हासिल कर चुके हैं। उनके बाद आस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन हैं, जिनके खाते में 56 विकेट हैं।

अश्विन ने डब्ल्यूटीसी मैचों में अब तक भारत में नौ, आस्ट्रेलिया में तीन और न्यूजीलैंड में एक मैच खेले हैं। उन्होंने सर्वाधिक विकेट भारत में ही लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने विदेशी में 15 और घर में 52 विकेट झटके हैं।

अश्विन ने विदेशों में जो 52 विकेट लिए हैं, उनमें से उन्होंने 32 विकेट इस साल डब्ल्यूटीसी के दौरान चार टेस्ट सीरीज में लिए हैं। साथ ही वह इंग्लैंड के खिलाफ मैन आफ द सीरीज भी रहे थे। अश्विन ने इंग्लैंड में केवल छह टेस्ट मैचों में ही 14 विकेट अपने नाम किए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X