Friday, April 19, 2024
Advertisement

38 साल की उम्र में ये पाकिस्तानी क्रिकेटर कर रहा है कमबैक

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज़्ज़ाक़ ने 38 साल की उम्र में एक बार फिर बल्ला पकड़ लिया है यानी इस उम्र में वह कमबैक कर रहे हैं. 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 08, 2018 14:47 IST
Abdul Razzaq- India TV Hindi
Abdul Razzaq

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज़्ज़ाक़ ने 38 साल की उम्र में एक बार फिर बल्ला पकड़ लिया है यानी इस उम्र में वह कमबैक कर रहे हैं. रज़्ज़ाक़ ने पांच साल पहले अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. रज़्ज़ाक़ ने क़ायद-ए-आज़म ट्रॉफ़ी में खेलने के लिए पाकिस्तान टेलीविज़न के साथ अनुबंध किया है. वह अगले साल पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलने की हसरत रखते हैं.

रज़्ज़ाक़ 2013 में साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टी-20 खेले थे. पाकिस्तान के घरेलू सर्किट में वह 2015 में देखे गए थे. रज़्ज़ाक़ ने 17 साल की उम्र में 1996 में ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. रज़्ज़ाक़ ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 265 वनडे और 32 टी-20 मैच खेले हैं. पिछले कुछ सालों से वह कोचिंग दे रहे हैं और पाकिस्तीन सुपर लीग की टीम क्वेटा ग्लेडिएटर के सहायक बॉलिंग कोच रहे हैं. 

रज़्ज़ाक़ अधिकृत रुप से कभी भी रिटायर नहीं हुए थे लेकिन अवसर के अभाव में सीन से ग़ायब हो गए थे. वह अपने परिवार के सात इंग्लैंड चले गए थे और हाल ही में उन्होंने वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ सिरीज़ के लिए बतौर एक्सपर्ट एक टीवी के सात अमुबंध किया था. 

रज़्ज़ाक़ ने कहा, "मोहम्मद वसीम ने मुझे दोबारा खेलने के लिए प्रेरित किया. मुझे क्रिकेट अभी भी पसंद है इसलिए मैंने आख़िरी बार फिर कोशिश करने का सोचा है.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement