Friday, March 29, 2024
Advertisement

AUS vs NZ, 1st Test Day 2: न्यूजीलैंड पर टूटा मिचेल स्टार्क का कहर, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कसा शिकंजा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन मिचेल स्टार्क की धारदार गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 109 रन पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: December 13, 2019 19:37 IST
Mitchell Starc, Josh Hazlewood, Steve Smith, Perth Test, Marnus Labuschagne, Perth Stadium, Travis H- India TV Hindi
Image Source : AP Australia cricket team

डे नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की आग उगलती गेंदबाजी के समाने न्यूजीलैंड की टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया द्वारा पहली पारी में बनाए गए 416 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट खोकर सिर्फ 109 रन ही जुटा पाई है। अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ही अबतक किवी टीम की तरफ से विकेट पर पैर जमा सके हैं। टेलर 86 गेंदों पर 66 रन बनाकर डटे हुए हैं। उनके साथ बीजे वाटलिंग हैं लेकिन आठ गेंद खेलने के बाद भी वह खाता नहीं खोल पाए हैं।

टेलर के अलावा किवी टीम का अगर कोई बल्लेबाज अभी तक दहाई के आंकड़े में पहुंच सका है तो वह हैं कप्तान केन विलियम्सन जिन्होंने 70 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 34 रनों की पारी खेली और टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की।

इस साझेदारी को भी स्टार्क ने तोड़ा। स्टार्क ने विलियम्सन को स्लिप में खड़े स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया। इससे पहले स्टार्क किवी टीम के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम को भी पवेलियन भेज चुके थे। दूसरे सलामी बल्लेबाज जीत रावल को जोश हेजलवुड ने खाता नहीं खोलने दिया। दोनों बल्लेबाज एक के कुल स्कोर पर आउट हुए थे।

विलियम्सन के बाद हेनरी निकलोस को भी स्टार्क ने 97 के कुल स्कोर पर अपना शिकार बनाया। निकोलस सात रन बना सके। निकोलस के जाने के बाद अगली ही गेंद पर स्टार्क ने नील वेग्नर को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखा दी।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 284 रनों के साथ की। मार्नस लाबुशाने अपने खाते में 33 रनों का इजाफा कर वेग्नर का शिकार हो गए। उन्होंने 240 गेंदों का सामना कर 18 चौके और एक छक्के की मदद से 143 रन बनाए। उनके बाद ट्रेविस हेड को टिम साउदी ने पवेलियन भेज दिया। ट्रेविस ने 56 रन बनाने के लिए 97 गेंदें खेलीं।

कप्तान टिम पेन 39, पैट कमिंस 20, स्टार्क 30 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में सफल रहे।

न्यूजीलैंड के लिए साउदी और वेग्नर ने चार-चार विकेट लिए। वहीं कोलिन डी ग्रांडहोम और रावल के हिस्से एक-एक सफलता आई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement