Saturday, April 20, 2024
Advertisement

तमिलनाडु के सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीतने पर कप्तान कार्तिक ने कही ये बड़ी बात

टीम के शानदार प्रदर्शन पर कप्तान दिनेश कार्तिक का मानना है कि टीम ने पिछले साल एक रन से हार के घाव पर मरहम लगाने का काम किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 01, 2021 8:04 IST
Dinesh Karthik- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @BCCIDOMESTIC Dinesh Karthik

अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेली जाने वाली सैय्य्यद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी के फ़ाइनल मुकाबले में दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली तमिलनाडु ने बडौदा को आसानी से एकतरफा मैच में हराया। इतना ही नहीं तमिलनाडु ने टी20 ट्राफी के दौरान एक भी मैं ना हारकर इतिहास रच दिया है। इस तरह टीम के शानदार प्रदर्शन पर कप्तान दिनेश कार्तिक का मानना है कि टीम ने पिछले साल एक रन से हार के घाव पर मरहम लगाने का काम किया है। 

कार्तिक ने मैच के बाद कहा, "पिछले साल हार से हमें काफी दुःख हुआ था। इस साल हमारी नजर नाकआउट पर थी। जिसके चलते हमने निरंतरता प्राप्त की। टीम के लिए ये काफी अच्छा है।"

वहीं कार्तिक ने तमिलनाडु के लिए खेलने वाले खिलाड़ी, जिन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर काफी शानदार खेल दिखाया। जैसे कि टी नटराजन और वाशिंगटन सुंदर की भी तारीफ करते हुए कहा। "मुझे लगता है कि भारतीय टीम में नटराजन और सुंदर जैसे खिलाड़ी हैं, जो पिछले साल इस टीम में थे, टीम के अच्छा प्रदर्शन करने का संकेत है। मुझे यकीन है कि कुछ लोग और भी हैं जो इस टीम से भी जाएंगे।"

यह भी पढ़ें- तमिलनाडु ने जीती सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, फाइनल में बड़ौदा को 7 विकेट से हराया

जबकि मैच की बात करें तो स्पिनर एम सिद्धार्थ के फिरकी के जादू और फिर बल्लेबाजों के बेहतरीन खेल से तमिलनाडु ने फाइनल में बड़ौदा को 7 विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया।  तमिलनाडु ने दूसरी बार ये ट्रॉफी अपने नाम की है। इससे पहले तमिलनाडु ने 2006/7 में सैयद मुश्ताक अली का पहला संस्करण जीता था। तमिलनाडु को जीत के लिए 121 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उसने 18वें ओवर में हासिल कर लिया। तमिलनाडु की ओर से हरी निशांत ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। बाबा अपराजित 29 रन और शाहरुख खान ताबड़तोड़ 18 रन बनाकर बनाकर नाबाद रहे। 

यह भी पढ़ें- भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट में दर्शकों को मिल सकती है स्टेडियम में एंटरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement