Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Ranji Trophy, Group C : सेना ने त्रिपुरा पर 8 विकेट से दर्ज की बड़ी जीत, जम्मू कश्मीर और महाराष्ट्र ने कसा शिकंजा

रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मुकाबले में सेना ने अपनी दमदार गेंदबाजी की बदौलत त्रिपुरा को आठ विकेट से हराया दिया।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: December 27, 2019 23:52 IST
services vs tripura, haryana vs jharkhand, maharashtra vs chattisgarh, ranji trophy lates news, ranj- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ranji Trophy Group C

दिवेश पठानिया बेहतरीन आठ विकेट और पूनम पूनिया की हैट्रिक की मदद से रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मुकाबले में सेना ने त्रिपुरा को आठ विकेट से हराया। पठानिया ने दूसरी पारी में 27 रन देकर तीन विकेट लिये और इस तरह से मैच में 63 रन देकर आठ विकेट हासिल किये। वहीं पूनिया 26 रन देकर पांच विकेट लिये और त्रिपुरा को दूसरी पारी में 84 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभायी। 

त्रिपुरा ने सुबह एक विकेट पर 16 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसके बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाये और पूरी टीम 43.5 ओवर में आउट हो गयी। सेना को जीत के लिये 38 रन का लक्ष्य मिला जो उसने दो विकेट खोकर हासिल कर दिया। 

उत्तराखंड बनाम ओडिशा

वहीं ग्रुप के एक अन्य मैच में उत्तराखंड ने ओडिशा के खिलाफ अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 54 रन बनाये हैं। वह अब भी ओडिशा से 82 रन पीछे है जिसने शांतनु मिश्रा के 110 रन की मदद से अपनी पहली पारी में 253 रन बनाये थे। उत्तराखंड ने अपनी पहली पारी में 117 रन बनाये थे। 

हरियाणा बनाम झारखंड

ग्रुप के अन्य मुकाबले में हरियाणा के 371 रन के जवाब में झारखंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 194 रन बनाये हैं। कुमार देवब्रत 97 और सौरभ तिवारी 26 रन पर खेल रहे हैं। 

जम्मू कश्मीर बनाम असम

जम्मू में जम्मू कश्मीर ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 460 रन बनाकर समाप्त घोषित की। उसकी पारी का आकर्षण शुभम खजूरिया (138) और अब्दुल समद (नाबाद 103) के शतक तथा सूर्यांश रैना (73) और हेनान मलिक (66) के अर्धशतक रहे। असम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 22 रन बनाये थे। 

महाराष्ट्र बनाम छत्तीसगढ़

ग्रुप के एक अन्य मुकाबल में महाराष्ट्र ने चिराग खुराना और अनुपम संकलेचा के तीन-तीन विकेट की मदद से छत्तीसगढ़ को 286 रन पर आउट करने के बाद पहली पारी में तीन रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने में सफल रहा। छत्तीसगढ़ की तरफ से हरप्रीत सिंह ने सर्वाधिक 90 रन बनाये। महाराष्ट्र ने स्टंप उखड़ने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 39 रन बनाये हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement