Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ENG vs WI : निर्णायक टेस्ट मैच में अपना पूरा दमखम झोकेंगे तैयार है इंग्लैंड और वेस्टइंडीज

तीसरे टेस्ट में भी रोमांच की पूरी उम्मीद है खासकर इस बात को ध्यान में रखते हुए कि यह सीरीज का फैसला करने वाला टेस्ट मैच है। जो जीता ट्रॉफी उसी के नाम होगी और दोनों टीमें इसमें कोई कसर नहीं छोड़ने वाली हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: July 23, 2020 14:35 IST
ENG vs WI, England vs West Indies, 3rd Test match, cricket match - India TV Hindi
Image Source : GETTY England vs West Indies

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक टेस्ट मैच शुक्रवार से ओल्ड ट्रेफर्ड में शुरू हो रहा है। पहला मैच विंडीज ने जीता था तो इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट जीत सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। अभी तक इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली है। तीसरे टेस्ट में भी रोमांच की पूरी उम्मीद है खासकर इस बात को ध्यान में रखते हुए कि यह सीरीज का फैसला करने वाला टेस्ट मैच है। जो जीता ट्रॉफी उसी के नाम होगी और दोनों टीमें इसमें कोई कसर नहीं छोड़ने वाली हैं।

मैच में सभी की नजरें दोनों टीमों के तेज गेंदबाजी आक्रमण पर रहेंगी। इंग्लैंड टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने पहले ही कह दिया है कि वह इस मैच में अपना सबसे मजबूत आक्रमण उतारेंगे। ऐसे में पूरी संभावना है कि जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर की तिगड़ी एक साथ देखने को मिले।

अभी तक इस सीरीज में ब्रॉड और एंडरसन एक साथ नहीं खेले हैं। सीरीज निर्णायक मुकाम पर है तो इन दोनों का एक साथ आना काफी हद तक संभव। वहीं क्वांरनटीन पीरियड काटने और दो कोविड-19 निगेटिव टेस्ट के बाद आर्चर टीम के साथ जुड़ने को तैयार हैं।

वेस्टइंडीज की बात की जाए तो शेनन गैब्रिएल, अल्जारी जोसफ तीसरे मैच में भी टीम की बागडोर संभालेंगे। इनके साथ कप्तान जेसन होल्डर भी हैं जिन्होंने अभी तक इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है।

वहीं दोनों टीमों एक बड़ा अंतर बेन स्टोक्स हैं। स्टोक्स ने दूसरे मैच में बेहतरीन हरफनमौला खेल से इंग्लैंड को सीरीज में वापस ला दिया था। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले की दम पर मैच का रूख बदल देते हैं। ऐसा उन्होंने पहले कई बार किया है।

विंडीज के पास ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जो बल्ले और गेंद दोनों से मैच विजेता बने।

बल्लेबाजी में इंग्लैंड स्टोक्स के अलावा कप्तान जोए रूट पर निर्भर है। पिछले मैच में डॉम सिब्ले ने शतक जमाया था। वह अपनी फॉर्म को जारी रखने की पूरी कोशिश करेंगे। जोस बटलर से भी टीम को अच्छी उम्मीदें होगी।

विंडीज टीम में जर्मने ब्लैकवुड अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने पहले मैच में टीम को जीत दिलाई थी और दूसरे मैच में भी वह दूसरा पारी में अर्धशतक जमाने में सफल रहे थे। शारमाह ब्रूक्स ने भी उनका अच्छ साथ दिया था।

टीम के मुख्य बल्लेबाजों में से एक शाई होप अभी तक ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके हैं। इस अहम मैच में अगर उनका बल्ला चलता है तो यह मेहमान टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

क्रैग ब्रैथवेट, रोस्टन चेज से भी टीम को रन करने की उम्मीद होगी।

विंडीज के कप्तान होल्डर ने दूसरे टेस्ट मैच के बाद कहा ही था कि वह आखिरी मैच में अपना सबकुछ झौंक देगी, ऐसे में मैच के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement