1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Exclusive | मुझे नहीं लगता किसी को भी कोहली की बुराई करने को अधिकार है- कुलदीप यादव

Exclusive | मुझे नहीं लगता किसी को भी कोहली की बुराई करने को अधिकार है- कुलदीप यादव

कोहली ने न्यूजीलैंड दौरे पर दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में 2, 19, 3 और 14 रन बनाए। जिसके बाद उनके खेलने की तकनीकी पर कई दिग्गजों ने सवाल उठाए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 06, 2020 21:37 IST
Kuldeep Yadav and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Kuldeep Yadav and Virat Kohli

भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने न्यूजीलैंड दौरे पर कप्तान विराट कोहली के खराब दौर का बचाव किया है। न्यूजीलैंड की सरजमीं पर कोहली का बल्ला खामोश रहा जिसके चलते वो दौरे पर क्रिकेट के तीनो फोर्मेट मिलाकर 9 पारियों में सिर्फ 218 रन बना पाए। इस तरह कप्तान के बुरे दौर में उनका साथ निभाते हुए कुलदीप यादव ने इंडिया टी. वी. के खेल संवाददाता वैभव भोला से ख़ास बातचीत में इसे हास्यपद बताया। 

कोहली ने न्यूजीलैंड दौरे पर दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में 2, 19, 3 और 14 रन बनाए। जिसके बाद उनके खेलने की तकनीकी पर कई दिग्गजों ने सवाल उठाए। जिस पर कुलदीप ने कहा, "यह थोड़ा अजीब लगता है कि विराट कोहली के बुरे दौरे के बाद लोग कैसे प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वह इतने बड़े खिलाड़ी हैं, उन्होंने साल-दर-साल इतने शतक मारे हैं। रनों के लिए उनकी भूख कभी नहीं रुकती । तो आप एक बुरे दौरे के बाद उसकी तकनीक के लिए उसे दोष नहीं दे सकते। यह बिल्कुल गलत है। अब अगली सीरीज़ में वह शतक मारेंगे और लोग पिछले वाले को भूल जाएंगे और जश्न मनाना शुरू कर देंगे। मुझे लगता है कि किसी को भी इतने बड़े खिलाड़ी की आलोचना करने का अधिकार नहीं है।"

इस तरह आगामी आईपीएल में कुलदीप से जब कप्तान विराट कोहली का विकेट लेने के प्लान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैं हमेशा उन्हें आउट करना चाहता हूं और पिछले आईपीएल मैं सफल रहा था। मैं चाहता हूं कि वह शतक बनाए लेकिन मैं भी चाहता हूं कि वह मेरे खिलाफ कम स्कोर बनाए।"

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब कोहली का कोई विदेशी दौरा बेहद ही खराब गया है। इससे पहले भी साल 2014 का इंग्लैंड दौरा उनका बेहद ही खराब गया था। जिसमें वो सिर्फ 254 रन ही बना पाए थे। ऐसे में उसके बाद हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली का सबसे बुरा दौरा गया है। जिसमें वो टेस्ट मैच में सिर्फ 9.50 की औसत से बल्लेबाजी कर पाए। इस तरह फैंस को आगामी साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में कप्तान विराट कोहली के बल्ले से दमदार वापसी करने की उम्मीद होगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X