1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. NZ v WI : फर्ग्युसन और नीशाम की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पहले T2OI में दी मात

NZ v WI : फर्ग्युसन और नीशाम की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पहले T2OI में दी मात

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को वर्षाबाधित पहले टी20 क्रिकेट मैच में शुक्रवार को डकवर्थ लुईस प्रणाली से पांच विकेट से हरा दिया। 

Bhasha Bhasha
Published on: November 27, 2020 19:11 IST
NZ v WI : फर्ग्युसन और...- India TV Hindi
Image Source : @BLACKCAPS NZ v WI : फर्ग्युसन और नीशाम की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पहले T2OI में दी मात

आकलैंड। लॉकी फर्ग्युसन की शानदार तेज गेंदबाजी और जिम्मी नीशाम के नाबाद 48 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को वर्षाबाधित पहले टी20 क्रिकेट मैच में शुक्रवार को डकवर्थ लुईस प्रणाली से पांच विकेट से हरा दिया। नीशाम ने टी20 क्रिकेट में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया और डेवोन कोंवे (41) के साथ 77 रन की साझेदारी की। उन्होंने मिशेल सेंटनेर (नाबाद 31) के साथ भी 39 रन की अटूट साझेदारी करके न्यूजीलैंड को चार गेंद बाकी रहते जीत दिलाई।

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 180 रन बनाये जबकि बारिश के कारण मैच प्रति टीम 16 ओवर का कर दिया गया था । जवाब में न्यूजीलैंड ने संशोधित लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल करते हुए पांच विकेट पर 176 रन बनाये। वेस्टइंडीज के लिये कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 37 गेंद में नाबाद 75 रन बनाये ।उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के और आठ चौके जड़े।

AUS vs IND 1st ODI : भारत के खिलाफ तूफानी शतक जड़कर स्टीव स्मिथ ने अपने नाम दर्ज किए ये रिकॉर्ड

बारिश के कारण कैरेबियाई पारी में तीन बार खलल पड़ा। फर्ग्युसन ने पहली ही गेंद पर विकेट लिया और उसी ओवर में एक विकेट और चटकाया । उन्होंने 21 रन देकर पांच विकेट लिये । वह टी20 मैच में पांच विकेट लेने वाले टिम साउदी के बाद दूसरे कीवी गेंदबाज हो गए।

न्यूजीलैंड ने एक समय चार विकेट 63 रन पर गंवा दिये थे । इसके बाद नये खिलाड़ी कोंवे ने नीशाम का बखूबी साथ निभाया । कोंवे के आउट होने के बाद नीशाम और सेंटनेर ने पारी को संभाला और टीम को जीत तक ले गए। 

AUS vs IND 1st ODI : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने जड़ा अपने वनडे करियर का 17वां शतक

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड