Friday, April 19, 2024
Advertisement

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा, इस टीम को एशेज सीरीज में बताया सबसे दमदार

ऑस्ट्रेलिया अगर यह सीरीज जीत जाती तो वह 2001 के बाद से इंग्लैंड में पहली बार एशेज अपने नाम करती।

IANS Reported by: IANS
Updated on: September 16, 2019 14:22 IST
Ricky Ponting, Former Australian Captain- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ricky Ponting, Former Australian Captain

लंदन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि 2-2 से ड्रॉ हुई मौजूदा एशेज सीरीज में टिम पेन की कप्तानी वाली मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम मेजबान इंग्लैंड से बेहतर थी। ऑस्ट्रेलिया ने एशेज को अपने पास ही रखा है। उसके पास हालांकि आखिरी टेस्ट जीत एशेज अपने नाम कर इतिहास रचने का मौका था लेकिन मेजबान टीम ने उसे 135 रनों से मात दे दी।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने पोंटिंग के हवाले से लिखा है, "ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को गंवाए हुए मौके के तौर पर देखेगी। मुझे लगता है कि वो बेशक इंग्लैंड से बेहतर टीम थी। उन्होंने पूरी सीरीज में शानदार क्रिकेट खेली है। हेडिंग्ले में उन्हें जीतना चाहिए था।"

ऑस्ट्रेलिया अगर यह सीरीज जीत जाती तो वह 2001 के बाद से इंग्लैंड में पहली बार एशेज अपने नाम करती।

दो बार के विश्व विजेता कप्तान ने कहा है कि 2-2 का परिणाम इस बात को साफ तौर पर नहीं बताता कि यह सीरीज किस तरह से खेली गई और मेहमान टीम ने पांच टेस्ट मैचों में किस तरह का प्रदर्शन किया।

पोंटिंग ने कहा है कि पेन की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम बेशक टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई हो लेकिन उनके प्रयास को निश्चित तौर पर सराहना चाहिए।

उन्होंने कहा, "हमें नहीं भूलना चाहिए कि विश्व कप की सफलता के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने किस तरह की क्रिकेट खेली है। टीम पांच महीने से लगातार शानदार खेल रही है। उन्होंने विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई और फिर एशेज को अपने पास ही रखा। यह कुछ महीने ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद शानदार रहे हैं।"

ऑस्ट्रेलिया को 27 अक्टूबर से अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement