1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG 3rd Test : हार्दिक पांड्या की हो सकती है टीम में वापसी, देखें भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

IND vs ENG 3rd Test : हार्दिक पांड्या की हो सकती है टीम में वापसी, देखें भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गिल के हाथ में चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था और उन्होंने चौथे दिन फील्डिंग भी नहीं की थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 23, 2021 19:27 IST
Hardik Pandya Jasprit Bumrah India vs England Playing XI For 3rd Day Night Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Hardik Pandya Jasprit Bumrah India vs England Playing XI For 3rd Day Night Test

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी यानी कल से खेला जाना है। इस सीरीज के पहले दो टेस्ट चेन्नई में खेले गए थे और दोनों टीमें एक-एक मुकाबला जीतकर यहां पहुंची है। तीसरा टेस्ट मैच दूधिया रोशनी में पिंक बॉल से खेला जाना है। इस टेस्ट मैच के लिए भारत को कई बदलाव करने होंगे। आइए जानते हैं तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी दिख सकती है।

ये भी पढ़ें - Vijay Hazare Trophy : श्रेयस अय्यर के तूफानी शतक से मुंबई ने महाराष्ट्र को 6 विकेट से हराया

चोटिल शुभमन गिल की जगह हो सकती है मयंक अग्रवाल की वापसी

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम में डेब्यू करने वाले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपनी लाजवाब बल्लेबाजी से हर किसी को प्रभावित किया है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गिल के हाथ में चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था और उन्होंने चौथे दिन फील्डिंग भी नहीं की थी।

बीसीसीआई ने अभी तक उनकी चोट पर कोई अपडेट नहीं दिया है, अगर वह तीसरे टेस्ट मैच से पहले फिट नहीं होते हैं तो उनकी जगह टीम में मयंक अग्रवाल ले सकते हैं। मयंक का ऑस्ट्रेलिया दौरा निराशाजनक रहा था जिसकी वजह से उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : इस भारतीय गेंदबाज से इंग्लैंड को रहना होगा सतर्क, रूट ने दी चेतावनी

भारत में मयंक का रिकॉर्ड शानदार रहा है। भारत में इस खिलाड़ी ने अभी तक कुल 5 मैचों में 99.50 की औसत से 597 रन बनाए हैं। अपने इस प्रदर्शन को इंग्लैंड के खिलाफ जारी रख मयंक टीम इंडिया में फिर से अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे।

बल्लेबाजी क्रम में कोई बदलाव नहीं

इसके अलावा पहले 6 खिलाड़ियों में किसी तरह के बदलाव की कोई संभावना नहीं है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बाद चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत का नंबर आता है।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : अपने आखिरी डे नाइट टेस्ट में इंग्लैंड 58 और भारत 36 रन पर हुआ था ढेर

बुमराह की वापसी

अब बात आती है गेंदबाजी आक्रमण की। डे नाइट टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी, बुमराह को दूसरे टेस्ट मैच में आराम दिया गया था।

बुमराह के साथ ईशांत शर्मा और आर अश्विन का खेलना तय है, अब सवाल खड़ा होता है आखिरी दो स्थानों पर। यहां भारत अक्षर पटेल के साथ उमेश यादव को जगह दे सकती है। अगर तीसरे टेस्ट मैच में हार्दिक पांड्या गेंदबाजी कर सकते हैं तो वह उमेश यादव की जगह टीम में जगह बना सकते हैं इससे भारत के बल्लेबाजी आक्रमण को भी मजबूती मिलेगी।

डे नाइट टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, आर अश्विन, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव/हार्दिक पांड्या

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड