1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. County Select XI vs India: हसीब ने शतक जड़ कर मनाया वापसी का जश्न

County Select XI vs India: हसीब ने शतक जड़ कर मनाया वापसी का जश्न

काउंटी 11 ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत के 311 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 220 रन बनाये।

Bhasha Bhasha
Updated on: July 21, 2021 23:16 IST
Haseeb Hameed celebrates England return with a fighting...- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE/DURHAM CRICKET Haseeb Hameed celebrates England return with a fighting ton in warm-up match against India

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने बुधवार को यहां काउंटी एकादश के खिलाफ अभ्यास क्रिकेट मैच में नयी गेंद से अच्छा प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारतीय एकादश में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत किया जबकि मेजबान टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद ने शतक जड़कर लंबे अर्से बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी का जश्न मनाया।

काउंटी एकादश (काउंटी सलेक्ट इलेवन) ने इस तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत के 311 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 220 रन बनाये। भारत को इस तरह से पहली पारी में 91 रन की बढ़त मिली है। सलामी बल्लेबाज हमीद को बुधवार को ही भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिये इंग्लैंड की 17 सदस्यीय टीम में चुना गया था और 24 वर्षीय बल्लेबाज ने इसका जश्न 112 रन की पारी खेलकर मनाया।

हमीद की 2016 के बाद इंग्लैंड की टीम में वापसी हुई है। उमेश ने भारतीय गेंदबाजों की अगुवाई की और 15 ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट लिये। उन्होंने जसप्रीत बुमराह (29 रन देकर एक) और मोहम्मद सिराज (32 रन देकर दो) के साथ मिलकर काउंटी एकादश का शीर्ष क्रम झकझोर दिया था। काउंटी एकादश का स्कोर एक समय चार विकेट पर 56 रन था।

उमेश ने सलामी बल्लेबाज जैक लिबी (12) को बोल्ड किया जिसके बाद बुमराह ने नये बल्लेबाज राबर्ट ऐट्स (एक) को आते ही पवेलियन की राह दिखायी। विकेटकीपर केएल राहुल ने उनका कैच लिया। सिराज ने अपने साथी वाशिंगटन सुंदर (एक) को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर उन्हें भारतीय टीम में आलराउंडर के स्थान के लिये अपना दावा मजबूत नहीं करने दिया।

कुछ खिलाड़ियों के पृथकवास पर चले जाने के कारण सुंदर और तेज गेंदबाज आवेश खान काउंटी एकादश की तरफ से खेल रहे हैं। आवेश चोटिल हो गये हैं और वह इस मैच में आगे नहीं खेल पाएंगे। उनका इंग्लैंड दौरे से भी बाहर होना तय है। उमेश ने कप्तान विल रोड्स (11) को बोल्ड किया और फिर लिंडन जेम्स (27) को आउट करके हमीद के साथ उनकी पांचवें विकेट के लिये 75 रन की साझेदारी तोड़ी।

बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा (55 रन देकर एक) ने विकेटकीपर बल्लेबाज जेम्स रिउ (दो) को कप्तान रोहित के हाथों कैच कराया। भारतीय एकादश में शामिल चौथे तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (31 रन देकर एक) ने भी अपनी उछाल से प्रभावित किया। उन्होंने हमीद को राहुल के हाथों कैच कराकर उनकी लंबी पारी का अंत किया। हमीद ने 246 गेंदें खेली तथा 13 चौके लगाये।

County XI vs India Warm-Up Match: शतकीय पारी खेल केएल राहुल ने मिडल ऑर्डर में पेश की दावेदारी

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में बल्लेबाजों को दिन में तारे दिखाने वाले बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल (41 रन देकर एक) ने लियाम पैटरसन वाइट (33) के रूप में आखिरी विकेट लिया। भारत ने सुबह अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 306 रन से आगे बढ़ायी लेकिन केवल 18 गेंदों के अंदर उसने बुमराह (पांच) का विकेट गंवा दिया। सिराज तीन रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय पारी का आकर्षण राहुल (101) का शतक रहा जबकि जडेजा ने 75 रन की पारी खेली। भाषा पंत पंत 2107 2257 चेस्टरलीस्ट्रीट नननन

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X