Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोहली का बड़ा बयान, कहा- सिर्फ इस भूमिका में ही टेस्ट में खेल सकते हैं हार्दिक पांड्या

विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम में शामिल करने की किसी भी संभावना से इनकार करते हुए कहा कि वह केवल बतौर आलराउंडर ही टेस्ट टीम में जगह बना सकते हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 08, 2020 20:23 IST
कोहली का बड़ा बयान,...- India TV Hindi
Image Source : AP कोहली का बड़ा बयान, कहा- सिर्फ इस भूमिका में ही टेस्ट में खेल सकते हैं हार्दिक पांड्या

सिडनी| भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम में शामिल करने की किसी भी संभावना से इनकार करते हुए कहा कि वह केवल बतौर आलराउंडर ही टेस्ट टीम में जगह बना सकते हैं। पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज में बल्ले से तूफानी प्रदर्शन किया है। उन्होंने तीन वनडे और तीन टी-20 मैच में 288 रन बनाए हैं और उनके इस प्रदर्शन से उन्हें टेस्ट टीम में चुने जाने की आवाज उठ रही है।

पांड्या फिलहाल चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। 27 वर्षीय पांड्या ने सीमित ओवरों में अब तक केवल चार ओवर की ही गेंदबाजी की है, जोकि उन्होंने दूसरे वनडे के दौरान की थी। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी-20 समाप्त होने के बाद कहा, " हार्दिक शानदार रहे हैं। हमें कोई ऐसा मिला है जो हमारे लिए मैच फिनिश कर सकता है। लेकिन टेस्ट क्रिकेट एक अलग तरह की चुनौती है। टेस्ट टीम को संतुलित बनाए रखने के लिए हमें उनसे गेंदबाजी करवाने की जरूरत है।"

कार्तिक त्यागी का बाउंसर लगने के कारण पुकोवस्की दूसरे अभ्यास मैच से बाहर

उन्होंने कहा, " अगर आपने देखा हो तो दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में (टेस्ट सीरीज में) उनकी गेंदबाजी ने टीम को संतुलन दिया था। वह केवल बतौर आलराउंडर ही टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे।"

पांडया को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में मैन आफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने इस सीरीज में 16, नाबाद 42 और 20 रनों की पारी खेले हैं। पांड्या ने तीसरे मैच में कप्तान कोहली के साथ 44 रनों की साझेदारी करते हुए 20 रन बनाए। दूसरे टी20 में पांड्या ने नाबाद 42 रन बनाकर भारत की जीत पक्की की थी।

पांडया ने मैच के बाद खुद भी कहा कि वह स्वदेश लौट जाएंगे और टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। पांडया ने कहा, मुझे लगता है कि मुझे स्वदेश लौटना चाहिए और अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहिए। मैंने उन्हें चार महीने से नहीं देखा है। भविष्य में टेस्ट मैच खेल सकता हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कब। शायद। पांड्या ने अपना पिछला टेस्ट मैच 2018 में इंग्लैंड दौरे पर खेला था।

IND v AUS, 3rd T20I : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने इन खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय

भारत ने पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी तो उस टीम में पांडया नहीं थे क्योंकि बीसीसीआई ने लोकेश राहुल और पांडया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था और वे वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement