Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs PAK: ऐतिहासिक जीत दर्ज कर कप्तान बाबर बोले- इस आत्मविश्वास को टूर्नामेंट में आगे लेकर जाएंगे

जीत हासिल कर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा, "ये टीम की मेहनत थी और शुरुआत में विकेट लेना काफी मददगार रहा। इससे हमें आत्मविश्वास मिला।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 24, 2021 23:37 IST
IND vs PAK: will take this confidence ahead in the...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@THEREALPCB IND vs PAK: will take this confidence ahead in the tournament says babar azam

भारत और पाकिस्तान के बीच आज टी-20 विश्व कप का मुकाबला दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया जिसमें पाकिस्तान ने ऐतिहासिक जीत हासिल की। पाकिस्तान ने भारत को इतिहास में पहली बार किसी विश्व कप के मुकाबले में हराया है। पाकिस्तान ने ये जीत 10 विकेट से हासिल की। ये जीत पाकिस्तान और टीम के कप्तान के लिए काफी बड़ी है।

जीत हासिल कर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा, "ये टीम की मेहनत थी और शुरुआत में विकेट लेना काफी मददगार रहा। इससे हमें आत्मविश्वास मिला और हमारे स्पिनर भी काफी अच्छे थे। हमने जो सोचा था वो किया और हमें परिणाम भी मिले। हम, ओपनर्स ने सबकुछ सादा रखा और एक साझेदारी की। क्योंकि विकेट काफी अच्छा था इसलिए हम अंत तक बल्लेबाजी करना चाहते थे, जो हमने की। हमने भारत को हरा दिया इसलिए आगे हमारे लिए सब आसान नहीं रहेगा। हमें इस आत्मविश्वास को आगे ले जाना है। हम एक समय पर एक मैच पर ध्यान दे रहे हैं। इस टूर्नामेंट में हमें बहुत आगे जाना है। हमने अच्छी तैयारी की और इतिहास को अपने दिमाग में नहीं रखा। हमे अच्छे अभ्यास की जरूरत थी और वॉर्म अप मैचों की जरूरत थी, साथ ही हमारे घरेलू टू्र्नामेंट इन सब मुकाबलों ने हमारा आत्मविश्वास बढ़ाया है।"

टॉस जीत कर पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी की और भारत को 20 ओवर में 151 रनों पर रोका। 152 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं और जीत की दहलीज पार की।

IND vs PAK T20WC: बाबर-रिजवान के अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने दर्ज की 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत

भारत के लिए सर्वाधिक रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए थे। उन्होंने आज अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 29वां अर्धशतक जड़ा। भारत के आज सात विकेट गिरे थे। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए थे। उनके अलावा हसन अली ने दो विकेट, शादाब खान और हैरिस रौफ के खाते में एक-एक विकेट आया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement