Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Ind vs Sa 1st Test: घरेलू सरजमीं पर साउथ अफ्रीका के इन दो गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजों की होगी अग्निपरीक्षा

साउथ अफ्रीका की तरफ से खतरनाक स्पिन गेंदबाज केशव महाराज पहले टेस्ट मैच में मैदान में उतरने को तैयार हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 30, 2019 16:44 IST
Virat Kohli and Dan Piedt- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Virat Kohli and Dan Piedt

पिछले एक साल में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के दौरे करने के बाद आख़िरकार टीम इंडिया के लिए घरेलू टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने का सबसे बड़ा चैलेंज सामने आ गया है। ऐसे में विदेशी पिचों पर भारतीय बल्लेबाजों ने तेज गेंदबाजी को शानदार तरीके से खेला मगर आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाजों से भारत को सावधान रहना होगा।  

जी हाँ, तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच आंध्र प्रदेश के वाईजैग में खेला जाएगा। जिसमें कप्तान विराट कोहली के पास तीज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह उपलब्ध नहीं है। ऐसे में एशियाई प्रायद्वीप की स्पिन पिचों पर आर. अश्विन और रवीन्द्र जडेजा की स्पिन जोड़ी पर कप्तान कोहली काफी निर्भर होंगे। इतना ही नहीं बल्लेबाजी के दौरान भी कोहली एंड कंपनी को साउथ अफ्रीका के इन दो स्पिनर्स से सावधान रहना होगा क्योंकि भारतीय बल्लेबाजों का ऑफ स्पिन के खिलाफ पिछले कुछ सीरीज में अच्छा रिकार्ड नहीं रहा है।  

साउथ अफ्रीका की तरफ से खतरनाक स्पिन गेंदबाज केशव महाराज पहले टेस्ट मैच में मैदान में उतरने को तैयार हैं। लेफ्ट आर्म केशव ने अपनी लहराती गेंदों से 25 टेस्ट मैचों में 94 विकेट लिए हैं। ऐसे में केशव एशियाई पिचों का फायदा उठाते हुए अपनी गेंदबाजी पर भारतीय बल्लेबाजों को नचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। 

इतना ही नहीं अगर वाईजैग की पिच स्पिन गेंदबाजी के ज्यादा अनुकूल रही तो केशव महाराज के साथ साउथ अफ्रीका के ऑफ स्पिनर डेन पाईट उनका साथ इभाते नजर आएंगे। उनके नाम 110 प्रथम श्रेणी मैचों में 398 विकेट हैं। इस तरह भारतीय बल्लेबाजों सहित कप्तान विराट कोहली एशियाई पिचों पर तेज गेंदबाजों से कम बल्कि साउथ अफ्रीका की स्पिन जोड़ी पर काफी होम वर्क करके मैदान में उतरना होगा जिससे वो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत घर में खेली जाने वाली टेस्ट ईरीज में जीत हासिल कर सके। 

बता दें की सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर से आंध्र प्रदेश के वाईजैग यानी विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों टीमों की तैयारियां जोरो पर हैं।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement