Friday, May 03, 2024
Advertisement

हार का दर्द, आउट होने का गम, पलटवार की उम्मीद, कोहली के 5 बयान पढ़कर हो जाएंगे उनके मुरीद

भारत को चौथे टेस्ट मैच में 60 रनों से करारी हार मिली।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: September 02, 2018 23:34 IST
Virat Kohli and Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli and Team

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारत का इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना फिर से सपना ही रह गया। भारत को चौथे मैच में 60 रनों से हार मिली। हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली काफी निराश दिखाई दिए और मैच के बाद जब वो बयान देने आए तो उनके बयान में हार का दर्द साफ झलक रहा था। हालांकि कोहली ने इस दौरान ये भी कहा कि उन्होंने मेजबान टीम को कड़ी टक्कर दी और अब तक सीरीज में लड़ते-लड़ते हारे। इसके अलावा कोहली ने सैम कर्रन की तारीफ कर विरोधियों का दिल भी जीत लिया। आइए आपको बताते हैं कोहली के 5 बयानों के बारे में।

अच्छी साझेदारियों की कमी: कोहली ने कहा कि मैंने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की लेकिन ना तो हमें उससे पहले और ना उसके बाद कोई बड़ी साझेदारी मिली। ओपनिंग बल्लेबाजों ने हमें अच्छी शुरुआत नहीं दिलाई और बड़ी पार्टनरशिप करने में नाकाम रहे।

इंग्लैंड में दिखी देश के लिए जीतने की भूख: इंग्लैंड की टीम हम पर लगातार दबाव बना रही थी। उनके अंदर देश के लिए टेस्ट मैच जीतने की भूख साफ नजर आ रही थी। यही भूख मेरे और अजिंक्य रहाणे के अंदर भी थी। लेकिन उनके 11 खिलाड़ी देश के लिए टेस्ट मैच जीतना चाहते थे। यही टेस्ट क्रिकेट की खासियत है।

पांचवें टेस्ट में लगाना होगा ध्यान: कोहली ने कहा कि इस मैच में हमारे लिए ज्यादा नकारात्मक बातें नहीं थीं और हमारे लिए काफी कुछ अच्छा घटा। ऐसे में अब हमें पांचवें टेस्ट में ध्यान लगाना होगा। सीरीज के पांचवें टेस्ट में हमें अपना बेस्ट देना होगा।

सैम कर्रन इंग्लैंड की अच्छी खोज: मैं सैम कर्रन को बधाई देना चाहता हूं। कर्रन इंग्लैंड के लिए बड़ी और अच्छी खोज हैं। कर्रन बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है।

आसानी से हार नहीं मानी: कोहली ने कहा कि भले ही लगे ना लेकिन हमारी टीम ने आसानी से हार नहीं मानी और हम लड़ते-लड़ते हारे। जो रूट ने भी इस बात को माना है और इस सीरीज में खेलने में काफी मजा आया। मुझे पूरी उम्मीद है कि फैंस ने भी सीरीज का लुत्फ उठाया होगा। हम ओवल में भी इसी जज्बे के साथ मैदान में उतरेंगे।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement