Thursday, April 18, 2024
Advertisement

India vs South Africa: बारिश फिर बिगाड़ सकती है खेल, बेंगलुरु में आज ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

दूसरे मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी।   

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 22, 2019 9:05 IST
India vs South Africa: बारिश फिर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India vs South Africa: बारिश फिर बिगाड़ सकती है खेल, बेंगलुरु में आज ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद अब टीम इंडिया बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी। दूसरे मैच में विराट ने कप्तान पारी खेलते हुए नाबाद 72 रन बनाए थे और रोहित को पछाड़कर टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।

इस मैच में मेहमान साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 149 रन बनाए। भारत की ओर से दीपक चहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट निकाले। नवदीप सैनी ने भी अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया। जवाब में भारत ने 7 विकेट से ये मैच अपने नाम कर लिया।

इससे पहले टी-20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश की वजह से धुल गया था जिससे फैंस काफी निराश हुए थे। इस मैच में बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो पाया था। अब सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में भी बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच में मौसम का हाल

Image Source : ACCUWEATHER
भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच में मौसम का हाल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला शाम 7 बजे से खेला जाएगा। ऐसे में Accu weather की रिपोर्ट बता रही है कि बेंगलुरु में शाम के समय आसमान में काले बादल छाए रहेंगे और ह्ल्की बारिश भी हो सकती है जिससे मैच में खलल पड़ सकता है।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका: संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत की प्लेइंगल इलेवन में श्रेयस अय्यर के शामिल होने की प्रबल संभावना है। गेंदबाजी विभाग में दीपक चहर और नवदीप सैनी अभी तक प्रभावशाली रहे हैं। राहुल चहर को क्रुणाल पांड्या के स्थान पर डेब्यू का मौका मिल सकता है। क्रुणाल ने दूसरे मैच में केवल एक ही ओवर फेंका था।

दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका के पास सीमित विकल्प हैं। यही वजह है कि उसकी प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना कम है। हालांकि गेंदबाजी में एनरिक नॉर्टजे की जगह जूनियर डाला को शामिल किया जा सकता है जो इस सीरीज से पहले भारत ए के खिलाफ चार मैचों खेल चुके हैं। 

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर/बल्लेबाद), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, राहुल चाहर/क्रुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

साउथ अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डी कॉक (कप्तान/ विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वैन डेर डूसन, टेम्बा बावुमा, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, बोर्न फोर्चुन, कगिसो रबाडा, जूनियर डाला, तबरेज शम्सी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement