Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2020: दो करोड़ से कम बेस प्राइस वाले ये तीन धाकड़ खिलाड़ी, जिनकी आईपीएल नीलामी में हो सकती है चांदी

हम आपको नीलामी में 2 करोड़ के बेस प्राइस के अंदर वाले यानी 1.5 करोड़ के बेस प्राइस वाले ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बतायएंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 12, 2019 13:07 IST
IPL 2020- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020

दुनिया भर में मशहूर क्रिकेट की सबसे बड़ी रंगारंग लीग आईपीएल के 2020 सीजन के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है। सभी फ्रेंचायईसी टीमें अपने मैनेजमेंट के साथ मिलकर नीलामी में खिलाड़ियों को खरींदेने की लिस्ट बनाने में जुटी हुई हैं। 19 दिसम्बर को कोलकता में होने वाली नीलामी में खिलाड़ियों की कीमत उनकी योग्यता के अनुसार बोली उनके बेस प्राइस से शुरू होगी। जिसके आगे जाकर वो भरी भरकम रकम अपने नाम कर सकते हैं।

ऐसे में आज हम आपको नीलामी में 2 करोड़ के बेस प्राइस के अंदर वाले यानी 1.5 करोड़ के बेस प्रिसे वाले ऐसे चार खिलाड़ियों के बारे में बतायएंगे। जिनको नीलामी के दौरान अपने बेस प्राइस से कई गुना अधिक रकम हासिल कर सकते है।चलिए जानते हैं उनके नाम:-  

जेसन रॉय 

Jason Roy

Image Source : GETTY IMAGES
Jason Roy

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय पिछले काफी समय से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। इंग्लैंड को आईसीसी विश्वकप 2019 जीतने में रॉय की बल्लेबाजी का अहम योगदान था।ऐसे में उनका बेस प्राइस आईपीएल की नीलामी में 1.5 करोड़ रखा गया है। इस तरह अगर आईपीएल में उनके प्रदर्शन की बात करें तो रॉय 2018 में आखिरी बार आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेलते नजर आए थे। इसमें 5 मैचों में 127.65 की स्ट्राइक रेट से 120 रन बना सके। हालांकि मौजदा समय में उनके फॉर्म को देखते हए सलामी बल्लेबाजों की समस्या से जूझती आरसीबी और केकेआर रॉय के उपर जमकर पैसा खर्च सकती है। जबकि बाकी फ्रेंचाईसी भी इस धाकड़ खिलाड़ी को अपनी टीम में लाने के लिए मोटी रकम दे सकती है।  

रोबिन उथप्पा 

Robin Uthappa

Image Source : PTI
Robin Uthappa

कोलकाता नाइट राइडर्स ( केकेआर ) ने 2018 में रॉबिन उथप्पा को 6.40 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम के मध्य क्रम को मजबूत किया था। हालांकि आईपीएल का 12वां सीजन उथप्पा के लिए अच्छा नहीं रहा और उन्होंने 12 मैचों में 115.10 की स्ट्राइक रेट के साथ 282 रन बनाए। जिसके बाद इस साल केकेआर ने इस बल्लेबाज को रिलीज कर दिया है। उथप्पा का बेस प्राइज 1 करोड़ 50 लाख रुपये है लेकिन बल्लेबाज की काबिलियत देखते हुए उनपर नीलामी में अधिक धनवर्षा हो सकती है।

इंग्लैंड कप्तान इयोंन मॉर्गन 

Eoin Morgan

Image Source : GETTY IMAGES
Eoin Morgan

इंग्लैंड क्रिकेट को इतिहास का पहला विश्वकप 2019 जीताने वाले कप्तान इयोन मॉर्गन पिछले काफी समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्हें आईपीएल की नीलामी में 1 करोड़ 50 लाख की बेस प्राइज में रखा गया है। इस तरह मध्यक्रम में धाकड़ बल्लेबाजी करने वाले मॉर्गन पहले भी आईपीएल में खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से खेलते हुए 4 मैचों में 104.83 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 65 रन ही बनाए थे। इस निराशाजनक प्रदर्शऩ के बाद मोर्गन को 2018 की नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा। लेकिन उनका हाल ही में प्रदर्शन काफी शानदार है जिसके चलते मॉर्गन को टीम में शामिल करने के लिए सभी टीमें काफी रकम खर्च कर सकती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement