Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी क्रिकेटर सोहेल तनवीर ने आईपीएल को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट लीग

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर का मानना है कि भारत में खेली जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग मौजूदा समय में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट लीग है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 29, 2020 17:46 IST
Sohail Tanvir, Rajasthan Royals, Shane Warne, IPL Indian Premier League, IPL 2008, Pakistan cricket - India TV Hindi
Image Source : GETTY Sohail Tanvir

पाकिस्तान के बायें हाथ के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर ने आईपीएल को दुनिया की ‘शीर्ष टी20 लीग’ करार देते हुए कहा कि उन्हें खेद है कि उन्हें इस टूर्नामेंट के शुरुआती सत्र के बाद इसमें खेलने का मौका नहीं मिला। 

तनवीर ने एक जीटीवी न्यूज चैनल से कहा, ‘‘हां एक पेशेवर क्रिकेटर होने के नाते मुझे और अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेद है कि वे आईपीएल में नहीं खेल सकते। यह विश्व का शीर्ष टी20 लीग है और कौन खिलाड़ी इसमें नहीं खेलना चाहेगा। ’’ 

आईपीएल के पहले सत्र में 35 साल के तनवीर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे। उन्होंने राजस्थान को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी लेकिन इसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के कारण किसी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी को आईपीएल में नहीं लिया गया। 

तनवीर ने कहा कि शेन वार्न की अगुवाई में उन्होंने अपने पहले आईपीएल से काफी कुछ सीखा था। 

तनवीर पाकिस्तान के लिए 2 टेस्ट, 62 वनडे और 57 टी-20 मैच खेल चुके हैं। तनवरी ने टेस्ट क्रिकेट में 5 विकेट लिए हैं। वहीं वनडे में उन्होंने 71 विकेट लिए हैं जबकि टी-20 फॉर्मेट में उनके नाम 54 विकेट दर्ज है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement