Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के मोंटी पनेसर ने धोनी को बताया वर्ल्ड क्रिकेट का 'रोनाल्डो', जानिए क्या है वजह

इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने उन्हें वर्ल्ड क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो बताया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 28, 2020 19:49 IST
MS Dhoni and Cristiano Ronaldo- India TV Hindi
Image Source : GETTY MS Dhoni and Cristiano Ronaldo

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप 2019 के बाद से भारत के लिए अभी तक कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। जिसके चलते पिछले कई समय से क्रिकेट के गलियारों में धोनी के रिटायरमेंट को लेकर खबरें चल रही है, लेकिन बुधवार रात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर धोनी के रिटायरमेंट का हैशटैग #DhoniRetires ट्रेंड करने लगा। इस हैशटैग को ट्रेंड करता देख धोनी के कुछ फैन सकते में आ गए तो कुछ ने इसे मजाक बनाया। हालांकि फिर उनकी पत्नी साक्षी ने सामने आकर इसे महज एक अफवाह करार दिया। इस तरह धोनी के बारे में अब इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने उन्हें वर्ल्ड क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो बताया है। 

टाइम्सनाऊ से बात करते हुए मोंटी पनेसर ने कहा, "एमएस धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने पर विश्व क्रिकेट एक बहुत बड़ा सितारा खो देगा जिसकी भरपाई करना मुश्किल होगा।" इतना ही नहीं उन्होंने इस बात को एक उदाहरण की मदद से भी बताया। जिसमें पूर्व स्पिनर ने बताया कि धोनी का क्रिकेट से संन्यास लेने का असर वैसा ही होगा जैसे फुटबॉल के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो फुटबॉल से संन्यास ले रहे हों।

गौरलतब है कि इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट और 26 वनडे खेलने वाले मोंटी पनेसर ने कहा, "महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक है। वो दुनिया के सबसे बेहतरीन लिमिटेड ओवर क्रिकेटर, विकेटकीपर और दुनिया के टॉप 5 कप्तानों में से एक हैं। अगर आज जैसे क्रिस्टियानो रोनाल्डो के रिटायर होने पर विश्व फुटबॉल अपने कई फैन्स को गंवा देगा, वैसे ही धोनी के रिटायर होने पर भी विश्व क्रिकेट के साथ ऐसा ही होगा।"

जाहिर  है कि आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद धोनी ने खुद को क्रिकेट के मैदान से दूर रखने का फैसला किया था। क्योंकि उन्हें अपनी इंडियन आर्मी बटालियन के साथ दो माह के लिए कश्मीर में ट्रेनिंग करनी थी। जिसके बाद लौटकर आए धोनी ने तब भी टीम इंडिया के लिए खेलना मुनासिब नहीं समझा। इस तरह आईपीएल के समीप आने पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने मैदान पर ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया था। जिसके कई वीडियो में धोनी पुरानी लय में नजर आ रहे थे। मगर कोरोना महामारी के कारण अचानक ट्रेनिंग कैम्प समाप्त करना पड़ा और सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर वापस लौट गए।

ये भी पढ़े : भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के कार्यक्रम का हुआ ऐलान, जाने कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले

बता दें कि धोनी पिछले साल से क्रिकेट से दूर हैं। ऐसे में उन्हें आईपीएल से काफी उम्मीदें थी मगर कोरोना वायरस के चलते 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को अब बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। जिससे धोनी अपने भविष्य के बारे में क्या फैसला लेते हैं इस पर सभी फैंस की निगाहें होंगी। हलांकि उनके फैंस एक बार पर धोनी को टीम इंडिया के लिए खेलते देखना चाहते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement