1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. PAK vs SA : जोंटी रोड्स के अंदाज में पाकिस्तानी विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान ने किया रन आउट, देखें वीडियो

PAK vs SA : जोंटी रोड्स के अंदाज में पाकिस्तानी विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान ने किया रन आउट, देखें वीडियो

साउथ अफ्रीका की इनिंग के दौरान पाकिस्तानी विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान ने जोंटी रोड्स के अंदाज में एक शानदार रन आउट किया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 26, 2021 17:06 IST
PAK vs SA: Pakistani wicket-keeper Mohammad Rizwan runs out as Jonty Rhodes, watch video- India TV Hindi
Image Source : VIDEOGRAB PAK vs SA: Pakistani wicket-keeper Mohammad Rizwan runs out as Jonty Rhodes, watch video

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच कराची में दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले ही दिन अफ्रीकी टीम 220 रन पर ढेर हो गई। डीन एल्गर ने इस दौरान 58 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। साउथ अफ्रीका की इनिंग के दौरान पाकिस्तानी विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान ने जोंटी रोड्स के अंदाज में एक शानदार रन आउट किया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें - IPL 2021 : 'खराब प्रदर्शन के बावजूद इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर टीमें लगा सकती है 10 करोड़ तक की बोली'

यह रन आउट 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर हुआ जब साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज वैन डर डूसन मिड ऑफ में गेंद को ढकेलकर तेजी से एक रन चुराना चाहते थे। नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े डीन एल्गर ने रन लेने से इनकार कर दिया, लेकिन डूसन तब तक आधी क्रीज तक पहुंच गए थे। इस दौरान वहां चौकन्ने खड़े पाकिस्तान टेस्ट टीम के नए कप्तान बाबर आजम ने तेजी से थ्रो विकेट कीपर रिजवान की तरफ फेंका और उन्होंने हवा में डाइव लगाते हुए डूसन को रन आउट किया। 

देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें - सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : कर्नाटक को 9 विकेट से हराकर पंजाब ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

डूसन के इस विकेट से पहले अफ्रीकी टीम को पहला झटका सलामी बल्लेबाज एडन मार्करम के रूप में था। मार्करम को 13 के निजी स्कोर पर शाहीन अफ्रीदी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया था। इसके बाद साउथ अफ्रीका का मिडिल ऑर्डर ज्यादा देर पाकिस्तान के गेंदबाजों के आगे टिक ना सका।

ये भी पढ़ें - विंडीज दौरे के लिए श्रीलंका टीम के मैनेजर नियुक्त किए गए जेरोम जयरत्ने

फॉफ डु प्लेसिस 23 तो कप्तान क्विंटन डी कॉक 15 के निजी स्कोर पर पवेलियन पहुंचे। जॉर्ज लिंडे ने अंत में 35 रन बनाकर टीम को 220 के स्कोर तक पहुंचाया।

पाकिस्तान की ओर से स्पिनर यासिर शाह ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं इस मैच में डेब्यू कर रहे नौमान अली के साथ शाहीन अफ्रीदी को 2-2 विकेट मिले। खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान ने एक विकेट के नुकसान पर 10 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज आबिद अली को रबाडा ने बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X