1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ICC पर सवाल उठाकर फंसे पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद हफीज, मिला नोटिस

ICC पर सवाल उठाकर फंसे पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद हफीज, मिला नोटिस

आईसीसी पर सवाल उठा फंस गया पाकिस्तान का ये दिग्गज खिलाड़ी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 19, 2018 17:14 IST
मोहम्मद हफीज- India TV Hindi
मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को नोटिस जारी करते हुए उनसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन पर उनकी टिप्पणी के बारे में जवाब मांगा है। बोर्ड के एक सूत्र ने कहा कि पीसीबी हफीज की एक टिप्पणी से खुश नहीं है और उनपर आरोप है कि उन्होंने अपने केंद्रीय अनुबंध की आचार संहिता का उल्लघंन किया है। हफीज के गेंदबाजी एक्शन को तीन साल में तीसरी बार आईसीसी के गेंदबाजी परीक्षण में हरी झंडी मिली है। वो गेंदबाजी एक्शन में नियमों के लागू करने के तरीके से नाराज थे।

उन्होंने कहा, ‘अगर किसी को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए बुलाया जाता है, इस पर काफी चीजों का प्रभाव पड़ता है। इसमें कुछ बोर्ड के प्रभाव का काफी लेना-देना है और कोई भी उनका सामना नहीं करना चाहता।’ आपको बता दें कि पिछले साल दुबई में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज के दौरान हफीज को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का दोषी पाया गया था, जिसके बाद आईसीसी ने उनके गेंदबाजी करने पर 1 साल का बैन लगा दिया था। 

इतने उतार-चढ़ाव के बाद भी हफीज पाकिस्तान के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्हें मैच विनर खिलाड़ी माना जाता है। हफीज ने पाकिस्तान के लिए 200 वनडे मैचों में 6,107 रन बनाए हैं। इस दौरान हफीज के बल्ले से 11 शतक, 34 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं, गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 136 विकेट भी झटके हैं। हफीज ने पाकिस्तान के लिए 50 टेस्ट भी खेले हैं। इस दौरान हफीज ने 3,452 रन बनाए हैं और उनके खाते में 52 विकेट दर्ज हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X