Friday, April 19, 2024
Advertisement

रमीज राजा ने चुनी भारत-पाकिस्तान ODI इलेवन, सिर्फ 1 भारतीय गेंदबाज को दी जगह

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को मिलाकर अपनी वनडे प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 16, 2020 19:41 IST
रमीज राजा ने चुनी...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @IRAMIZRAJA रमीज राजा ने चुनी भारत-पाकिस्तान ODI इलेवन, सिर्फ 1 भारतीय गेंदबाज को दी जगह

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को मिलाकर अपनी वनडे प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है। राजा ने बताया कि भारत और पाकिस्तान की संयुक्त वनडे प्लेइंग इलेवन का चयन करना उनके लिए काफी मुश्किल हो रहा था लेकिन उनके बेटे के एक सुझाव ने इस मुश्किल को आसान कर दिया। 

रमीज राजा ने सोनी टेन पिट पिट स्टॉप पर भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के साथ बातचीत में कहा, "मैंने इस बारे में अपने बेटे के साथ चर्चा की। मेरे लिए इस टीम का चयन करना काफी मुश्किल था क्योंकि दोनों ही देशों में दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं।"

रमीज ने अपने बेटे के सुझाव के बारे में बताते हुए कहा, "लेकिन मेरे बेटे ने इसे काफी आसान बना दिया। पाकिस्तान के गेंदबाज और भारत के बल्लेबाज को लेकर आप एक शानदार भारत-पाकिस्तान वनडे इलवेन बना सकते हैं।"

रमीज राजा ने वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर को बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी टीम में चुना। वहीं, वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली को नंबर 3 पर जगह दी। इसके बाद भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को नंबर 4 पर रखा। 

रमीज ने अपनी टीम के मध्यक्रम में राहुल द्रविड़ को नंबर 5 और बाद एमएस धोनी को नंबर 6 पर स्थान दिया। धोनी के बाद इमरान खान 7वें नंबर पर हैं। 1992 विश्व कप जीतने वाले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इमरान को रमीज राजा ने अपनी टीम का कप्तान बनाया है।

अनिल कुंबले इकलौते भारतीय  गेंदबाज हैं जो राजा की टीम में जगह बनाने में सफल रहे। वहीं, बतौर गेंदबाज वसीम अकरम, वकार यूनिस और सकलेन मुश्ताक को रमीज राजा ने अपनी टीम में चुना।

रमीज राजा की भारत-पाकिस्तान ODI इलेवन : वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, एमएस धोनी, इमरान खान, वसीम अकरम, वकार यूनुस, अनिल कुंबले और सकलैन मुश्ताक।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद पड़ा है। कोरोना वायरस के कारण बीसीसीआई पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर चुका है। वहीं, इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। पाकिस्तान में भी 15 मार्च से कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला गया है। कोरोना के चलते पाकिस्तान सुपर लीग के 5वें सीजन को प्लेऑफ मुकाबले शुरू होने से पहले ही स्थगित कर दिया गया था।

 
 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement