Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स: राशिद खान ने बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में पहले ही दिन बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: March 04, 2018 13:51 IST
राशिद खान- India TV Hindi
राशिद खान

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स की शुरुआत हो चुकी है और पहले ही दिन इस टूर्नामेंट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया। वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाला कोई और नहीं, बल्कि क्रिकेट की दुनिया में तेजी से उबर रही अफगानिस्तान टीम के युवा खिलाड़ी और अब कप्तान बन चुके राशिद खान हैं। टूर्नामेंट में अफगानिस्तान का पहला मैच स्कॉटलैंड से हो रहा है और टीम की कमान राशिद खान संभाल रहे हैं। कप्तानी संभालते ही राशिद ने वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना डाला। कौन सा है ये वर्ल्ड रिकॉर्ड आइए आपको बताते हैं।

राशिद खान अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। राशिद की उम्र 19 साल, 165 दिन है और अब उनके नाम सबसे कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय मैच में कप्तानी करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया। राशिद से पहले ये रिकॉर्ड राजिन सालेह के नाम था। सालेह ने 20 साल, 317 दिन की उम्र में टीम की कप्तानी संभाली थी। वहीं, महिला क्रिकेट की बात करें तो राशिद से पहले ऐरेन ब्रिंडल ने 19 साल, 260 दिन की उम्र में कप्तानी का रिकॉर्ड बनाया था।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में अफगानिस्तान का पहला मैच स्कॉटलैंड से हो रहा है। अफगानिस्तान 2019 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की प्रबल दावेदार माना जा रहा है। खबर लिखने तक अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं थी और पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम के 2 विकेट सिर्फ 20 रन पर ही गिर चुके थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement