1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'रोहित शर्मा या डेविड वार्नर', जेसन रॉय ने बताया इनके साथ करना चाहते हैं ओपनिंग

'रोहित शर्मा या डेविड वार्नर', जेसन रॉय ने बताया इनके साथ करना चाहते हैं ओपनिंग

रोहित और वार्नर निश्चित ही दुनिया के किसी भी ओपनर बल्लेबाज के लिए ड्रीम पार्टनर होगा और इंग्लैंड के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय भी इन दोनों को दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनर बल्लेबाज मानते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 11, 2020 12:50 IST
Rohit Sharma, David Warner, Jason Roy, Cricket news, IPL news, India Cricket news, Australia Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma and David Warner

मॉर्डन डे क्रिकेट में रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर को लिमिटेड ओवर्स में सबसे बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज के तौर पर माना जाता है। रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं। इसके अलावा विश्व कप के एक सीजन में सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर सबसे निडर ओपनर बल्लेबाजों में से एक हैं। वार्नर अबतक 123 वनडे वनडे मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 45 की औसत से 5267 रन बना चुके हैं। यही वजह है कि फिंच के साथ वार्नर की जोड़ी दुनिया की 10वीं सबसे अधिक सफल ओपनर बल्लेबाजों की जोड़ी हैं। वार्नर और फिंच ओपनर बल्लेबाज के तौर पर कुल 65 मैच में 3297 रन बना चुके हैं। इन दोनों की जोड़ी ने 51.51 की औसत से 10 शतकीय और 14 अर्द्धशतकीय साझेदारी की है।

ऐसे में हम कह सकते हैं कि रोहित और वार्नर निश्चित ही दुनिया के किसी भी ओपनर बल्लेबाज के लिए ड्रीम पार्टनर होगा और इंग्लैंड के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय भी इन दोनों को दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनर बल्लेबाज मानते हैं।

क्रिकट्रैकर को दिए एक इंटरव्यू में जेसन रॉय ने बताया कि अगर उन्हें मौका मिलेगा तो वह किस खिलाड़ी के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी करना चाहेंगे।

उन्होंने कहा, ''यह दोनों ही बल्लेबाज शानदार हैं और अगर मुझे मौका मिला तो मैं रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करना चाहुंगा।'' 

आपको बता दें कि जेसन रॉय पिछले साल खेले गए विश्व कप में इंग्लैंड के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपनी टीम के लिए 7 पारियों में कुल 443 रन बनाए थे जिसमें एक शतक भी शामिल है। 

विश्व कप में रॉय चोट की वजह से तीन मैच नहीं खेल पाए थे लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में 60 रनों की बेहतरीन पारी खेली जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल में 85 रनों की पारी खेली थी।

इसके अलावा नॉक स्टेज में जेसन रॉय ने भारत के खिलाफ 66 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलाई थी, जिसकी वजह से मेजबान टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X