Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर स्मिथ और वार्नर से नहीं होगी भारतीय गेंदबाजों को परेशानी : गौतम गंभीर

पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज गंभीर को लगता है कि इस बार इन दोनों के होने से भी भारतीय टीम को फर्क नहीं पड़ेगा। भारतीय टीम इस साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली है।

IANS Edited by: IANS
Published on: July 16, 2020 14:17 IST
Steve Smith, david Warner, india, Australia,  Indian bowlers, Australia tour of india, Gautam Gambhi- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Steve Smith and David Warner

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2018-19 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेजबान टीम को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हरा इतिहास रचा था। उस सीरीज में हालांकि ऑस्ट्रेलिया के दो धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं थे, क्योंकि यह दोनों बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे थे लेकिन अब पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज गंभीर को लगता है कि इस बार इन दोनों के होने से भी भारतीय टीम को फर्क नहीं पड़ेगा। भारतीय टीम इस साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली है।

गंभीर ने कहा, "भारतीय टीम के पास ऐसे तेज गेंदबाज हैं जो किसी भी टीम को किसी भी परिस्थिति में परेशान कर सकते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि पिछली सीरीज जीत के साथ हम ऑस्ट्रेलिया जाएंगे तो हम उन्हें काफी कड़ी चुनौती देंगे।"

गंभीर ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाल टी-20 विश्व कप पर भी अपनी राय रखी। विश्व कप का आयोजन इसी साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना है, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इस पर काले बादल मंडरा रहे हैं।

गंभीर ने कहा, "यह आसानी से लिए जाने वाले फैसले नहीं हैं। यह सोच समझकर लिए जाने वाले फैसले हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि आईसीसी जल्द ही इस पर अपना रुख साफ करेगी। यह जरूरी है कि वह फैसला लेने से पहले हर किसी को भरोसे में लें।"

भारत में क्रिकेट शुरू करने को लेकर गंभीर ने कहा, "व्यक्तिगत तौर पर मुझे लगता है कि जब सही समय हो भारत में क्रिकेट शुरू हो जाना चाहिए। यह हालांकि काफी सारी चीजों पर निर्भर करता है। मुझे पूरी उम्मीद है कि बीसीसीआई सभी कुछ सोच कर इस पर फैसला लेगी।"

उन्होंने कहा, "कोई भी जल्दी में नहीं हैं क्योंकि इंसान की जान ज्यादा प्यारी है। साथ ही कुछ क्रिकेट देश का मूड बदलने में मदद करेगी।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement