Monday, May 13, 2024
Advertisement

बेमानी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के सिर पर मंडराया हार का खतरा

मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने न्यूलैंडस मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को आस्ट्रेलिया पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। दक्षिण अफ्रीका ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 238 रन बना लिए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 25, 2018 11:49 IST
दक्षिण अफ्रीका बनाम...- India TV Hindi
दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया

केपटाउन: मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने न्यूलैंडस मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। दक्षिण अफ्रीका ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 238 रन बना लिए हैं और इसी के साथ उसने ऑस्ट्रेलिया पर पहली पारी के आधार पर 294 रनों की बढ़त ले ली है। 

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 311 रन बनाए थे और आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 255 रनों से आगे नहीं जाने दिया था। दिन का खेल खत्म होने तक अब्राहम डिविलियर्स 51 रन बनाकर नाबाद खड़े हुए हैं। उनके साथ क्विंटन डी कॉक 29 रन बनाकर विकेट पर हैं। आस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन की शुरुआत नौ विकेट के नुकसान पर 245 रनों के साथ की थी। वह अपने खाते में 10 रन और जोड़ पाई। जोस हाजलेवुड (10) के रूप में उसने अपना आखिरी विकेट खोया। 

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी मेजबान टीम का पहला विकेट पहली पारी में 141 रनों के स्कोर के साथ नाबाद लौटने वाले डीन एल्गर (14) के रूप में गिरा जिन्हें 28 रनों के कुल स्कोर पर पैट कमिंस ने पवेलियन भेजा। दूसरे छोर पर खड़े एडिन मार्कराम (84) ने हाशिम अमला (31) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। अमला 104 के कुल स्कोर पर कमिंस का दूसरा शिकार बने। मार्कराम को स्टार्क ने कमिंस के हाथों कैच कराया। उन्होंने 145 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए। 

इसके बाद डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला और अभी तक 103 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के के साथ अर्धशतक बनाकर नाबाद खड़े हुए हैं। दूसरे छोर से मेजबान टीम ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस (20) और टेम्बा बावुमा (5) के विकेट खो दिए थे।

डिविलियर्स को इन दोनों के जाने के बाद डी कॉक का साथ मिला। दोनों के बीच अभी तक छठे विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement